blogid : 7629 postid : 761123

फेसबुक पर वहशी बनी 19 साल की लड़की, तस्वीरें देखकर समझ जाइए क्यों मार्क जुकरबर्ग से उसके पेज को ब्लॉक करने की गुहार लगाई गई

Posted On: 4 Jul, 2014 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

फेसबुक, ट्विटर जैसी सोशल मीडिया हमें अभिव्यक्ति के अधिकार की स्वतंत्रता तो प्रदान करती हैं लेकिन सच यह भी है कि इस अधिकार का प्रयोग करते हुए लोग इसपर दुनियाभर की आपत्तिजनक चीजें भी डाल देते हैं. लेकिन ऐसा बहुत ही कम हुआ है जब इन आपत्तिजनक सामग्रियों से भरे पेज को हटाने के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग से गुहार लगाई गई हो.


image021


Read: एक अविश्वसनीय बच्चे के जन्म पर पूरी दुनिया में बहस छिड़ गई है


परंतु इस बार ऐसा हुआ है क्योंकि 19 साल की चीयरलीडर केंडल जोंस ने अपने फेसबुक पेज पर मरे हुए जानवरों के साथ कुछ ऐसी तस्वीरें पोस्ट की है जिनको लेकर उनका कहना है कि इन सभी जानवरों का शिकार केंडल जॉंस ने किया है. जिन जानवरों के साथ जोंस ने फोटो खिंचवाई है उनमें शेर, गैंडा, हिरण, तेंदुआ, हाथी, ज़ेबरा और दरियाई घोड़ा आदि शामिल हैं. अमरीका के टेक्सस में रहने वाली जोंस ने जानवरों के शिकार अफ्रीकन देशों में जाकर किए हैं.



image051


Read: अधर्मी दुर्योधन को एक घटना ने बना दिया महापुरुष


फेसबुक पर केंडल जोंस की ये तस्वीरें देखकर जानवरों से प्यार करने वाले समूह ने जोंस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने केंडल जोंस के फेसबुक पेज को बंद करने के लिए करीब 13 लाख लोगों के ऑनलाइन सिग्नेचर लेकर एक पेटिशन भी डाली है. कुछ ऐसे ही दूसरे समूहों ने केंडल जॉंस की अफ्रीका जाने पर पाबंदी लगाने की भी गुहार लगाई है.


image24


ऐसा नहीं है कि केंडल की इस हरकत को सिर्फ आलोचनाओं का ही शिकार होना पड़ा है, बहुत से लोग केंडल का यह कहकर भी फेवर कर रहे हैं कि एक महिला होकर भी उन्होंने इतनी बहादुरी का काम किया है. वैसे कुछ लोग यह भी कह रहे हैं उन्होंने सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए यह सब किया है. वे लोग जो केंडल जोंस की आलोचना कर रहे हैं उन्होंने उसके इस कृत्य को बेहद घिनौना करार दिया है और जोंस को ऐसे व्यक्ति की संज्ञा दी है जिसे लोग विश्व में सबसे ज्यादा नफरत करते हैं.


Read more:

सात समंदर पार मिले बॉलिवुड स्टार्स को अपने खोये हुए जुड़वा भाई-बहन

सात’ के रहस्यमयी कवच में छिपी है दुनिया

बलात्कार करने का ऐसा कारण आपने पहले कभी सुना नहीं होगा





Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

3 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

sonu kumar madheshiya के द्वारा
November 13, 2014

agar pakada jaye to bich rod par jcb se phashi laga do

BHAVIN patel के द्वारा
July 9, 2014

hindi

kumar के द्वारा
July 4, 2014

in which world killing animals is bravery suckers.. kill that girl and all others who support her.then it will be equal. Cmon suckers


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran