Menu
blogid : 7629 postid : 753669

15000 चूहे पैदा कर सकने वाली एरिक की अजीबोगरीब कहानी, आखिर कैसे बनी वह ‘रैट गर्ल’

बचपन में आपने उस बांसुरी वाले जादूगर की कहानी पढ़ी होगी जिसकी बांसुरी की धुन पर सैकड़ों चूहे खिंचे चले आते थे और वह जहां-जहां जाता हजारों चूहों की टोली उसके साथ-साथ चलती थी. उसे तो इससे कोई परेशानी नहीं होती लेकिन शहर के सभी लोगों के लिए वह डर और परेशानी का सबब थी. ऐसे तो कहानियों का असल जिंदगी से कभी कोई वास्ता नहीं होता लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसा होता है जो किसी कहानी की तरह ही लगता है.


सैन फ्रांसिस्को की एक महिला चूहों के साथ रहती है, वह भी एक-दो नहीं 300 चूहों के साथ. अभी हाल ही में सैन फ्रांसिस्को पुलिस के पास ऐसा अनोखा केस आया है. पुलिस के अनुसार महिला चूहों को अपने कमरे में ही पालती है, उनका प्रजनन कराती है और जब बहुत अधिक संख्या में चूहे हो जाते हैं तो वह उन्हें पास के किसी पार्क में छोड़ देती है.



Rat




सुनने में यह अजीब लग सकता है लेकिन है पूरी तरह सच. एक विदेशी साइट के अनुसार सैन फ्रांसिस्को की पुलिस भी इस अजीब तरह की घटना पर किसी प्रकार का एक्शन ले पाने में खुद को अक्षम पा रही है. लोकल कॉप्स के अनुसार महिला अलग-अलग जगहों पर होटलों में रहती है लेकिन हर जगह वह ऐसा ही करती है. 2011 में ही एक पार्क में चूहे छोड़ते हुए एरिका की वीडियो नजर में आ गई थी. पिछली 8 मई को भी गोल्डेन गेट एवेन्यू और स्टीनर पार्क में 8 चूहों को पार्क में छोड़ते हुए उसकी वीडियो फुटेज मिली. पिछले तीन सालों से एरिका के मकान मालिक, पड़ोसी चूहे पालने के लिए उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत कर रहे थे. आखिरकार हाल ही में कॉप्स ने मिन्ना स्ट्रीट के एक रेजिडेंशियल होटल (जहां एरिका रह रही थी) में छापा मारा तो वह एक बहुत ही छोटा सा कमरा था और उसमें 300 चूहे पाए गए.



Denise Bongiovanni

Read More: क्रूरता की सारी हदें पार कर वह खुद को पिशाच समझने लगा था, पढ़िए अपने ही माता-पिता को मौत के घाट उतार देने वाले बेटे की कहानी



43 वर्षीय एरिका जे. ‘ब्रीड रैट’ नाम की बीमारी से ग्रस्त है. आसपास के लोगों में वह ‘रैट गर्ल’ के नाम से पॉपुलर है. स्थानीय लोगों के अनुसार एरिका मानसिक विक्षिप्तता की शिकार है. 2011 से ही वह ऐसा कर रही है. इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसी दौरान महिला किसी हादसे का शिकार हुई होगी और मानसिक बीमार की अवस्था में उसने ऐसा करना शुरू किया होगा.


पुलिस इस मामले में कुछ कर नहीं पा रही क्योंकि इन चूहों के लिए एरिका बेहद संवेदनशील है. एनिमल केयर एंड कंट्रोल की कैप्टेन डेनिस बोंजिओवान्नी ने इस कारण कई चूहों की देखरेख का जिम्मा भी लिया लेकिन इतने चूहे साधारण रूप से आसपास के लोगों के लिए भी अच्छे नहीं हैं. इनसे बीमारियां भी फैल सकती हैं. एक जोड़ा चूहा पूरे साल में कम से कम 15000 चूहे पैदा कर सकता है. इस तरह इन्हें रखना बेहद खतरनाक है. फिर भी एरिका की संवेदनशीलता देखते हुए बोंजिओवान्नी ने कई चूहों को एडॉप्ट किया लेकिन उनमें से कई बीमार होने के कारण मर भी गए.



Read More:

इस भयंकर रोग से पीड़ित पूरी दुनिया में केवल नौ लोग हैं, सावधान हो जाएं इससे पहले यह आपको शिकार बनाए

जिन्दा लोगों को पत्थर बना दिया, जानिए कैसे बनी एक आर्टिस्ट की ये अद्भुत पेंटिंग

सांपों के जहर से बनी एक मांसाहारी शराब, हिम्मत है तो ट्राय करके देखिए यह स्नेक वाइन


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh