Menu
blogid : 7629 postid : 735404

दिल्ली के सीने में बहुत से ऐसे राज हैं जो किसी के लिए भी दहशत का सबब बन सकते हैं

दिलवालों के शहर दिल्ली के सीने में बहुत से ऐसे राज हैं जो कभी किसी के सामने ना आएं तो ही अच्छा है. यहां हर कदम पर रौनक है, मौज है, मस्ती है, लेकिन इस चकाचौंध के बीच कुछ ऐसे काले और भयानक राज हैं जो किसी के लिए भी दहशत का सबब बन सकते हैं. यहां बहुत से ऐसे स्थान हैं जो भूतहा हैं, जहां बुरी शक्तियों का वास है. आज हम आपको दिल्ली में छिपी ऐसी ही खौफनाक हकीकत का सामना करवाने जा रहे हैं जो आपको डरा भी सकती हैं और हैरान भी कर सकती हैं:



ग्रेटर कैलाश पार्ट 1 का वो घर

greater kailash

आज से करीब 20 साल पहले दिल्ली के एक बेहद पॉश इलाके में एक वृद्ध दंपत्ति की हत्या कर दी गई थी. हत्या के करीब 4 महीने बाद पानी की टंकी में उनकी लाश मिली थी. प्रॉपर्टी हथियाने के लालच में उनके कई रिश्तेदार सामने आए लेकिन विवाद के चलते वह घर आज तक कोई खरीद नहीं पाया है. डब्ल्यू-3 जीके 1, इस पते पर रहने वाले वो दंपत्ति आज भी अपने घर की हिफाजत करते हैं. बहुत से लोगों ने इस घर से अजीबोगरीब चिल्लाने की आवाजें तक सुनी हैं और कभी-कभार पारलौकिक घटनाओं का भी अनुभव किया है.


इंसानों को जिन्दा निगल जाती है यह सड़क


जमाली-कमाली मस्जिद


jamali kamali tomb

आपको ये नाम थोड़ा अजीब लग सकता है और हो सकता है आप इसे जिन्न या प्रेतों से भी जोड़ लें. लेकिन असल बात यह है कि इस मस्जिद का नाम जमाली और कमाली नाम के दो सूफी संतों के नाम पर रखा गया है. इस मस्जिद में जाने वाले लोगों को ना दिखने वाली शक्ति थप्पड़ मारती है और ऐसा एक नहीं बल्कि बहुत से लोगों ने अनुभव किया है.



दिल्ली कैंट

delhi cantt

भारत में जितने भी हॉंटेड प्लेस हैं उनमें दिल्ली कैंट का नाम प्रमुखता से लिया जाता है. ऐसा माना जाता है यहां से गुजरने वाली गाड़ियों को रोककर एक सफेद साड़ी वाली औरत लिफ्ट मांगती है और जैसे ही कोई गाड़ी रोकता है वो गायब हो जाती है. इतना ही नहीं अगर कोई गाड़ी नहीं रोकता तो वो औरत उसके पीछे बैठी मिलती है.



खूनी दरवाजा

khooni darwaja

जैसा कि नाम से ही जाहिर होता है इस स्थान पर कुछ ना कुछ गड़बड़ जरूर है. इस स्थान पर अंग्रेजों ने आखिरी मुगल सम्राट बहादुर शाह जफर के तीन बच्चों को अपनी गोली का निशाना बनाया था. आज भी उनकी रूहें अंग्रेजों से अपनी मौत का बदला लेने के लिए भटकती हैं. अगर आप विदेशी हैं तो इस स्थान पर जाने के लिए आपको ज्यादा गंभीरता से सोचने की जरूरत है.


मौत से छीनकर अपनी जिंदगी दुबारा वापस लाई

संजय वन

sanjay van

महरौली और वसंत कुंज के बीच पड़ने वाला संजय वन बहुत से लोगों के लिए अनजानी सी जगह है. यहां पक्षियों का आना जाना लगा रहता है और कभी-कभार कुछ लोग भी यहां घूमने आ जाते हैं. लेकिन रात के समय इस स्थान पर कोई नहीं रहता क्योंकि लोगों का कहना है कि सफेद साड़ी में एक औरत पीपल के पेड़ के नीचे बैठी रहती है तो कभी झूला झूलती है.



लाल किला


red fort

चांदनी चौक की कमान संभाले लाल किला अभी तक भूत-प्रेत या किसी भी पारलौकिक ताकत से अछूता माना जाता था लेकिन आपको बता दें कि बहुत साल पहले ही लाल किले की देख-रेख करने वाले असगर अली खान ने यहां मुगल शासकों, उनके बच्चों की आत्माओं को देखा था. लेकिन इस मुद्दे को हमेशा के लिए दबा दिया गया ताकि यहां पर्यटकों का आना-जाना ना कम हो जाए.

Read More:


अजीबोगरीब रहस्य में उलझे इस मंदिर में शिवलिंग के जलाभिषेक के लिए स्वयं गंगा जमीन पर आती हैं

बदसूरत औलाद के पीछे छिपा हैरतंगेज रहस्य

मौत के बाद भी वह हर पल साथ रहती थी


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh