blogid : 7629 postid : 780690

निकला था इंटरनेट पर प्यार ढूंढ़ने पर अफसोस जेब पर चूना लग गया...

Posted On: 4 Sep, 2014 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अकेलापन न सिर्फ इंसान को अवसादग्रस्त बना देता है बल्कि उसे ठगी का आसान शिकार भी बना देता है. अकसर ठग उन इंसानों को निशाना बनाते हैं जिनमें आत्मविश्वास की कमी होती है क्योंकि ऐसे शिकार असानी से ठगों के झांसे में आ जाते हैं. डेटिंग साईट, सोशल मीडिया आदि के बढ़ते चलन के कारण इन जगहों पर अपना जाल बिछाए ठगों के लिए शिकार ढूंढ़ना और आसान हो गया है. यह कहानी है आस्ट्रेलिया के बेन इवे की है जिसने  इंटरनेट पर जीवन साथी की तलाश करने के चक्कर में अपनी जीवन भर की कमाई गंवा दी.



ben ivey


सिडनी निवासी बेन इवे के साथ एक बार नहीं बल्कि तीन बार धोखा हुआ वह भी एक ही तरीके से, पर प्यार पाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार बेन अपने पूर्व अनुभवों से कोई सबक सीखने को तैयार नहीं हैं. एक बार फिर बेन प्यार की तलाश में निकल पड़े हैं वह भी उन्हीं पुराने रास्तों पर जहां उन्हें कई बार प्रेमी के रूप में धोखेबाज मिल चुके हैं.


Read: कुदरत के कहर से लड़ती एक मां की कहानी, शायद आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा


बेन ये स्वीकार करते हैं कि अब तक वे अपनी अलग-अलग प्रेमिकाओं को रिझाने के चक्कर में 20,000 डॉलर गंवा चुके हैं पर हर बार उनकी प्रेमकथा का अंत दिल टूटने के साथ हुआ. अपनी पिछली तीनों प्रेमिकाओं से बेन ऑनलाइन मिले जो बाद में ऑनलाइन स्कैमर निकलीं. वे बेन से मोटी रकम लेकर चंपत हो गईं और बेन अपने टूटे हुए दिल के साथ अकेले रह गए.


अपने असफल रिश्ते और प्यार की तलाश की असफल कोशिशों के बाद बेन पहली बार जनवरी 2011 गर्लफ्रेंड की ऑनलाईन तलाश में निकलें. एक डेटिंग वेबसाईट पर उनकी मुलाकात मिशेल रेमंड नामक महिला से हुई. उसने  बेन को बताया कि वह एक लंदन निवासी है और एक फिल्म अभिनेत्री भी. बेन कहते हैं कि उसने उन्हें बताया कि उसका हेंडबैग चोरी हो गया है और उसे ड्रग इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है, वह उससे मिलने आ रही थी पर उसकी प्लेन लेट है.


ben ivey pt


17 दिन और 1,695 डॉलर गंवाने के बाद बेन को यह पता चला कि वह एक स्कैम के शिकार हुए हैं.


बेन कहते हैं कि, “हर बार कोई स्कैमर मुझसे पैसा मांगता तो मैं उसे अपनी पिछली दास्तां सुनाता और उसे यह भी बताता कि किस कदर बार-बार मेरा दिल टूटा है, पर वे मुझे भरोसा दिलाते की फिर ऐसा नहीं होगा, पर हर बार मुझे धोखा मिलता.”


“ हां मैं मानता हूं की तीन बार ठगे जाना मेरी बेवकूफी है पर मैं किसी भी किमत पर अपनी कथित प्रेमिकाओं को दुखी नहीं करना चाहता था इसलिए मैं बार-बार ठगा गया.”


Read: शादी करने के बाद पता चला कि ‘हम तो सगे भाई-बहन हैं’…आप इसे फनी कहेंगे या इमोशनल पर ये है एक परिवार की ट्रैजेडी


32 साल के बेन एक रेडियो स्टेशन में काम करते हैं और उनसे मोना वले नामक एक दूसरी महिला फेसबुक के एक डेटिंग ग्रुप के जरिए मिली. उसने बेन को बताया कि वह उनके आस-पास ही रहती है और एक ऑनलाइन गहनों की दुकान चलाती है. बेन ने उसे वेस्टर्न यूनियन के जरिए 11,433 डॉलर भेजे. दरअसल मोना नाम की इस ठग ने बेन से कहा था कि उसे अचानक अपने पालतू जानवर के साथ अंतरराज्यीय यात्रा करनी है. खैर यह भी फरेब निकला.


इसके बाद बेन ने पुलिस से संपर्क किया, अपना फेसबुक अकाउंट डिएक्टिवेट किया, अपना एटीएम कैंसल करवाया, नया अकाउंट खुलवाया पर तब तक देर हो चुकी थी.


बेन ने यही गलती तीसरी बार भी दुहराई. उसने एक वेबसाईट पर डेटिंग का ऑनलाइन विज्ञापन प्रकाशित किया जिसके बाद एनी नामक महिला द्वारा उससे संपर्क किया गया. इस महिला ने भी बेन से 8,024 डॉलर की ठगी की.



ben pt


अपने साथ हुई इन ठगियों के बारे में बेन ने अपने अभिभावकों को अक्टूबर 2012 में बताया जिसके बाद से उसके अभिभावक उसके अकाउंट की निगरानी करते रहते हैं.


तीन असफल कोशिशों के बाद बेन का कहना है कि आखिरकार उन्हें अपना सच्चा प्यार मिल गया है. अबकि बार उन्हें प्रेमिका के रूप में फिलीपीन्स निवासी थीइ मिली हैं. उसकी और बेन की मुलाकात एक डेटिंग ऐप के माध्यम से हुई है.


बेन ने बताया कि उन्होंने थीइ को भी अपने पिछले सभी अनुभवों के बारें में बताया पर थीइ ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वह कभी भी उनसे पैसे की मांग नहीं करेगी.


बेन कहते हैं कि मैने स्काइप के जरिए थीइ और उसके परिवार से विडियो चैट किया है जिसके लिए पिछले तीनो स्कैमर कभी तैयार नहीं हुए थे. इससे यह साबित होता है कि थीइ और उसका प्यार दोनो सच्चे हैं.


Read more:  मिलिए लेडी जैकी चैन से जिसके स्टंट देखकर आपकी सांसे थम जाएगी

48 सर्जरियां लेकिन हौसला अभी भी है बुलंद….पढ़िए अपने हक की लड़ाई लड़ती एक झुझारू महिला की दास्तां

आज भी मृत्यु के लिए भटक रहा है महाभारत का एक योद्धा



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran