blogid : 7629 postid : 766643

पिछले जन्म से लेकर अब तक एक बिल्ली का काला साया इस मासूम पर मंडरा रहा है

Posted On: 26 Jul, 2014 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

जानवरों व इंसानों के बीच आमतौर पर एक प्यार का रिश्ता देखने को मिलता है लेकिन यही रिश्ता अगर आपके ऊपर हावी हो जाए तो इससे पीछा छुड़ाना मुश्किल भी हो जाता है. हम अक्सर लोगों के घर पर पालतू जानवर देखते हैं जिनके साथ उनका एक अलग ही लगाव होता है. उन्हीं पालतू जानवरों में से एक है बिल्ली, जिसे यदि आप छू लें तो उसके कोमल व मुलायम बाल आपको बहुत अच्छे लगते हैं. आपका मन करता है कि इसी तरह से उसे सहलाते रहें.



black cat



बिल्ली एक ऐसी जन्तु है जो प्यारी तो है लेकिन बेकाबू हो जाए तो खतरनाक भी साबित हो सकती है. ये तो तय है कि बिल्ली के बाल बेहद मुलायम होते हैं लेकिन फिर भी कोई है जिसे यह बाल बिलकुल भी पसंद नहीं हैं या यूं कहें कि बिल्ली ही पसंद नहीं है. अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें ऐसा क्या खास है? यह खास इसलिए है क्योंकि एक बिल्ली चीन की इस मासूम के शरीर से कुछ ऐसे जुड़ी है मानो इंसान के साथ प्रेत या आत्मा. वो बच्ची चाहकर भी उससे छुटकारा पाने में असफल है.


क्या उसका कोई रिश्ता है बिल्ली से


चीन के सिचुआन प्रांत के लुज़होउ शहर में रहने वाली इस बच्ची से यदि आप पूछ लें कि इसे बिल्ली कैसे लगती है तो शायद यह आपको गुस्से में इसका जवाब दे. इस मासूम के शरीर को एक बिल्ली ने जकड़ा हुआ है. अपने इलाके में कैटगर्ल नाम से मशहूर इस बच्ची का नाम जिनरुई है, लेकिन क्यों कहते हैं लोग इसे कैटगर्ल? बिल्ली का उससे जुड़ा जाना आखिर कैसे संभव है?



catgirl


Read More: जानना चाहेंगे इस सबसे पुरानी पहाड़ी का रहस्य जहां सबसे पहले च्यवनप्राश की उत्पत्ति हुई


दरअसल जिनरुई के बदन पर बिल्ली की तरह ही बाल हैं. कमर से लेकर ये बाल सारे शरीर पर धीरे-धीरे फैल रहे हैं. जिनरुई एक मध्यवर्गी परिवार से है. इसके पिता का कहना है कि जब उन्होंने पहली बार इसके शरीर पर यह बाल देखे तो वे काफी घबरा गए. तब ये बाल इतने ज्यादा नहीं थे जितने अब हैं. वे तुरंत उसे डॉक्टर के पास ले गए. डॉक्टर का कहना था कि ये शायद पैदाइशी निशान हैं और कुछ नहीं. लेकिन कुछ समय बाद जब ये निशान और भी बढ़ते गए तो जिनरुई के घर वालों को यकीन हो गया कि ये समस्या कुछ गंभीर है.


ऑप्रेशन से हो सकता है ठीक


इतना काफी नहीं था कि जिनरुई पर शारीरिक समस्या के साथ-साथ मानसिक बिपता भी आ गई. जिनरुई की मां ने जब अपनी बच्ची के शरीर पर ऐसे निशान देख तो वो उसे व उसके पिता को छोड़कर कहीं चली गई. तब जिनरुई काफी छोटी थी. अब वो अपने पिता व दादी मां के साथ रहती है.


जिनरुई की दादी का कहना है कि डॉक्टरों के मुताबिक जिनरुई की ये समस्या एक ऑप्रेशन से दूर की जा सकती है लेकिन पैसे की कमी के कारण ऐसा करना असंभव था. जिनरुई स्कूल भी जाती है. उसके स्कूल में जब बच्चे उसकी इस हालत के बारे में पूछते हैं तो टीचर यह कहकर बात टाल देती हैं कि जिनरुई के शरीर पर काफी सारे ‘तिल’ व ‘मस्से’ है. स्कूल व घर पर पूरे समय वह अपना बदन ढक कर रखती है.



catgirl picture



फिलहाल जिनरुई की इस हालत को मीडिया के जरिए टीवी पर दिखाया गया है जिसकी मदद से उसके ऑप्रेशन के लिए कुछ रकम भी दान में मिली है. इस रकम से इलाज करने की तैयारी शुरु कर दी गई है.


इस दिक्कत से जूझ रही मासूम जिनरुई का कहना है कि वो जल्द से जल्द ठीक होना चाहती है ताकि वो भी गर्मियों में बिना बाजू वाले कपड़े पहन सके व अपने दोस्तों की तरह ही तैराकी करने वाले कपड़े भी पहन सके जो उसे बेहद पसंद हैं.


Read More: कौन कहता है कि जानवरों का अपना अंदाज-ए-बयां नहीं होता, जरा इस हिप्पो पर गौर तो फरमाइए


यदि ऐसी लड़की होती भारत में


यही दिक्कत यदि भारत में किसी बच्ची के साथ होती तो उसे पिछले जन्म की कहानियों से जोड़ा जाता. क्या पिछले जन्म से अब तक किसी बिल्ली का काला साया उसपर मंडरा रहा है? क्या वह पिछले जन्म में खुद एक बिल्ली थी इसीलिए ऐसे बाल उसके शरीर पर हैं? ऐसे कितने ही सवालों से घिरी हुई पाती वह बच्ची.


Read More: पाकिस्तान की दिल दहलाने वाली हकीकत, जो कहानी हम बताने जा रहे हैं वह इंसानी समाज की रूह कंपाने वाली है

अपने बारे में जानने के लिए कर रहे हैं आमंत्रित ‘दूसरी दुनिया के लोग’, क्या आप जाना चाहेंगे

इसे नर्क का दरवाजा कहा जाता है, जानिए धरती पर नर्क का दरवाजा खुलने की एक खौफनाक हकीकत



Tags:                                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (5 votes, average: 4.80 out of 5)
Loading ... Loading ...

5 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

satya के द्वारा
July 29, 2014

ईश्वर आपकी मदद करे

irshad ul nihal के द्वारा
July 29, 2014

Thanq

suman kumar के द्वारा
July 29, 2014

god help you

PANKAJ KUMAR PANDEY के द्वारा
July 28, 2014

काश ये ठीक हो जाती मैं भागवान मनाता हूँ की ये ठीक हो जाये

Manish kumar के द्वारा
July 27, 2014

hindi


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran