Menu
blogid : 7629 postid : 873172

भेड़ के गर्भाशय से निकला कुत्ते का बच्चा! देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

अचानक उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत के एक फार्म में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी. यह फार्म किसान ल्यू नाइयिंग का है जहां पिछले दिनों एक ऐसी घटना घटी जिसे जान हर कोई आश्चर्यचकित रह गया. दरअसल ल्यू ने भेड़ चराते समय एक ऐसे जानवर को देखा जो हूबहू भेंड की तरह है. इस जानवर के बाल भेड़ जैसे हैं लेकिन मुंह, नाक, आंख और पंजे सभी कुछ कुत्ते जैसे हैं. ल्यू को यह जानवर एक खेत में मिला.


Sheep


शुरुआत में तो ल्यू को लगा कि यह जानवर भेड़ का बच्चा है लेकिन पास जाकर बच्चे को देखना चाहा तो वे दंग रह गए. उन्हें यह जानवर विचित्र दिखाई दिया. वे यह सोचकर डर गए कि पिछले 20 वर्षों से भेड़ों का फार्म चला रहे हैं, लेकिन ऐसा प्राणी कभी नहीं देखा.


Read: आम नहीं है यह कुत्ता, इसको पालना बजट से है बाहर


image891


ल्यू का मानना है कि उनकी एक भेड़ ने इस कुत्ते को जन्म दिया है. अगर ऐसा है तो यह किसी चमत्कार से कम नहीं है. भेंड जैसे बालों वाला यह जानवर कुत्ते की तरह चलता है और उसी की तरह भौंकता भी है.


वैसे पशु चिकित्सकों ने ल्यू के इस दावों को धता बताया और कहा कि ऐसा संभव ही नहीं है कि एक भेड़ कुत्ते को जन्म दे. शी आन सिटी एनीमल हज्बैंड्री टेक्नोलॉजी सेंटर के एक शोधार्थी यू गुओझांग का कहना है कि भेड़ और कुत्ते अलग-अलग प्रजातियां हैं. ऐसा संभव नहीं है कि एक भेड़ पिल्ले को लेकर गर्भवती हो….Next


Read more:

पत्थर में बदला कुत्ता, इस युग के राम आए उद्धार करने के लिए

हिटलर का पुनर्जन्म हो चुका है कुत्ते के रूप में

ये भी हैं सलमान के दिल के करीब पर ये इंसान नहीं…कुत्ते भी नहीं


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh