blogid : 7629 postid : 856474

500 साल पहले 2015 के लिये की गई इनकी भविष्यवाणियां हुई सच!

Posted On: 25 Feb, 2015 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

नास्त्रेदमस, यह नाम है उस प्रसिद्ध भविष्यवक्ता का जिसकी अधिकतर भविष्यवाणियां सत्य साबित हुई है. 14 दिसंबर 1503 को फ्रांस के छोटे से गांव सेंट रेमी में जन्में नास्त्रेदमस ने अपनी मशहूर किताब ‘द प्रोफेसीज’ में 950 भविष्यवाणियों का उल्लेख किया है. इनमें साल 2015 के लिए भी कुछ भविष्यवाणियां की गई हैं जिनमें से दो तो सत्य होती प्रतीत हो रहीं हैं क्या बाकि भविष्यवाणियां भी सच हो पाएंगी? आईए जानते हैं.



forecast78


एक खतरनाक  एंटीक्रिस्ट  समूह  पनपेगा

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार वर्ष 2015 में एंटीक्रिस्ट यानी ईसाईयों और मानवता का विरोधी समूह का जन्म होगा. इस समूह में इतनी ताकत होगी की पूरी दुनिया इसके कदमों में झुक सकती है. वह एक या अनेक देशों पर कब्जा कर वहां की जमीन खून से लाल कर देगा. नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर काम करने वाले विशेषज्ञों की राय में यह यह एंटीक्रिस्ट धार्मिक कट्टरपंथ के रूप में पनपा आईएसआईएस ही है. किसी भी धर्म के तहत इस संगठन को मान्यता नहीं दिया जा सकती. इसका मुखिया खुद के खलीफा होने का दावा करता है. आईएस ने धर्म के नाम पर अरब जगत में तबाही मचा दी है.


Read: आज भी कायम है ‘फीमेल स्लेव’ की अवधारणा


इस साल बड़ी बीमारियों का इलाज ढूंढ लिया जाएगा

नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि वर्ष 2015 में वैज्ञानिकों को बड़ी बीमारियों के इलाज में सफलता मिलेगी. उल्लेखनीय है कि इस वर्ष वैज्ञानिकों ने एक नया शक्तिशाली एंटीबॉयोटिक टिक्सोबेक्टिन ढूंढ़ा है. इससे पहले आखिरी एंटीबॉयोटिक आज से 25 वर्ष पहले बनाया गया था.


Nostradamus

तीसरे विश्वयुद्ध के लिए तैयार होगा विश्व

नास्त्रेदमस की माने तो इस वर्ष तीसरे विश्वयुद्ध की तैयारियां शुरू हो जाएगी. मिडिल ईस्ट दुनिया की जंग का मैदान बन जाएगा जहां दुनिया भर की ताकतें अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगी. यहां विश्व की कट्टर विरोधी ताकतें यहां तक की अमरीका और रूस भी एक हो जाएंगे और दुनिया में शांति लाने के लिए आतंकवाद के खिलाफ साथ-साथ लडेंगे.


ज्वालामुखी मचाएगी तबाही

माउंट विसुवियस एक बहुत ही खतरनाक ज्वालामुखी है, इसमें 79वीं ईस्वी में हुए एक भयानक विस्फोट में 16000 लोग मारे गए थे. भविष्यवाणी के अनुसार साल 2015 के अंत या शुरुआत में माउंट विसुवियस पर स्थित ज्वालामुखी फटेगा और अपने आस-पास की सभी जगह को बरबाद कर देगा. ऐसा माना जा रहा है कि अगर आज 79वीं ईस्वी जितनी तीव्रता का विस्फोट हो तो मरने वालो की संख्या कई लाख होगी.


Read: हिटलर का पुनर्जन्म हो चुका है कुत्ते के रूप में


यूरोप का आर्थिक संकट गहराएगा

इस वर्ष फ्रांस, जर्मनी सहित कई बड़े यूरोपियन राष्ट्रों की अर्थव्यवस्था मंदी की चपेट में आ सकती है. हालांकि आम जनता की समृदि्ध बढ़ेगी परन्तु बड़े राष्ट्रों की समस्याएं भी उसी अनुपात में बढ़ेंगी.  बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और आर्थिक मंदी का भयावह दौर शुरू होगा.


अमरीका में मच सकती है तबाही

इस वर्ष अमरीका को न केवल विश्व की उभरती शक्तियों जैसे चीन, रूस और ईरान से चुनौती मिलेगी बल्कि प्राकृतिक संकटों से भी जूझना पड़ सकता है. नास्त्रेदमस के अनुसार अमरीका में इस वर्ष भयावह भूकंप आ सकता है जिसके फलस्वरूप अमरीका का एक हिस्सा पूरी तरह तबाह हो जाएगा….Next


Read more:

21 साल पहले मोदी के अंदर अमरीका को जानने की कैसी जिज्ञासा थी

हिरोशिमा और नागासाकी से भी पहले हुआ था परमाणु अस्त्रों का प्रयोग. जाने कहां और कैसे…

अगर उस खत पर यकीन किया होता तो परमाणु बम से पूरे शहर की जान बच जाती




Tags:       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran