blogid : 7629 postid : 843159

11000 वोल्ट का झटका भी नहीं रोक पायी इसकी सांसें

Posted On: 28 Jan, 2015 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बिजली की तार देखते ही दूर से ही हम चौकन्ने हो जाते हैं और उसके करीब जाने की हिमाकत नहीं करते, पर ताज्जुब होता है इस लड़के पर जो 1 या 2 नहीं बल्कि पूरे 11000 वोल्ट के झटके को हंस के सह जाता है और उफ्फ तक नहीं कहता.


electric boy deepak


दीपक जांगरा, 16 वर्षीय लड़का है जो बिजली के झटके से ना तो डरता है और ना ही नंगी तारों को पकड़ने से कतराता है. झटका चाहे कितने भी वोल्ट का हो, उसे सहते समय दीपक के चेहरे पर लेश मात्र भी शिकन नहीं होती.


अक्सर लोग बिजली का झटका खाते ही कुछ पल के लिए या फिर कई बार तो घंटों के लिए दिल और दिमाग का नियंत्रण खो बैठते हैं, लेकिन दीपक को इन चीजों का असर नहीं होता. यह कोई जादुई कला नहीं बल्कि बचपन से ही दीपक के भीतर समाई कोई शक्ति है जिस कारण उसे बिजली के झटके महसूस नहीं होते.


Read: मर्द भी कर सकेंगे उस दर्द का अनुभव जो प्रकृति ने सिर्फ स्त्रियों को दिया है


electric boy deepak 2


इस शक्ति के संदर्भ में दीपक का कहना है कि वो महज तीन साल का था जब एक बार उसकी मां ने उसे घर का हीटर खराब होने की बात बोली थी. उस दौरान  दीपक ने उस हीटर को ठीक करने की ठानी जिसके बाद उसने जलते हुए हीटर को हाथ से पकड़ लिया.


ऐसे में उसे बिजली का एक जोरदार झटका जरूर लगता लेकिन हैरत की बात है कि ऐसा नहीं हुआ. तभी दीपक के माता-पिता को उसकी इस अजीबोगरीब शक्ति के बारे में पता चला. बढ़ती उम्र के साथ-साथ दीपक ने खुद ही अपनी इस शक्ति को आजमाना शुरू कर दिया.


Read: ये दुनिया पारलौकिक शक्तियों से घिरी हुई है..किसी भी मोड़ पर अंजान रूहें आपका रास्ता रोक सकती हैं


electric boy deepak 3


उसने अलग-अलग वोल्ट्स के करेंट को अपने शरीर पर लगाना शुरू किया और जांचा कि वो कितने वोल्ट्स तक झटका सहन कर सकता है. ऐसे करते हुए उसे यह ज्ञात हुआ कि अभी तक वो अधिकत्तम 11000 वोल्ट का झटका आसानी से सह सकता है.


केवल 16 वर्षीय दीपक जांगरा के अंदर समाई इस अद्भुत शक्ति को लोग दैविक शक्तियों का नाम देते हैं. सबका कहना है कि उस पर भगवान की कृपा है इसलिए उसे भगवान द्वारा शक्तियां प्रदान की गई है.


Read: बेटे की जान बचाने के एवज में चुड़ैलों ने उसे मौत दे दी…..काले जादू की हकीकत से पर्दा उठाती एक कहानी


electric boy deepak 4


दीपक की शक्तियों के अलावा यदि हम आपको उसके द्वारा अपनाए गए शक्तियों को आजमाने के तरीकों के बारे में बताएंगे तो आप दंग रह जाएंगे. अपनी शक्ति का अंदाजा लगाने के लिए दीपक ना केवल बिजली की नंगी तारों को छूता है बल्कि उसे अपनी जीभ पर भी रखता है.


इतना ही नहीं दीपक बिजली के करेंट से लगी पानी की बाल्टी में अपना मुंह तक दे डालता है, फिर भी उसे कुछ नहीं होता. अलौकिक है यह इंसान और इसकी शक्तियां जिसने लोगों को हैरत में डाला है, लेकिन अभी तक लोग यह समझ नहीं पाए हैं कि दीपक के शरीर में ऐसा क्या है जिस कारण उसे करेंट नहीं लगता है. Next…..


Read more:

उसने चांद को गोलियों से छ्लनी करना चाहा लेकिन इस कोशिश का अंजाम क्या हुआ, खुद देख लीजिए


जानिए किस उम्र में बन सकते हैं आप शनि के कोप के शिकार और इससे बचने के अचूक उपाय


मक्का-मदीना में गैर-मुस्लिम का जाना सख़्त मना है फिर भी इन्होंने मुस्लिम ना होते हुए भी मक्का में प्रवेश किया, जानिए कौन हैं ये



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

razi hassan के द्वारा
January 28, 2015

सौदै


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran