Menu
blogid : 7629 postid : 740532

इस भयंकर रोग से पीड़ित पूरी दुनिया में केवल नौ लोग हैं, सावधान हो जाएं इससे पहले यह आपको शिकार बनाए

कहते हैं कि दुनिया में तरह-तरह के लोग रहते हैं, लेकिन इन्हीं लोगों में से कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी शारीरिक बनावट और मानसिक स्थिति की वजह से पहचाने जाते हैं. यह लोग इतने कम संख्या में होते हैं कि आप उन्हें ताउम्र याद रख सकते हैं. मिलिए इस शख्स से जिनका नाम है टॉम स्टैनफोर्ड.


image 5



दिखने में मासूम यह व्यक्ति मेलोडाइसप्लास्टिक प्रीलेकेमिक सिंड्रोम की बीमारी से पीड़ित है. इसे हम एमडीएस के नाम से भी जानते हैं. यह एक ऐसी बीमारी है जिसमें व्यक्ति कितना भी पौष्टिक भोजन करे उसकी चमड़ी (त्वचा) में मांस टिक ही नहीं पाता. आपको जानकर हैरानी होगी कि पूरे विश्व में इस तरह की बीमारी से टॉम स्टैनफोर्ड के अलावा केवल आठ लोग ही पीड़ित हैं.


Read: किस बात पर खफा हुई थीं श्रद्धा जो अपने ही स्टंटमैन को घोंप डाला चाकू, पढ़ें पूरी खबर


image 3



टॉम स्टैनफोर्ड का जब जन्म हुआ था तब उनका वजन एक आम शिशु की तरह सामान्य था, लेकिन जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ती गई उनका वजन बढ़ने की बजाय और सिकुड़ता गया. फिलहाल इनकी उम्र 23 साल है.


image 2



शारीरिक रूप से विचित्र और असामान्य होने के बावजूद भी टॉम सच्चाई से बेफिक्र अपने जीवन को बहुत ही उत्साह से जी रहे हैं. दिखाए गए फोटो में साफ दिख रहा है कि टॉम अपनी लाइफ को अन्य लोगों की तरह बेहद ही सामान्य तरीके से जी रहे हैं. इस स्थिति में टॉम खुद को फिट रखने के लिए वह सब काम कर रहे हैं जो एक सामान्य व्यक्ति करता है.


Read: मार्शल आर्ट के संस्थापक भगवान परशुराम ने क्यों तोड़ डाला गणेश जी का दांत?


115763



इसमें कोई दो राय नहीं है कि मेडिकल साइंस के लिए यह रोग बहुत ही रोचक और नया है जहां उन्हें इस तरह के रोग के खात्मे के लिए और भी काम करने की जरूरत है.


Read more:

यह बीमारी थोड़ी अजीब है !!

अजीबोगरीब बीमारी जिसमें बढ़ती उम्र के साथ बढ़ जाती हैं शरारतें !!


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh