Menu
blogid : 7629 postid : 762574

क्या इन तस्वीरों को देखने के बाद भी आप यही कहेंगे कि मरने के बाद कोई वापस नहीं लौटता!!

हम अकसर पारलौकिक ताकतों पर विश्वास करने से हिचकते हैं. घटनाएं हमारे सामने घटती हैं लेकिन हम उन्हें विज्ञान की कसौटी पर कसने लगते हैं,क्योंकि विज्ञान भूत-प्रेत जैसी किसी भी बात पर विश्वास नहीं करता. अगर आपको भी यही लगता है कि इस दुनिया में पारलौकिक शक्तियों जैसी कोई चीज नहीं है,मरने के बाद कभी कोई वापिस नहीं आता तो आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जो आपकी इस सोच को बदल देगी और आपको यकीन हो जाएगा कि इस इंसानी दुनिया को मरने के बाद भी छोड़कर जाना मुमकिन नहीं है:



क्वीन एनी ब्यूरो का हाथ: 20 शताब्दी में खींची गई इस तस्वीर को जब डेवलप करवाया गया तो एक हाथ नजर आया, जबकि फोटो जब ली जा रही थी तब वहां ऐसा कोई हाथ नहीं था. लोगों का कहना है कि यह हाथ क्वीन एनी ब्यूरो का है.



बागीचे का प्रेत: वर्ष 1991 में गोस्ट रिसर्च सोसाइटी ने हॉंटेड माने जाने वाले एक बागीचे में इस तस्वीर को खिंचा और वहां किसी को बैठा देखा गया.


grove

नैशनल मैरीटाइम म्यूजियम (इंगलैंड): वर्ष 1966 में खिंची गई इस तस्वीर में सिर्फ सीढियों को ही नहीं बल्कि स्टेयरकेस पर लेटी एक परछाई को भी कैद कर लिया गया.


ghost images

दादाजी की आत्मा: जब इस महिला को अस्पताल में दाखिल करवाया गया था तब उनकी फैमिली उनसे मिलने वहां आई और उनकी तस्वीर खींची. इस तस्वीर में पीछे इस महिला के मृत पति की परछाई नजर आ रही है.


Read: इंसान को भी जानवर बना देती है पूर्णमासी की रात, जानिए इस खौफनाक रात के पीछे छिपा रहस्य


ghost

द ब्राउन लेडी: जब भी गोस्ट तस्वीरों की बात आती है तो द ब्राउन लेडी की तस्वीर की बात वहां जरूर उठती है. वर्ष 1936 में रेहनम हॉल, इंगलैंड में ली गई यह तस्वीर इस बात का पुख्ता सबूत है कि इंसानी दुनिया में प्रेत निवास करते हैं.



brown lady



Read More:

शरीर इंसान का और चेहरा बिल्ली का, यकीन नहीं आता तो खुद देख लीजिए!!

एक मॉंस्टर दुनिया को डराते-डराते रह गया, जानिए कहां दिखा एक सचमुच का मॉंस्टर और कैसे लोगों को इसके डर से छुटकारा मिला

गुप्त साधनाओं के लिए मशहूर इन श्मशानों की हकीकत आपके रोंगटे खड़े कर देगी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh