blogid : 7629 postid : 1132

तस्वीरों में देखिए आत्माओं का सच - Real ghost caught in camera

Posted On: 17 Mar, 2014 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भूतप्रेत के होने का अहसास ही कितना भयावह होता है. जरा सोचिए आप कहीं अकेले जा रहे हैं और रास्ते में आपको यह अहसास होने लगे कि कोई है जो आपके साथ-साथ चल रहा है या दोस्तों के साथ मौज मस्ती करते हुए आपको किसी ना दिखने वाली शक्ति का आभास होने लगे तो आपकी क्या हालत होगी.



रात के अंधेरे में या एकांत स्थान पर आपको कभी-कभार किसी अनजानी ताकत के आसपास होने जैसा महसूस होता है. हालांकि कई बार पारलौकिक शक्तियों जैसे भूत-प्रेत और आत्माओं के होने के सबूत पेश किए गए हैं लेकिन विज्ञान ने इसे मात्र अफवाह बताकर हमेशा ही झुठलाया है. परंतु कहते हैं ना तस्वीरें झूठ नहीं बोलतीं. आज हम आपको अलग-अलग काल से जुड़ी कुछ ऐसी ही तस्वीरों के बारे में बता रहे हैं जिनमें अनजाने में ही कुछ आत्माएं कैद हो गईं. जिन्हें देखने के बाद वे लोग जो भूत-प्रेत जैसी बातों पर विश्वास नहीं करते उन्हें एक बार दोबारा सोचना पड़ेगा.


Read – महिलाएं जिन्होंने अपने दम पर बनाया दौलत का आशियाना


ghostसमरसेट (इंग्लैंड) में खींची गई यह तस्वीर महिला की है जिसे यह आभास भी नहीं था कि अपने जिस खुशनुमा पल को वह कैमरे में कैद करने जा रही है उसके साथ एक आत्मा भी तस्वीर में आ जाएगी. यह तस्वीर वर्ष 1987 में ली गई थी, जिसमें महिला के साथ ड्राइवर सीट पर एक धुंधली सी परछाई दिखाई दे रही है.




ghostवर्ष 1975 में ली गई यह तस्वीर नॉर्फोल्क ( ब्रिटेन) के एक चर्च में प्रार्थना के दौरान ली गई है. एक वृद्ध महिला जब चर्च में प्रार्थना कर रही थी तब शायद उसे पता भी नहीं था कि उसके साथ कैमरे में कोई और भी कैद हो गया था.

Read - हर पाप का कटता है चालान


child1940 की एक शाम एक व्यक्ति अपने बच्चे की कब्र पर गया. अपने बच्चे की याद को अपने पास रखने के लिए उसने इस कब्र की एक तस्वीर ली लेकिन जब उसने इस तस्वीर को देखा तो वह हैरान रह गया और इस तस्वीर में उसके बच्चे की आत्मा नजर आ रही थी.


lecture 16 नवम्बर, 1968 के दिन रॉबर्ट ए फर्गुसन कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में गेस्ट लेक्चर दे रहे थे. वहां उनके छात्र तस्वीरें भी उतार रहे थे. लेकिन जब यह तस्वीर सामने आई तो रॉबर्ट यह देखकर हैरान रह गए कि उनके साथ उनके भाई की आत्मा खड़ी थी.


Read - इज्जत बचाने का दर्दनाक तरीका – ब्रेस्ट आयरनिंग

क्या आप करना चाहेंगे मरे हुए लोगों को सजाने का काम?

मौत की झूठी खबर बनी मौत की वजह




Tags:                                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (13 votes, average: 4.23 out of 5)
Loading ... Loading ...

3 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Amod kumar के द्वारा
February 16, 2014

seriously these make realise that something happen in the environment which we can’t able to see because they are out of our reach

Arshi Hassan के द्वारा
June 23, 2013

In this world a supernatural power yet exist or we call it evil spirit or an individual who attemp suicite they later on became an evil spirit n mostly they roam during night time to capture in one body…. some strange powers can be mostly experienced mostly during in darkness of night and some time it can that as if it walking with us……..

puspraj के द्वारा
May 20, 2013

Its amazing


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran