Menu
blogid : 7629 postid : 825616

कहीं इस साल भी अधूरा न रह जाए आपका रिजॉल्यूशन…

हम कई नए कामों को नए साल के इंतज़ार में रोके रखते हैं या कई ऐसे वादें, कसमें और संकल्प लेते हैं जो नए साल पर पूरा करना होता है, पर वह पूरा नहीं हो पाता. नववर्ष के आते ही हमसब संकल्पों का एक लिस्ट तैयार करते हैं और खुद से वादा करते हैं कि इस साल कुछ भी हो जाए इसे पूरा करना ही है. कुछ दिनों तक तो इन बातों को पुरे जोश से करते हैं. वजह कुछ भी हो पर यह संकल्प कभी पूरा नहीं हो पाता. आइए नए साल के अवसर पर कुछ अधूरे संकल्पों को याद करते है.



wide-alcohol-20130130193538360417-620x349



सुबह जल्दी उठाना- सुबह उठकर खुद को तंदुरुस्त रखना कौन नहीं चाहता है. हर साल न्यू ईयर संकल्प लिस्ट में सुबह उठने का पॉइंट नंबर 1 पर होता है. कुछ दिनों तक तो सुबह उठते भी हैं पर चंद दिनों में ही यह जोश ठंडा पड़ जाता है. सुबह न उठने के लिए मन में कई-कई बहाने चलने लगते है.


योग, प्राणायाम और कसरत करेगा , पर आलस के कारण इसका अनुसरण नहीं कर पाता.


Read: वर्किग आवर से ज्यादा काम करना यानि अपनी मौत को न्यौता देना, कहीं आप तो ऐसा नहीं करते


सोसल मीडिया और टाइमपास- अपने कीमती वक्त को बचाने की चिंता हमसब में होती है. नए साल के संकल्प लिस्ट में बहुत ही गंभीरता के साथ इस पॉइंट को लिखा जाता है और पूरी कोशिश होती है कि इस साल सोशल मीडिया या अपने दोस्तों के साथ कम से कम वक्त बर्बाद किया जाएगा लेकिन यह संकल्प धरा का धरा ही रह जाता है.


धूम्रपान या अल्कोहल- ऐसे कई लोगों की अभिलाषा होती है कि नए साल में धूम्रपान या एल्कोहल की लत से मुक्ति पा लेगें या बहुत हद तक कम कर देगें. कुछ दिनों, महीने तक तो यह संकल्प का पालन किया जाता है पर किसी न किसी बहाने फिर से धूम्रपान या एल्कोहल की लत लग जाती है.



image



पसंदीदा पुस्तकों – कई सालों से कुछ चुनिंदा किताबों को पढ़ने की चाह मन में समाया रहता है. व्यस्त दिनचर्या के करण आप उन पसंदीदा पुस्तकों को नहीं पढ़ पाते हैं और नया साल का यह संकल्प फिर अगले साल के संकल्प लिस्ट के लिए धरा का धरा रह जाता है.


जंक फ़ूड- आए दिन विज्ञापनों और डाक्टरों की सलाह को देखते हुए हर साल आप जंक फ़ूड न खाने का मन बनाते हैं. नए साल के संकल्प लिस्ट में ठोस सोच के साथ इस बिंदू को लिखा जाता है पर जंक फ़ूड को देखते ही जीभ लपलपा जाती है. इस तरह यह संकल्प भी अधुरा ही रह जाता है.


Read: ब्लैक मार्केट में बिकते हैं इंसानों के अंग, लेकिन कीमत कितनी है जानकर हैरान रह जाएंगे आप

इस साल भी खरीद न पाए- कुछ चीजें जो हर साल मन तो करता है पर आप खरीद नहीं पाते हैं. हर किसी के मन में अपनी एक ड्रीम होता है उसे वह खरीद कर अपने सपनोँ को साकार करता है पर किसी न किसी परेशानी की वजह से वह साल दर साल हासिल नहीं हो पाता. जैसे घर, दुकान, बाइक, कार, ज्वैलरी आदि. Next…



Read more…

बेडरूम की निजी बातों को पत्नी ने इंटरनेट पर किया शेयर, पढ़कर पति हुआ शर्मसार

यह 10 फैक्ट्स बताते हैं कि आप भी बन सकती हैं सीरियल की बहू

यह जुड़वा बच्चों की ऐसी कहानी है जिसे सुनकर किसी के भी आंसू निकल जाएं


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh