Menu
blogid : 7629 postid : 193

लोग उन्हें पागल कहते थे लेकिन हकीकत कोई नहीं जानता था….पढ़िए आत्माओं से बात करने वाली तीन बहनों का हैरतंगेज सच

असाधारण शक्तियां और आत्माओं से बातें करने जैसी कहानियां किसी भी व्यक्ति को रोमांचित कर सकती हैं. लेकिन अमेरिका में रहने वाली तीन बहनों का जीवन कोई कल्पना या कहानी नहीं बल्कि कुदरती रूप से उन्हें ऐसी शक्तियां प्राप्त थीं जिनकी सहायता से वे तीनों मरे हुए लोगों की रूहों से बात कर पाती थीं. 1848 में न्यूयॉर्क में रहने वाली इन तीन बहनों ने महसूस किया कि उन्हें अपने आस-पास अजीब-अजीब आवाजें और घटनाएं दिखाई देती हैं.


fox sisters

हाएडसविले, न्यूयॉर्क में रहने वाली बहनें लियाह फॉक्स, मार्ग्रेट फॉक्स और केट फॉक्स जितनी बार भी अंगुलिया चटकाती थीं उनके आसपास मौजूद आत्मा भी उतनी ही बार अंगुलिया चटका कर जवाब देती थीं. वे आत्माओं से इसी कोडवर्ड में बातें किया करती थीं. तीनों बहनें आत्माओं से सवाल पूछतीं और अंगुलियों के चटकने जैसे कोडवर्ड में उन्हें हां या ना में जवाब मिलता था. अपनी इन्हीं खूबियों की वजह से तीनों बहनें अमेरिका में बहुत मशहूर हो गई थीं. उन्हें सिलेब्रिटी का दर्जा दिया जाने लगा था.



उस दौरान बहुत से परिवार ऐसे थे जिन्होंने युद्ध में अपने पिता, बेटे या पति को खोया था. वह फॉक्स बहनों की सहायता से अपने प्रियजनों से बात किया करते थे. बड़े-बड़े हॉलों में उनके कार्यक्रम हुआ करते थे.


Read: लेस्बियन वैंपायर का सच आ ही गया सामने


वर्ष 1880 में उन तीनों में आपसी मतभेद बढ़ने लगा जिसकी वजह से उनके बीच बहुत झगड़े हुए. उन्हें शराब की लत ने जकड़ लिया था. 1888 में हुए एक कार्यक्रम में उन्होंने सार्वजनिक तौर पर यह कबूल किया था कि उनमें कोई शक्ति नहीं है. वह बस लोगों को बेवकूफ बनाती थीं. वह जितनी बार चाहें अपने जोड़ों और हड्डियों को चटखा सकती थीं और लोगों को लगता था कि कोई आत्मा उन्हें जवाब दे रही है.



लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उनकी बात नहीं मानी थी क्योंकि लोगों ने खुद बेहद अजीब चीजें महसूस की थीं. उनका कहना था कि फॉक्स बहनों में अद्भुत शक्ति है. उन्होंने कुछ ऐसी बातें बताई हैं जिनके विषय में कोई भी नहीं जानता था. यह सब शक्तियां मनगढ़ंत नहीं हो सकतीं.


horror

सच चाहे कुछ भी रहा हो लेकिन फॉक्स बहनों का अंत बहुत बुरा हुआ था. वह पूरी तरह कंगाल और नशे के गिरफ्त में चली गई थीं. मृत्यु के समय उनके पास कोई सगा संबंधी या दोस्त नहीं था.


Read More:

भानगढ़ में ही नहीं और भी बहुत जगह है आत्माओं का बसेरा !!

खूबसूरती के लिए हर लड़की यहां जान की बाजी लगाती है

उसे जवान लड़कियों के खून से नहाने में मजा आता था

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh