Menu
blogid : 7629 postid : 870092

65 वर्षीय गर्भवती के 5 पतियों से हैं 13 बच्चे और अब बनना चाहती है 17 बच्चों की मां

किसी महिला के लिए 65 साल की उम्र में बच्चे को जन्म देना अपने आप में एक आश्चर्य है. फिर उस महिला के लिए जिसके पहले से ही 13 बच्चे हो वह अगर गर्भवती हो तो यह कौतुहल का विषय बन जाता है. और अब आप जब यह सुनेंगे कि यह महिला एक-दो नहीं पूरे चार बच्चों को एक साथ जन्म देने वाली है तो आप क्या कहेंगे?


10-productive-things-you-can-learn-during-pregnancy


जर्मन निवासी एनेग्रेट रॉनगिक की उम्र 65 साल है और वे पहले से ही 13 बच्चों की मां है. बर्लिन की यह शिक्षिका गर्भवती है और कुछ ही महीनों में वह चार बच्चों को एक साथ जन्म देकर कुल 17 बच्चों की मां बन जाएगी. एनेग्रेट कृत्रिम गर्भधान के माध्यम से गर्भवती हुई है.


Read: प्रकृति के कानून को चुनौती देती एक गर्भवती मादा की रहस्यमय कहानी


“तो क्या हुआ जो मैं 65 साल की हूं?” एनेग्रेट कुछ खीझते हुए कहती हैं. “बार-बार पूछे जाने वाले इस सवाल से मैं थक चुकी हूं.” उनका कहना है कि वे पूरी तरह से स्वस्थ और फिट हैं और उन्हें उम्मीद है कि इन चार बच्चों को जन्म देने के बाद भी उनके स्वास्थ पर कोई असर नहीं पड़ेगा. एनेग्रेट ने उन सलाहों को खारिज कर दिया जिसमेंं उन्हें भ्रूणों की संख्या को डॉक्टरों द्वारा कम करने के लिए कहा गया था.


Children-of-Vietnam2
प्रतीकात्मक तस्वीर


एनेग्रेट की सबसे बड़ी संतान 44 साल का है. उन्होंने पुन: गर्भधान करने का निश्चय तब किया जब उनकी सबसे छोटी संतान, 9 साल की बेटी ने अपने लिए एक छोटा भाई या बहन की मांग की. एनेग्रेट ने इससे पहले अपने सारे बच्चे प्राकृतिक गर्भधान के माध्यम से ही पैदा किए हैं. उनके ये 13 बच्चे 5 अलग-अलग पिता के संतान हैं. Next…


Read more:

खौफनाक घटना: चाकू गोदकर गर्भ से निकाला बच्चा, हाहाकार

एक नाइटक्लब ने दी गर्भवती महिला को शर्मिंदगी भरी सजा…

मेंढक की वजह से गर्भवती हुई महिला! दिया मेंढक की तरह दिखने वाले बच्चे को जन्म


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh