blogid : 7629 postid : 715674

क्या आप करना चाहेंगे मरे हुए लोगों को सजाने का काम?

Posted On: 12 Mar, 2014 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

पर्दे की दुनिया बहुत ही अजीब होती है. एक झटके में गुमनाम से इंसान को आसमान की ऊंचाइयों तक पहुंचा देती है और कभी पर्दे के जगमगाते सितारे को अर्श से उठाकर फर्श पर लाकर उसे जमाने की ठोकरें खाने के लिए मजबूर कर देती है. फिल्मी पर्दे पर दस्तक देने से पहले कलाकार पैसे कमाने के लिए कोई ना कोई काम तो करते ही हैं और अभिनय की दुनिया का यह उसूल ही बन गया है कि उनका यह काम उनके मौजूदा पेशे से अलग ही होता है. गुमनाम हुए सितारों की बात तो हम कई दफा कर चुके हैं, इस बार बात हॉलिवुड और बॉलिवुड के उन सितारों की करते हैं जिन्हें एक समय पहले तक कोई नहीं जानता था. वह ऐसी-ऐसी जॉब्स में बिजी थे जिसका अंदाजा उनके वर्तमान व्यक्तित्व को देखकर तो बिल्कुल नहीं लगाया जा सकता:




चिकन बनकर लुभाते थे ब्रैड पिट: क्या आप इस बात पर विश्वास कर सकते हैं कि दुनिया का सबसे हैंडसम पुरुष पहले एक चिकन कंपनी के प्रमोशन के लिए चिकन मस्कट बनकर ग्राहकों को लुभाने का काम करता था? हमें तो बिल्कुल विश्वास नहीं होता कि ब्रैड पिट पहले चिकन की ड्रेस पहनकर लोगों का मनोरंजन करते थे और इस ड्रेस में उनका हैंडसम फेस भी किसी को नजर नहीं आता था.

brad pitt


वूपी गोल्डबर्ग: अमेरिकन कॉमेडियन, एक्ट्रेस, सिंगर और पॉलिटिकल एक्टिविस्ट वूपी गोल्डबर्ग की पुरानी जॉब के बारे में तो आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते. आपको यकीन नहीं होगा कि जिन शवों के पास तक जाने से हमें डर लगता है, यह अमेरिकन महिला फिल्मों की दुनिया में आने से पहले उन शवों की सजावट का काम करती थी. वूपी और भी कोई काम कर सकती थी लेकिन पता नहीं उन्हें यही जॉब क्यों पसंद आई.

whoopi


जरा हटके जरा बचके, ये है मुंबई मेरी जान


चेनिंग टैटम: पेशे से स्ट्रिपर रह चुके चेनिंग टैटम आज एक प्रख्यात मॉडल, एक्टर हैं. उनके इस पेशे को जानकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि मैजिक माइक में उन्होंने कैसे इतनी आसानी और सहजता के साथ स्ट्रिपर का रोल कर लिया था.

channing tatum

रॉब स्टीवर्ट: वूपी गोल्डबर्ग की तरह रॉब भी मुर्दों के साथ काम करते थे. वूपी जहां शवग्रह में मुर्दों को सजाने का काम करती थीं वहीं रॉब शव दफनाने के लिए कब्र खोदा करते थे. थैंक गॉड उन्होंने ये काम छोड़कर पर्दे पर आने का डिसिजन लिया.

rob


रजनीकांत: चलिए अब बात करते हैं दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत की. किसी भी गॉड फादर या गॉड मदर के बगैर फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले रजनीकांत बस कुली हुआ करते थे.

rajnikant

बोमन इरानी: हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री इस सितारे के बगैर पूरी नहीं हो सकती थी लेकिन यकीन मानिए बोमन इरानी ने कभी नहीं सोचा था कि वे फिल्मों में आकर इतनी ख्याति कमाएंगे क्योंकि वो तो होटल में रूम सर्विस वेटर के तौर पर काम कर रहे थे.

boman


नवाजुद्दीन सिद्दिकी: गैंग्स ऑफ वासेपुर फेम नवाजुद्दीन फिल्मों में आने से पहले एक फर्मासिटिकल शॉप पर केमिस्ट का काम करते थे. उन्हें शायद अंदाजा नहीं था कि उनकी किस्मत कुछ ऐसे पलटने वाली है.

nawazuddin


स्मृति इरानी: ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ की तुलसी यानि स्मृति इरानी नेम और फेम की दुनिया में आने से पहले मैक डोनाल्ड रेस्ट्रॉ में फर्श साफ करने का काम करती थीं.

smriti irani


वैसे इसमें कोई छिपाने वाली बात नहीं है, क्योंकि कई बार मजबूरी के चलते हमें ऐसे-ऐसे काम करने पड़ सकते हैं जो हमें पसंद नहीं आते. सिलेब्रिटी भी इंसान हैं और शायद अब वह अपने जिन्दगी के एक ब्लैक चैप्टर को उजागर नहीं करना चाहते. इसलिए आप भी किसी को बताइएगा मत कि आप उनके बारे में इतना सब जान चुके हैं.


Read More:

ऐसी जॉब तो आप शायद ही करना चाहें

ऐसा क्या था फराओ की कब्र में जिसने नेपोलियन को भी डरा दिया?

मौत की झूठी खबर बनी मौत की वजह





Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran