Menu
blogid : 7629 postid : 737509

कटे हुए सिर के बावजूद वो हर रात घोड़े पर सवार होकर आता है…जानिए एक खौफनाक हकीकत

रात के अंधेरे में सन्नाटे को चीरते हुए उसके घोड़े की आवाज सुनाई देती है. उसका सिर, धड़ से अलग है लेकिन फिर भी वह हर रात आता है पर उसकी मौजूदगी का गवाह बनने के लिए वहां कोई नहीं होता क्योंकि अगर किसी ने उसे देख लिया तो वह उसे जिन्दा नहीं छोड़ेगा. भूत-प्रेत की बातें भारतीय लोगों के बीच काफी प्रचलित हैं, भारत में हर कदम पर पारलौकिक शक्तियों से जुड़ा कोई ना कोई किस्सा सुनाई दे ही जाता है यहां तक कि यहां तो बहुत से लोगों ने किसी जिन्न, चुड़ैल या आत्मा को देखने जैसी बात भी की है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ब्रिटेन जैसे अत्याधुनिक राष्ट्र में भी ऐसे कई स्थान हैं जहां लोगों का जाना वर्जित है. जहां लोगों का मानना है कि बरसों पहले मर चुके लोगों का साया आज भी वहां मंडराता है. कहीं किसी को किसी की आत्मा दिखाई देती है तो कभी घोड़ी के टांगों की आवाज आती है जो सन्नाटे को और भी ज्यादा शांत कर देती है.




आत्मा का रहस्य

बोल्टन पब

वर्ष 1251 में स्थापित हुआ बोल्टन पब ब्रिटेन का सबसे पुराना पब है. यहां कई बार ब्रिटेन के सेवंथ अर्ल (इंग्लैंड के सामंतों में विशिष्ट पदवी) ऑफ डर्बी, जेम्स स्टैनले को भटकते हुए देखा गया है, जबकि उसे मरे हुए ना जाने कितने वर्ष हो गए हैं.


bolton pub


ब्रिटेन की सड़कों पर सिर कटा आदमी

शुक्रवार 13 तारीख, जिस दिन भी ये संयोग बनता है ब्रिटेन की सड़कों पर एक सिर कटा आदमी अपने घोड़े पर सवार होकर गुजरता है.

headless


शवों की दुर्दशा की हैरान कर देने वाली कहानी


हेनरी अष्टम का प्रेत

अपनी मौत के करीब 5000 साल बाद भी हेनरी अष्टम को अपने उसी महल में भटकते हुए देखा जा सकता है जहां उसकी मौत हुई थी. अपनी तीसरी और पांचवीं बीवी के प्रेतों के साथ अकसर उसे महल की चारदीवारी के भीतर घूमते हुए महसूस किया जा सकता है.




मैनचेस्टर स्थित एक ऑफिस का रहस्य

मैनचेस्टर स्थित एक ऑफिस में रात को अजीबोगरीब हरकतें होने का आभास होता है. कंप्यूटर की स्क्रीन अपने आप चलने लगती है, दीवारों के अंदर से आवाजें आती हैं, अन्य गतिविधियां आप इस वीडियो के जरिए देख सकते हैं.





लीड्स कैसल का भूत

ऐसा माना जाता है कि 13 वर्ष का बालक अभी भी लीड्स कैसल के कॉरिडोर में चलता है. इस बालक की मौत कैसे हुई, यह कौन है, इससे अभी तक पर्दा नहीं उठ पाया है लेकिन ये वीडियो बहुत कुछ कहता है




रेड ड्रेस मेनर

1970 में जब कालकॉट हॉल के आखिरी मालिक की मौत हुई थी तब से लेकर अब तक इस हॉल में किसी का भी आना-जाना बंद है. अगर कोई भी उस स्थान पर जाता है तो उसे लाल कपड़ों में मरे हुए मालिक की आत्मा दिखाई देती है.


red dress manor

Read More:


दस सालों से कमरे में बंद इस शख्सियत की क्या थी हकीकत, एक अविश्वसनीय सच

देखा है कहीं आदमी ऐसा!

मानव जीवन एक विनाश में प्रवेश करेगा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh