blogid : 7629 postid : 660527

उसके सामने आते ही लोग सब कुछ भूल जाते हैं

Posted On: 3 Dec, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

उसके सामने आते ही शायद आप सब कुछ भूल जाएं क्योंकि उसके सामने किसी को कुछ याद नहीं रहता. कितनी भी बड़ी, कोई भी बात हो लेकिन लोग उसे याद नहीं रख पाते. वह बस दिखता थोड़ा अजीब है लेकिन है साधारण सा प्राणी है. हालांकि कुछ लोगों को लगता है कि शायद उसमें कोई जादू है कि लोग उसके सामने कुछ याद नहीं रख पाते लेकिन किसी को नहीं पता कि उसका वह जादू क्या है.


उसका नाम है एल्वूड. अजीब सा दिखने वाला एल्वूड साधारण प्राणियों की तरह नहीं है. 2007 से अपने असाधारण गुण के कारण दुनिया भर में सुर्खियों में रहने वाला एल्वूड किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता. लोग इसके सामने जाकर भले ही कुछ याद न रख न सकें लेकिन फिर भी इसे बहुत पसंद करते हैं.


Ugliest Dog In The World Diesतस्वीर में जो दिख रहा है आप सोचेंगे यह कौन सा प्राणी है? पहचानिए, दिमाग पर थोड़ा जोर डालिए..! यह एक कुत्ता है जिसकी 8 साल की उम्र में हाल ही में मौत हो गई है. अपनी मौत से यह कुत्ता आजकल पूरी दुनिया में सुर्खियों में है. हर तरफ इसकी मौत की चर्चा हो रही है और हर कोई इसके मौत पर अफसोस जता रहा है. लेकिन क्यों?


एल्वूड नाम का यह दुनिया का सबसे बदसूरत कुत्ता है. जी हां, 2007 में दुनिया के सबसे बदसूरत कुत्तों की प्रतिस्पर्धा जीतकर एल्वूड दुनिया का सबसे बदसूरत कुत्ता बन गया. सबसे बदसूरत कुत्ते का खिताब जीतने के बाद उस वक्त 9 माह का एल्वूड पहली बार सुर्खियों में आया. इसके शरीर पर बाल नहीं हैं, बस माथे पर ही थोड़े से बाल हैं. साथ ही इसकी एक बड़ी खासियत है इसके जीभ जो बाहर की ओर निकला रहता है. लेकिन अपनी प्यारी हरकतों से यह सबका चहेता बन गया.

अगर देखनी हो ईश्वर और शैतानों की असली लड़ाई….


एल्वूड की मालकिन कैरेन क्विग्ली एल्वूड को लोगों को खुश करने वाला जादूगर मानती हैं. कैरेन कहती हैं कि एल्वूड में जैसे कोई जादुई शक्ति थी कि वह हर किसी को हंसा दिया करता था. एल्वूड की मौत के बाद दुनिया भर से उसके प्रशंसक उसकी आखिरी विदाई में शरीक होने और उसके साथ तस्वीर लेने के लिए आए. इसके अलावे एल्वूड के प्रशंसकों के ढेरों मेल भी कैरेन को मिल रहे हैं. एल्वूड कुछ दिनों से बीमार था और बीमारी के कारण ही उसकी मौत हो गई. बिना बालों वाला एल्वूड भले ही दुनिया का सबसे बदसूरत कुत्ता था लेकिन इसे पसंद करने वाले प्रशंसक किसी खूबसूरत कुत्ते से कहीं ज्यादा हैं.

Ugliest Dog In The World Dies

दुनिया को चौंकाने वाली शक्ति हमारे पास है

एक रहस्यमय जगह जहां से कोई लौटकर नहीं आ पाता

इसका कोई इलाज नहीं है



Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran