Menu
blogid : 7629 postid : 751430

जिंदगी नर्क बन जाती है ‘बुरी नज़र’ के शिकार की, जानिए कैसे छुटकारा पा सकते हैं इस श्राप से

क्या कभी आपने ऐसा महसूस किया है कि बिना किसी वजह के आप अपना आपा खोने लगते हैं, बेवजह आप अपने प्रियजन पर भड़कने लगते हैं, पढ़ाई में बहुत होशियार होने के बावजूद आप किताबों से दूर रहने लगे हैं जिसकी वजह से आपके ग्रेड्स कम होते जा रहे हैं, बात-बात पर चिड़चिड़ाना आपकी आदत सी बन गई है, आपके ऐसे व्यवहार से परिवार में कलह-क्लेश का माहौल बन गया है?



अगर ऐसा है तो बहुत हद तक संभव है कि आपके ऊपर किसी की बुरी नजर पड़ी हुई है या आपको किसी की बुरी नजर लग चुकी है. हो सकता है किसी ने आपसे अपनी जलन निकालने के लिए आपके ऊपर काला जादू करवाया हो. आपके कंधों पर ना दिखने वाला भार, आपकी आंखों के आंसू, बिना किसी वजह के आपके बीमार रहने का कारण, ये सब किसी की बुरी नजर हो सकती है.


evil eyes



आखिर ये बुरी नजर है क्या?

एक जादुई झलक या फिर शैतानी जादू, जो आपको मानसिक, शारीरिक और अध्यात्मिक तौर पर अस्थायी स्थिति में डाल देता है, को बुरी नजर कहा जा सकता है. जिस तरह किसी का श्राप इंसान के जीवन में उथल-पुथल मचा देता है वैसे ही किसी की बुरी नजर भी आपकी खुशियों को तहस-नहस कर सकती है. आपकी सफलता को देखकर किसी की जलन या आपके पारिवारिक खुशहाली को पचा सकने में असफल लोग आपको चैन से बैठने नहीं देना चाहते और इसलिए वह काले जादू का सहारा लेकर आपके जीवन पर काली नजर गड़ा देते हैं.


Read: ये क्या, पूरे परिवार को परेशान करने वाली डॉल को 200 डॉलर में खरीद लिया गया, पढ़िए बेहद चौंकाने वाली घटना


हर धर्म में बुरी नजर जैसी अवधारणा को अलग-अलग ही तरीके से सही लेकिन स्वीकारा जरूर गया है, जिसके लक्षण भी लगभग समान ही रखे गए हैं, जैसे मूड खराब रहना, पढ़ाई-कॅरियर-बिजनेस में हार का सामना करना, स्वास्थ्य खराब रहना आदि.



ऐसा कहा जाता है कि सप्ताह के एक विशिष्ट दिन पैदा हुए व्यक्ति अगर किसी से जलन रखते हैं तो उनकी बुरी नजर जल्दी लग जाती है, लेकिन उन्हें अपनी इस शक्ति के बारे में पता नहीं होता और अनजाने में ही लोग उनका शिकार बन जाते हैं.



लेकिन कई बार लोग यह बात अच्छी तरह जानते हैं कि उनकी इस ताकत से किसी दूसरे का नुकसान हो सकता है परंतु फिर भी वे ऐसा करते हैं. कुछ तो विशेष तौर से किसी ऐसे शख्स से संपर्क करके जो इस विद्या का जानकार हो, दूसरे पर बुरी नजर लगवाते हैं.



कैसे पता लगाएं बुरी नजर का?

ऐसी अवधारणा है कि तेल को पानी में डालते समय एक विशेष प्रार्थना करने पर अगर तेल पानी में नहीं घुलता तो आपके ऊपर किसी की बुरी नजर लगी हुई है और अगर तेल घुल जाता है तो इसका आशय है कि आपके ऊपर किसी की बुरी नजर नहीं है.


evil eyes

बुरी नजर से छुटकारा पाने का तरीका

बुरी नजर एक तरीके का श्राप है इसलिए अगर आपको पता चल गया है कि आपके ऊपर किसी की बुरी नजर लगी है तो सबसे पहले आपको इससे छुटकारा पाने के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि अगर ऐसा ना किया गया तो आप गंभीर समस्याओं और स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से घिर सकते हैं.


evil eyes

लोगों का कहना है कि दूध को लोटे में लेकर बुरी नजर से जूझ रहे इंसान के चारों ओर घुमाने से वह बुरी नजर दूर हो जाती है लेकिन असल में दूध या तेल इन सब चीजों को दूर नहीं कर सकते. हकीकत यह है कि इन सब चीजों का जानकार ही व्यक्ति पर लगी बुरी नजर को हटा सकता है.


Read More:

अद्भुत है ग्यारवीं शताब्दी में बने इस सूर्य मंदिर का रहस्य

हम दो और हमारा एक ब्वॉयफ्रेंड, पढ़िए कपड़ों से लेकर अपना ब्वॉयफ्रेंड तक शेयर करने वाली दो जुड़वा बहनों की हैरान कर देने वाली कहानी

आखिर क्यों मरने से पहले अपनी ही कब्र को शाप दिया था विलियम शेक्सपीयर ने, शेक्सपीयर के डर की एक हैरान कर देने वाली कहानी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh