blogid : 7629 postid : 745184

हम दो और हमारा एक ब्वॉयफ्रेंड, पढ़िए कपड़ों से लेकर अपना ब्वॉयफ्रेंड तक शेयर करने वाली दो जुड़वा बहनों की हैरान कर देने वाली कहानी

Posted On: 24 May, 2014 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

यूं तो आपने पिछले कुछ समय में ऐसी कई खबरें पढ़ी होंगी जिनमें जन्म से ही जुड़वा बच्चों के शरीर के अंग आपस में जुड़े हुए होने की बात की गई हो. कुछ शिशुओं के सिर जुड़े होते हैं, कुछ के हाथ तो कुछ का तो आधे से ज्यादा शरीर भी आपस में जुड़ा होता है. यह कुदरत का खेल है जिसे कोई नहीं रोक सकता. हम भी आज आपको दो जुड़वा बहनों से मिलवाने जा रहे हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि इन बहनों के शरीर का कौन सा अंग एक-दूसरे से जुड़ा हुआ है लेकिन  ताज्जुब की बात तो यह है कि इन बहनों ने शरीर को छोड़ कर बाकी सब कुछ एक-दूसरे के साथ बांटा है.


image 1


लॉस एंजलिस में रहने वाली एमी व बेकी ग्लास का कहना है कि उनका शरीर भले ही जुड़ा ना हो लेकिन उनके प्यार के कारण यह दोनों हरदम एक-दूसरे के साथ रहती हैं. सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि पिछले 15 सालों में यह दोनों बहनें एक-दूसरे से शायद ही 30 मिनट से ज्यादा दूर रही हों.


Read: एक किन्नर को ‘ना’ और देखिए कितना बड़ा हर्जाना भुगतना पड़ा इस ऑटो वाले को


image 3


जन्म से लेकर अभी तक एमी और बेकी ने फेसबुक प्रोफाइल से लेकर बेडरूम, मोबाइल, व्यवसाय और यहां तक कि एक ही ब्वायफ्रैंड भी शेयर किया है. इन दोनों को देखकर आप शायद ही कोई अंतर ढूंढ पाएं. सालों से साथ रह रही ये बहनें रोजाना एक जैसे कपड़े पहनती हैं जिनमें रंगों की बात करें तो आपको बहुत हल्का सा फर्क देखने को मिलेगा.


Read: इस भयंकर रोग से पीड़ित पूरी दुनिया में केवल नौ लोग हैं, सावधान हो जाएं इससे पहले यह आपको शिकार बनाए


image 7


एमी और बेकी का कहना है कि उन्हें एक-दूसरे का साथ काफी पसंद है और वे जिंदगी में इसके अलावा आगे किसी और के साथ कोई भी रिश्ता नहीं बनाना चाहतीं. उन्हें एक-दूसरे का साथ एक वैवाहिक रिश्ते जैसा लगता है.


image 4


बचपन से उनकी मां भी उन्हें एक जैसे कपड़े पहनाती थीं. स्कूल में दूसरे बच्चों के सताने पर उन दोनों ने कुछ समय के लिए एक जैसे कपड़े पहनना छोड़ दिया लेकिन कॉलेज में दाखिला लेने के बाद दोनों ने फिर से अपना पुराना अंदाज अपना लिया. एमी और बेकी का कहना है कि शक्ल के साथ-साथ उन दोनों के कपड़ों की साइज और वजन भी एक जैसा है.


Read: मार्शल आर्ट के संस्थापक भगवान परशुराम ने क्यों तोड़ डाला गणेश जी का दांत?


image 8


वर्ष 1993 में दोनों ने एक ही ब्वायफ्रेंड को डेट किया था. एमी का कहना है कि हम तीनों एक साथ बाहर जाते थे. उसने हम दोनों के साथ अंतरंग संबंध भी बनाए थे. इसके साथ ही एमी का कहना था कि इन सभी बातों पर हमें कभी भी एक-दूसरे से जलन नहीं हुई.


image 5


जन्म से लेकर अब तक दोनों बहनों ने एक ही स्कूल व कॉलेज से पढ़ाई की और अब लॉस एंजलिस में दोनों एक व्यवसाय भी चला रही हैं और दोनों एक ही दफ्तर में एक ही कमरे में बैठती हैं.


Read more:

इन नामचीन सितारों को भी बनना पड़ा था दरिंदगी का शिकार, पढ़िए चाइल्ड एब्यूज की हाइ प्रोफाइल घटनाएं

आइंस्टीन से बेहतर थी इनकी आईक्यू लेकिन करनी पड़ी आत्महत्या, एक मशहूर अभिनेत्री की मार्मिक कहानी



Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran