blogid : 7629 postid : 738322

वैम्पायर के रहस्य से उठ गया है पर्दा, उनका अगला शिकार आप हो सकते हैं क्योंकि....

Posted On: 5 May, 2014 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

इंसान का खून पीने वाले ड्रैकुला, खुद को जवान रखने के लिए हर रोज एक जवान खून की तलाश में रहते हैं. उनका शिकार किसी भी रूप से उनसे बचने ना पाए इसलिए उस पर नजर रखते हैं. अपने पैने दांतों को अपने शिकार की गर्दन में गड़ाकर वह उसे बेहोश करते हैं और फिर उसके खून से हमेशा जवान रहने जैसी अपनी प्यास को काबू करने की कोशिश करते हैं.


vampire

आपको लगता होगा कि वैम्पायर, ड्रैकुला और इंसानी खून पीकर हमेशा जवान रहने जैसी उनकी हसरत सिर्फ कल्पना-कहानियों का ही हिस्सा है, असल जिन्दगी में कहां ऐसा कुछ होता है. आपके लिए तो उन तांत्रिकों का होना भी मनगढ़ंत बातें ही होंगी जो जवान गर्म खून को पीकर ताउम्र जवान रहने के लिए कुछ भी कर गुजरने की हिम्मत रखते हैं.



Read: क्या फिल्म के भूत ने ही मार डाला एलिसा को? भूतों के अनसुलझे रहस्यों को साबित करती, भयभीत करने वाली एक सत्य घटना



जाहिर तौर पर बॉलिवुड, हॉलिवुड की फिल्मों और काल्पनिक कहानियों में ड्रैकुला, वैम्पायर और ऐसे तंत्र साधकों का खुलकर प्रयोग किया गया है लेकिन आप इस बात को सुनकर हैरान रह सकते हैं कि जवान व्यक्ति का खून पीकर जवानी हासिल करने जैसी बातें मिथ्या नहीं हैं और ना ही यह भ्रामक हैं. हर बार विज्ञान की शरण लेकर ऐसी बातों से किनारा करने वाले लोग यह जानकर भयभीत जरूर हो सकते हैं कि अब तो वैज्ञानिकों ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया है कि अगर किसी बूढ़े व्यक्ति के शरीर में किसी जवान इंसान के खून को ट्रांसफर किया जाता है तो वह बूढ़ा उस जवान की भांति हो जाएगा. इतना ही नहीं उसका दिल और दिमाग भी एक जवान की ही तरह कार्य करने लगेगा.

vampire


हारवर्ड मेडिकल स्कूल में न्यूरोलॉजी की प्रोफेसर रुडोल्फ तंजी का कहना है कि ब्लड ट्रांसफ्यूजन जैसी बात जो सामने आ रही है वह ‘गेम चेंजर’ साबित हो सकती है. कॉर्नेल विश्वविद्यालय में की गई क्लाइव एम. मैकके द्वारा यह खोज यूं तो 1950 के एक्सपेरिमेंट्स पर आधारित है लेकिन जो नतीजे आए हैं, उसे देखकर सभी वैज्ञानिक और इस विषय से जुड़े डॉक्टर्स काफी एक्साइटेड हैं.


vampires


जैसा कि अकसर होता है इस बार भी ये परीक्षण चूहों पर सबसे पहले किया गया जिसके बाद यह पाया गया कि जवान चूहे के खून को जब उम्र में बड़े चूहे में डाला गया तो उनका शरीर अपेक्षाकृत बेहतर तरीके से काम करने लगा. अभी इस परीक्षण को इंसानी शरीर पर करना बाकी है, जिसके बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि ड्रैकुला या वैम्पायर अपनी जवानी को बरकरार रखने और तांत्रिक सिद्धियां प्राप्त करने में लगे लोग भौतिक दुनिया के सुख को हमेशा भोगने के लिए जवान खून की तलाश में रहते हैं वह सिर्फ कल्पनाओं की ही बात नहीं बल्कि असल जिन्दगी में भी ऐसा होता है, जिसे विज्ञान ने भी अब स्वीकार कर लिया है.



vampire

वैसे इस एक्सपेरिमेंट के बारे में जानकर उन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है जो अभी जवान हैं, क्योंकि क्या पता वह कब किसकी जवान रहने की हसरत पूरी करने का जरिया बन जाएं.



Read More:

प्रेमी जोड़े एक दूसरे का खून पीते हैं

उसके सामने पड़ने से अच्छा था खुद को मार लेना, हजारों आत्महत्याओं की खौफ़नाक दास्तां

वो अपनी दुनिया में इंसानों को आने नहीं देते, जानिए उन स्थानों के बारे में जहां इंसानों को जाने की मनाही है




Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

DEV के द्वारा
December 22, 2014

अच्छी जानकारी दी है


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran