blogid : 7629 postid : 817229

ऐसा क्या था सड़क पर लगे उस विज्ञापन में जिसे हटाने पुलिस को आना पड़ा

Posted On: 16 Dec, 2014 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

दुनिया कितनी भी आगे बढ़ जाए लेकिन कहते है ना ‘पैर में मोच और इंसान की छोटी सोच’ उसे कभी आगे नहीं बढ़ने देती. कुछ ऐसा ही हो रहा है मिलान के राहगीरों के साथ जो जाते तो अपनी मंजिल की ओर हैं लेकिन ध्यान उनका सड़क पर लगे विज्ञापन पर होता है. लेकिन ऐसा क्या है उन विज्ञापन में जो पुलिस को सख्त कदम उठाते हुए उन्हें वहां से हटाना पड़ा.


model pic


Read: राह चलते जिसने भी देखा इस ‘शाही शादी’ को उसे मिले बंद लिफाफे में पैसे


दरअसल इटली के बेहद भीड़-भाड़ वाले शहर मिलान की सड़कों पर लिंगरी यानी कि महिलाओं के अंर्तवस्त्र के बड़े-बड़े विज्ञापन लगाये गये हैं. यह विज्ञापन अर्जेंटीना की एक प्रसिद्ध मॉडल बेलेन रोड्रिगेज को दिखा रहे हैं जिसमें मॉडल लिंगरी पहनकर आकर्षक पोज देती हुए दिख रही है.


वैसे तो लिंगरी विज्ञापन लगाना कोई नयी बात नहीं है लेकिन उस विज्ञापन में मॉडल द्वारा जो पोज दिया जा रहा है उसे देख स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताई है. लोगों का कहना है कि विभिन्न विज्ञापन में मॉडल के लुक्स उन्हें बेहद भद्दे लगे. एक विज्ञापन में बेलेन द्वारा काफी छोटे कपड़े पहने गए हैं तो दूसरे विज्ञापन में उसे एक बिस्तर पर दिखाया गया है जिसपर लोगों का ध्यान अनायास ही चला जाता है.


model pic 2


स्थानीय लोगों ने पुलिस से यह शिकायत की है कि वो फौरन इन विज्ञापनों को यहां से हटाएं क्योंकि आने-जाने वाले चालकों का ध्यान इन विज्ञापन पर ज्यादा और सड़क पर कम होता है. इस कारण सड़क दुर्घटनाओं में वृद्दि हो रही है.


स्थानीय लोगों की यह अपील शायद कुछ हद तक सही भी है क्योंकि वर्ष 2013 में अल्बर्टा विश्विद्यालय द्वारा भी इस तरह के बिलबोर्ड पर एक शोध किया गया था जिसमें यह सामने आया था कि, ‘इस तरह के अभद्र विज्ञापनों के कारण सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा होता है’. ऐसे विज्ञापन राहगीरों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं जिसका नतीजा होता है मंजिल से भटक जाना और दुर्घटना का शिकार होना. Next…..


Read more:

ये कैसा चमत्कार! लड़की गधी में बदल गई


जेल जाने से बचना है तो कभी न करें रेल में ये 10 गलतियां


प्रेमी के साथ मिलकर खुद के ही बच्चे को बनाया अपनी हवस का शिकार, क्या ऐसी होती है मां? पढ़िए इंसानियत को शर्मसार करती एक घटना



Tags:                                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran