blogid : 7629 postid : 629

ड्यूटी पर डांस करने के भी पैसे लेता है यह हवलदार !!

Posted On: 23 Mar, 2014 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

policeman dancingअब इसे मानव जीवन की विडंबना ही कहा जाएगा कि जिन इच्छाओं को पूरा करने के लिए लोग कठोर परिश्रम करने से भी नहीं चूकते, कभी-कभार उन सभी आकांक्षाओं को पीछे छोड़ उन्हें केवल अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए ही कार्य करना करना पड़ता है. कभी-कभार नौकरी के दबाव से जूझते हुए तो कभी परिवार की जरूरतों के चलते हमें अपने उन शौकों को भी छोड़ना पड़ता है जो हमें संतुष्टि प्रदान करते थे. जैसे कुछ लोगों को पेंटिंग करने का शौक होता है तो कुछ संगीत सुनना और गुनगुनाना पसंद करते हैं. लेकिन जब वह जॉब और उससे संबंधित समस्याओं में उलझ जाते हैं तो उनके पास इन सब चीजों के लिए समय ही नहीं बचता और मजबूरन उन्हें अपनी इच्छाओं को अधूरा ही छोड़ना पड़ता है.


हालांकि गाने गुनगुनाने और संगीत सुनने जैसे शौक को काम के बीच में भी पूरा किया जा सकता है लेकिन जरा उस व्यक्ति के बारे में सोचिए जिसे केवल डांस करने का शौक है, जिसके लिए डांस ही उसका जीवन है? अब वह काम के बीच में डांस कैसे कर सकता है?

odd news


लेकिन कहते हैं ना “जहां चाह, वहां राह.” नाइजीरिया के एक व्यक्ति ने इस कथन को सच कर दिखाया है. डांस को अपना जीवन और माइकल जैक्सन को प्रेणास्त्रोत समझने वाले इस व्यक्ति ने अपने इस शौक को पूरा करने का मार्ग भी ढूंढ़ निकाला है. पेशे से ट्रैफिक ऑफिसर यह व्यक्ति काम के बीच में डांस भी करता रहता है.

धन-दौलत जलाकर कर रहे हैं सर्दी से बचाव !!

हो सकता है आपको यह सब अजीब लग रहा हो, लेकिन सच यही है कि यह नाइजीरियन व्यक्ति अपनी ड्यूटी के दौरान डांस करते हुए ट्रैफिक को नियंत्रित करता है.


उल्लेखनीय है कि उसके इस शौक से वाहन चालकों को भी किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. उसका दावा है कि इससे जनता को कोई परेशानी नहीं होती, क्योंकि उसके डांस स्टेप पूरी तरह ट्रैफिक नियमों के अनुकूल हैं. वाहन चलाने वाले उसके डांस के रूप में उसके निर्देशों को आसानी से समझ जाते हैं. माइकल जैक्सन के इस फैन का कहना है कि इससे उसका काम भी बाधित नहीं होता है और साथ ही उसे अपने शौक को पूरा करने का भी अवसर मिल जाता है.

पहनने के लिए कपड़े नहीं पर आराम फरमाते हैं नोटों के बिस्तर पर !!

रिकॉर्ड तो नहीं बना पाया लेकिन अस्पताल जरूर पहुंच गया यह बेचारा !!



Tags:                                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

dipti के द्वारा
March 23, 2012

ठीक है. इससे वाहन चालक को मनोरंजन होने का मौका मिल जाता है


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran