blogid : 7629 postid : 822757

गजब हो जाएगा अगर 2015 में ऐसा हुआ तो...

Posted On: 26 Dec, 2014 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

#mce_temp_url#वर्ष 2014 खत्म होने को है और जल्द ही आएगा नया साल 2015, नई उम्मीदों और नई खुशियों के साथ. इस साल के अंत होने तक हम पूरे वर्ष की अच्छी और बुरी यादों को याद करते हैं और आशा करते हैं कि जल्द से जल्द बुरे पलों को भुलाकर उत्साह के साथ नए साल का स्वागत करें. लेकिन साथ ही मन में यह भी आता है कि जो चीजें और जो बातें 2014 में पूर्ण होने से रह गई हैं, वे शायद 2015 में पूरी हो जाए.


new-year-2015


तो आईये एक नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ बातों पर:


Read: दीये के बुझने और प्लास्टिक सर्जरी के बीच लॉजिक का क्या काम….पढ़िए इंडियन टी.वी सीरियल की कुछ अजीबोगरीब बातें


black money


एक भारतीय होने के नाते हम हमेशा ही अपने देश की उन्नति के लिए चिंतित रहते हैं, तो इसी विषय पर हमारे दिल की एक इच्छा है कि काश अगले साल यानी कि 2015 में देश का काला धन देश में वापस लौट आए ताकि उसे सही तरीके से इस्तेमाल किया जा सके.



manmohan singh


आर्थिक मामलों के अलावा देश की कुछ हस्तियां भी हमारे काफी करीब हैं, जैसे कि 2 बार प्रधानमंत्री का कार्यभार संभालने वाले डॉ. मनमोहन सिंह से हम आशा करते हैं कि पक्ष में नहीं तो कम से कम अब विपक्ष में बैठकर वे जरूर कुछ बोलेंगे.


Read: निकला था इंटरनेट पर प्यार ढूंढ़ने पर अफसोस जेब पर चूना लग गया…

muflerman


अब बात करते हैं देश की राजधानी दिल्ली की जहां विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा, आप और कांग्रेस दिल्ली की सत्ता पर बैठने की हर संभव कोशिश कर रही है. लेकिन हमारी  इच्छा है कि इस बार दिल्ली में पूर्ण बहुमत के साथ कोई सरकार बने. तो क्या इस बार फिर से मफलरमैन अरविंद केजरीवाल ही मंत्री बनेंगे या भाजपा का कोई नेता?


Lalu_nitish_650


दिल्ली के अलावा बिहार में भी चुनावों का मौसम जल्द ही आ रहा है. बिहार में इसकी तैयारी भी शुरू हो गई है जिसका सबसे बड़ा उदाहरण सपा, जेडीयू और राष्ट्रीय जनता दल जैसी राजनीतिक पार्टियों का हाथ मिलाना. तो क्या यह पार्टियां मिलकर मोदी के हवा को कम कर पाएंगी या फिर बिहार में अपने बलबूते कभी न सरकार बनाने वाली भाजपा अबकी बार अपनी सरकार बनाकर इतिहास को बदलेगी?


Team India


अब राजनीति से हटकर आते हैं खेल जगत में. यहां हमारी सबसे बड़ी उम्मीद है क्रिकेट. तो क्या 2015 में भारतीय क्रिकेट टीम वन-डे विश्व कप को जीत सकेगी या नहीं?


paes


क्रिकेट के अलावा बाकी खेलों की बात करें तो टेनिस भी एक शानदार खेल है. सालों तक टेनिस के जरिए दर्शकों का मनोरंजन करने वाले ‘लिएंडर पेस’ क्या 2015 में टेनिस जगत से संन्यास ले लेंगे?



Space


इन क्षेत्रों के अलावा इस बार भारत ने एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की थी और वो है ‘इसरो का उपग्रह मंगलयान मंगल ग्रह की अंडाकार कक्षा में सफलतापूर्वक प्रवेश. इसके बाद हम 2015 में यह आशा करते हैं कि इसरो द्वारा चांद पर भी जीत हासिल की जाएगी. तो फिर कौन होगा भारत का पहला नील आर्मस्ट्रांग?



facebook instagram


इस सबके साथ ही तकनीक में भी भारत पीछे नहीं है. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर करोड़ों भारतीय यूजर्स हैं. लेकिन हाल ही में खबर आई कि इमेज एडिटिंग एप इंस्टाग्राम के सामने फेसबुक की लोकप्रियता कम हो रही है. तो क्या अगले साल फेसबुक छोड़ लोग इंस्टाग्राम इस्तेमाल करेंगे?


ihone6


इसके अलावा एपल के दो डिवाइस आईफोन6 और आईफोन6 प्लस भी भारतीय बाजार में प्रसिद्ध हुए लेकिन उन्हें पाने के लिए लोगों को बहुत सारे पैसे के साथ मेहनत भी करनी पड़ी. तो अगले साल की हमारी यह इच्छा है कि आईफोन6 सस्ता हो जाए और पास की दुकानों में ही मिलना शुरू हो जाए.


Ram-Gopal-Varma


अब बात करते हैं फिल्मी जगत की जहां हमारी नजर निर्देशक राम गोपाल वर्मा पर जाती है जो अजीबो-गरीब फिल्में बनाने में माहिर हैं. लेकिन अब हमारी इच्छा है कि शायद वे ऐसी कोई फिल्म बनाएं जिससे दर्शकों को यह यकीन हो कि हां वे इसी दुनिया के प्राणी हैं.


salman khan

अब हमारी आखिरी इच्छा ऐसी है जो वर्षों से सभी के मन की इच्छा बनी हुई है लेकिन पूर्ण होने से पहले ही वो धरी की धरी रह जाती है. फिर भी हम चाहते हैं कि हमारे बॉलीवुड के दबंग ‘सलमान खान’ की अगली साल शादी हो जाए. छोटी बहन अर्पिता की शादी करके अब वे हर जिम्मेदारी से मुक्त हो गए हैं, तो अब उन्हें अपनी जीवनसंगिनी भी ढूंढ़ लेनी चाहिये.

Read more:

ये दुनिया पारलौकिक शक्तियों से घिरी हुई है..किसी भी मोड़ पर अंजान रूहें आपका रास्ता रोक सकती हैं

बड़े-बड़े स्टार्स का ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ भी आपके सामने फीका पड़ सकता है यदि आपके अंदर ये गुण हों…

दुश्मन को भी न मिले ऐसी मौत की सजा, जानिए इतिहास की सबसे क्रूरतम सजाएं




Tags:                                                                                                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran