Menu
blogid : 7629 postid : 736147

तेंदुए ने कैमरा चुरा कर वीडियो बनाया था! क्या था रहस्य तेंदुए द्वारा कैमरा चोरी करने का?

भूतों के बारे में बहुत पढ़ा और सुना होगा. कोई यकीन करता है तो कोई भूतों के होने की बात पर ही विश्वास नहीं करता. पर भूत सिर्फ आत्माएं नहीं होते, ज़िंदा भी भूत बन जाते हैं. जी हाँ, यकीन नहीं आता तो अपने आसपास नजर दौड़ाइए, आजकल आपको कई ज़िंदा भूत नजर आ जाएंगे जो लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं. परेशानी तो छोडिए ये ऐसे भूत हैं जो कहीं भी प्रकट हो सकते हैं और एक बार सामने आ जाएं तो इनसे भागना शायद ही संभव हो, बिना जान लिए छोड़ते नहीं. हाँ, एक मजे या यूं कहें कि इन ज़िंदा भूतों के साथ फायदे की बात यह है कि ये भले ही आपको नुकसान पहुंचाएं पर आप भी इनको नुक्सान पहुंचा सकते हैं, और तो और इन्हें कैमरे में कैद कर लोगों को इससे एलर्ट कर सकते हैं, इन्हें पिंजरे में बंद कर लोगों को इनके कहर से बचा सकते हैं.


Leopard steals camera


जंगली जानवरों की सुरक्षा के लिए जंगलों को कटने से बचाने का महत्त्व हर कोई जानता हैं. जंगलों के कटने से बेचारे जानवर बेघर हो जाते हैं तो उनके लिए चिड़ियाघर या वन्य पार्कों जैसी व्यवस्था कर दी गयी है लेकिन जिसका जहां ठिकाना हो वह वहीं रहेगा. पूरी तरह सभी जानवर उठाकर पार्कों या चिड़ियाघरों में नहीं रखे जा सकते. नतीजा कि आजकल वे भूत बनाकर सामने आ रहे हैं. आप पूछेंगे भूत बनकर क्यों? नहीं समझे? बाघ-शेर, जंगली हाथी, चीते, लंगूर आदि अगर सामने आ जाएं और आपकी जान ले लें तो क्या वे किसी भूत से कम हैं. पर हाँ, ये सारे जानवर तो कभी-कभी ही आते होंगे, आजकल बाघों के शहरों में आने और लोगों को नुकसान पहुंचाने की खबरें लगातार आ रही हैं. पिछले कई महीनों में आपने कई ऐसी खबरें पढ़े और वीडियो देखे होंगे. हालांकि जैसे सभी भूत भयानक नहीं माने जाते, ये भूत भी कभी-कभार बड़े मजेदार काम कर जाते है. एक नजर इन बाघों पर:

तेंदुए ने कैमरा चुराया: साउथ अफ्रीका के मलामला गेम रिजर्व  में 26 वर्षीय रेंजर रों रावेनहिल ने बाघों को कैप्चर कर सकने की उम्मीद से कैमरा लगाया. दो तेंदुए कैप्चर हुए लेकिन उन्होंने कैमरा ही चुरा लिया. यकीन न हो तो ये वीडियो देखिए:



अभी ताजा घटना महाराष्ट्र में चन्द्रपुर की है जहां एक तेंदुआ कुछ इस तरह लोगों के सामने प्रकट हुआ और उन्हें घंटों भयभीत किया.


क्या कहता है सपने में स्त्री का आना ?



मेरठ में तेंदुए ने कुछ तरह उत्पाद मचाया:



मुम्बई के गोरेगांव में एक तेंदुए को कुत्ते ने भगा दिया. यह खबर सुर्ख़ियों में रही:


कैसे जन्मीं भगवान शंकर की बहन और उनसे क्यों परेशान हुईं मां पार्वती

क्या पता आपके घर में भी वो अपना आशियाना तलाश रहे हों!!


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh