blogid : 7629 postid : 861935

पत्नी की डाँट ने बदल दी पति की किस्मत, मिला 2.7 किलो खरा सोना

Posted On: 16 Mar, 2015 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

पत्नी की डाँट से पति परेशान हो सकता है; गुस्से में आकर कुछ समय के लिये उससे बोल-चाल छोड़ सकता है. अमूमन गृहस्थ जीवन में यही होता है. लेकिन यह आश्चर्य की बात है कि आस्ट्रेलिया की एक पत्नी की पति को डाँट लगाने के बाद ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. इसके विपरीत जो हुआ उसकी उन्हें कतई उम्मीद नहीं थी. पढ़िये पत्नी की एक डाँट ने कैसे परिवार की आर्थिक समृद्धि में वृद्धि कर दी….



goldmik

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया निवासी मिक ब्राउन को सिगरेट पीने की लत थी. उनकी पत्नी नहीं चाहती थी कि मिक सिगरेट पीना जारी रखें. अपने पति की सिगरेट की लत को छुड़ाने के लिये वो मिक पर दवाब बनाने लगीं. उनकी कई कोशिशों के बाद आख़िरकार मिक ने सिगरेट पीना छोड़ दिया. पर किसी पुरानी आदत को तुरंत छोड़ पाना अत्यंत मुश्कित भरा होता है. मिक का भी कुछ यही हाल था. सिगरेट छोड़ने के कारण उनका व्यवहार बदलने-सा लगा था. उनके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ गया था. शायद इसी चिड़चिड़ेपन के ही कारण उन्होंने घर से निकलना छोड़ दिया था. पर पत्नी तो पत्नी ठहरी. उन्हें पति की स्थिति का ज्ञान था. लेकिन सिर्फ इस डर से कि कहीं मिक फिर से सिगरेट न पीने लगें वो अपने निर्णय में किसी भी प्रकार की ढ़ील देने को तैयार नहीं थीं.


Read: ‘सोना’ भारतीयों की पहचान है


हालांकि कभी-कभी वह अपने पति को बाहर घूम आने को कहती थी ताकि उसका मन बहल सके. लेकिन सिगरेट की लत छोड़ने से उपजी खिन्नता के कारण मिक बाहर भी नहीं जाते थे. एक दिन उनकी पत्नी को मिक पर गुस्सा आया. उन्होंने लगभग उन्हें डाँटते हुये बाहर से टहलकर आने को कहा.


Read: भारत का एक ऐसा अद्भुत मंदिर जहां सिर्फ सोना बिखरा है !!


ब्राउन मन मसोसते हुये बाहर आये. लेकिन न जाने उन्हें क्या सूझी कि वो अपने साथ मेटल डिटेक्टर लेकर निकल पड़े. बाहर टहलने के क्रम में उनकी मेटल डिटेक्टर किसी चीज से टकरायी. इस टकराहट के कारण एक आवाज़ आयी. मिक ने फौरन उस चीज को उठाया जिससे मेटल डिटेक्टर के टकराने पर आवाज़ पैदा हुयी थी. उस चीज को ताँबा समझ मिक उसे उठाकर घर ले आये. बाद में उन्हें पता चला कि जिस चीज को ताँबा समझ उन्होंने उठाया था वो वास्तव में सोना निकली जिसकी कीमत करीब 1 लाख 35 हजार अमेरिकी डॉलर है. सच ही है अगर पत्नी की डाँट का परिणाम ऐसा निकले तो हर पति डाँट खाना पसंद करे! Next…


Read more:

पानी की तरह बह रहा ‘सोना’ क्यों बन गया दहशत का सबब, जानिए मनहूसियत के साये में जीते एक इलाके की दास्तां

पति की मौत की खबर इन्हें सुकून पहुंचाती है

भारत की इस नदी में जाल फेंकने पर मछलियां नहीं बल्कि सोना निकलता




Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran