blogid : 7629 postid : 666602

11 /12 /13 का सच क्या है?

Posted On: 11 Dec, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

जो वक्त गुजर गया वह दुबारा तो यूं भी नहीं आता लेकिन कुछ वक्त ऐसे होते हैं जिनके आने का पता हमें पहले से होता है. आज का दिन भी कुछ ऐसा ही था. सबको पता था कि आज का दिन आने वाला है और सबने इसके लिए तैयारियां भी की थीं लेकिन जो छूट गए उनका क्या? क्या होगा आपका अगर आपको आज के दिन का पता नहीं था और अगर आपने इसके लिए तैयारी नहीं की?


आज जिनकी भी शादियां होंगी वे अटूट रहेंगे. अब तक की जानकारी के अनुसार 3000 जोड़े आज के दिन विशेष रूप से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. दिल्ली में भी कई जोड़े इस दिन के साथ जुड़ने के लिए आज शादियां करने जा रहे हैं. इसलिए सड़कों पर अगर ट्रैफिक दिखे तो कोई आश्चर्य की बात नहीं. आज के दिन जन्म लेने वाले बच्चे भी बहुत बुद्धिमान और यशस्वी होंगे ऐसा ज्योतिषशास्त्र का मानना है. इतनी सारी संभावनाएं इस दिन के साथ जुड़ी हैं क्योंकि आपने शायद ध्यान नहीं दिया लेकिन आज की तारीख कैलेंडर के इतिहास में नायाब है.


Trumpet Dayयाद कीजिए आज की तारीख क्या है. आज है 11 दिसंबर 2013 यानि 11/12/13. ग्रैगेरियन कैलेंडर में विषम संख्याओं का यह अद्भुत मेल अब 90 सालों तक नहीं आएगा. इसे ‘ट्रंपेट डे’ भी कहा जाता है क्योंकि यह उच्चारण किए जाने के क्रम इससे कुछ ब्रास इंस्ट्रूमेंट की तरह ध्वनि आती है. अगली शताब्दी में 1/1/1, 1/2/3 आएंगे लेकिन इसके लिए तब आप नहीं होंगे. अंक ज्योतिष खास रूप से आज की तारीख को हर दृष्टि से शुभ मानता है. आज के दिन होने वाली शादियां और आज के दिन पैदा होने वाले बच्चे भी विशेष प्रभावशाली होंगे. इसलिए दुनिया भर में इस तारीख को स्पेशल बनाने के लिए लोग कई दिनों से तैयारियों में जुटे हैं. दुनियाभर के कई जोड़े आज शादी करेंगे और गर्भवती महिलाओं ने खास तौर से आज अपनी डिलीवरी डेट रखवाई है.

एक शहर असली जलपरियों का


आज के बाद तारीखों का ठीक यही संयोग तो 90 सालों के बाद आएगा लेकिन ऐसे कुछ अन्य संयोग अगले वर्ष भी आने वाले हैं तो अगर आप इस दिन के लिए कोई विशेष तैयारी नहीं कर सके हैं तो इन अगली तारीखों के लिए कर सकते हैं. अमेरिकन कैंलेडर के अनुसार 13 दिसंबर, 2014 जो 12/13/14 लिखा जाता है, भी खास दिन माना जा रहा है. बहरहाल आज की इस तारीख में अपने लिए खास बनाने के सबके अपने तरीके हैं. लेकिन अगर आपकी न शादी होनी है, न बच्चे तो आप ईनाम जीतकर इसे खास बना सकते हैं. कैलिफोर्निया का एक रिटायर्ड टीचर ने इस खास दिन सबसे खास तरीके से मनाने का एक सबसे यूनिक आईडिया बताने वाले को, जो हमेशा यादगार रहे, 1112.13 डॉलर का ईनाम देने की घोषणा भी की है.

Trumpet Day 11/12/13 Is The Years Most Romantic Date

अगर देखनी हो ईश्वर और शैतानों की असली लड़ाई….

हिटलर का पुनर्जन्म हो चुका है कुत्ते के रूप में




Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

AMAR KUMAR के द्वारा
December 29, 2013

THANKS ALL NEWS SENDER LOGON KO 0 MAIN AUR MERY GF BHARTI AMAR KUMAR

Prakesh के द्वारा
December 14, 2013

अचछा ह


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran