blogid : 7629 postid : 730640

क्या फिल्म के भूत ने ही मार डाला एलिसा को? भूतों के अनसुलझे रहस्यों को साबित करती, भयभीत करने वाली एक सत्य घटना

Posted On: 13 Apr, 2014 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

लिफ्ट से उसे किस फ्लोर पर जाना था कहा नहीं जा सकता. लिफ्ट क्यों नहीं चली यह भी किसी को नहीं पता. वह लिफ्ट से निकलकर किससे बातें कर रही थी यह भी एक पहेली है. और सबसे बड़ी पहेली कि वह पानी के टैंक में ही गिरकर क्यों मरी? अगर आत्महत्या की तो सिक्योरिटी अलार्म से सुरक्षित वाटर टैंक एरिया में वह गई कैसे? गई तो गई उतना भारी टैंक का ढक्कन उसने उठाया कैसे? वह भी अगर किया तो पानी में गिरने के बाद टैंक का ढक्कन उसने बंद कैसे किया?


Elisa Lam



26 जनवरी, 2013 को कनाडा से लॉस एंजेल्स घूमने आई 21 साल की टूरिस्ट स्टूडेंट एलिसा लैम फरवरी 2013 में यहीं के सेसिल होटल में मृत पाई गई. उसकी मौत क्यों और कैसे हुई यह एक रहस्य बन गया है. एलिसा की मौत की बात भी तुरंत सामने नहीं आई बल्कि होटल के पानी में बदबू और अजीब तरह के स्वाद होने की शिकायत आने पर पानी टंकी की जांच करवाने पर टंकी में एलिसा की लाश होने की बात पता चली जो पिछले कई दिनों से इसी में थी. लास एंजिल्स की पुलिस ने इसे आत्महत्या की घटना बताई लेकिन अलार्म जोन जैसी जगह में पानी की टंकी तक एलिसा के पहुंचने, उतनी भारी टंकी का ढक्कन हटाने और उसे अंदर से बंद करने की बात मानने लायक नहीं है. तो आखिर एलिसा की मौत हुई कैसे?


Hotel Cecil


ऐसा आपके साथ भी हो सकता है


भूतहे सेसिल होटल के इतिहास पर एक नजर

सेसिल होटल (जहां एलिसा की मौत हुई) भूतहा माना जाता है. सन् 1920 में लॉस एंजिल्स के पॉश इलाके से अलग एक छोटी जगह सेसिल होटल खोलने का मकसद था बाहर से आने वाले बिजनेसमैन को एक से दो रातों तक ठहरने की व्यवस्था करना. कुछ वक्त तक तो सब ठीक रहा लेकिन पॉश इलाकों में ग्लैमरस होटल्स के खुल जाने पर होटल का बिजनेस कम हुआ. तब होटल ने लंबे समय तक सस्ती कीमत पर किराए पर कमरा देना शुरू किया जो काफी पॉपुलर हुआ. फिर अचानक होटल में मौत की घटनाएं शुरू हो गईं. होटल की ऊपरी मंजिलों से कूदकर यहां आत्महत्या के कई मामले प्रकाश में आए. 1962 में एक महिला ने 9वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी. नीचे गुजर रहे एक आदमी पर गिरने के कारण उस आदमी की मौत भी हो गई. 1964 में एक औरत यहां बलात्कार के बाद मर्डर कर दी गई. 1985 में ‘नाइट स्टॉकर’ के नाम से जाना जाने वाला सीरियल किलर रिचर्ड रैमिरेज़ और 1991 में एक और सीरियल किलर जॉन जैक इसी होटल में रहते पाए. अब एलिसा लैम की मौत रहस्य बनने का एक और कारण है. वीडियो देखिए:


YouTube Preview Image


जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं एक लड़की डरी हुई लिफ्ट चलाने की कोशिश कर रही है पर वह चल नहीं रही. वह बाहर आकर डरी हुई सी जाने किसे देख रही है और फिर किससे वह इस प्रकार बात कर रही है वह भी नहीं पता. आखिर में वह वहां से चली जाती है लेकिन इसके बाद किसी को नहीं नजर नहीं आई, कई दिनों के बाद उसकी लाश सेसिल होटल के वाटर टैंक में मिली. यह लड़की एलिसा थी. लाश मिलने के बाद मौत की जांच में सीसीटीवी के इस वीडियो फुटेज को देखकर पहले एलिसा के ड्रग एडिक्ट होने की बात कही गई लेकिन पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार एलिसा ने किसी तरह की ड्रग नहीं ली. एलिसा की मौत तब से एक अनसुलझा सवाल है. वाटर टैंक में इसकी लाश मिलना एक और बड़ा रहस्य है.


Dark Water Hollywood Movie


‘डार्क वाटर’ हॉरर मूवी से एलिसा की मौत का संबंध

2005 में हॉलीवुड में ‘डार्क वाटर’ नाम की एक हॉरर मूवी आई थी. मूवी में दाहिला नाम की एक औरत अपनी बेटी के साथ सेसिलिया (के साथ एक अपार्टमेंट में रहने आती है जहां उसके बाथरूम छत से काले रंग का पानी टपकता है. सेसिला की मां को अपार्टमेंट की पानी की टंकी में एक लड़की की लाश मिली. 1947 में सेसिल होटल के पास ही मर्डर की गई एलिजाबेथ को ही दाहिला नाम दिया गया था जिसकी मौत की गुत्थी कभी सुलझ नहीं सकी. इस मूवी के अंत में भी एलिसा की तरह ही लिफ्ट की खराबी दिखाई गई है जहां एलिसा की मां सामने आती है. इस तरह एक सवाल यह भी है क्या मूवी की सेसिला का सेसिल होटल और एलिसा की मौत में कोई समानता है? क्या एलिसा की मौत के पीछे किसी रहस्यमयी ताकत का हाथ है?


इसे मौत का रास्ता कहते हैं

जान सकते हैं अपनी आगे की जिंदगी



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (5 votes, average: 3.80 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

shivaaditya603@gmail.com के द्वारा
April 13, 2014

aap dekh sektey hei is aatma ko jo lift ko chela rehi hei aap ko ak bat to malum hei ki kabhi koi ladeki apney hath ko is terh se nehi kerti jab o aatma jab heta to ladeki kitni deri huwi hei aap abhi dekh lekin jab o lift me aatma ja ke lift ko chelay to ladeki aawor bhi dar geye lekin aap ham lift ko dekh sektey hei ladeki ko nehi lift ko o apney man se chela reha hei lift jab bhi kherab hota hei ya atometik hota hei to o fast cam kerta hei lekin lift to koi chela reha hei apney man ke mafik aap khud dekh le


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran