Menu
blogid : 7629 postid : 647272

ये खतरनाक और डरावनी इमारतों की जगहें हैं

भूतहा कहानियों की श्रृंखला में कहानियों की कमी नहीं है. कई कहानियां हमारे आसपास की होती हैं, कई कहानियां सिर्फ कहानियों का हिस्सा होती हैं. लेकिन ऐसी हर कहानी में लगभग हर किसी की दिलचस्पी होती है. रहस्य और हॉरर से जुड़ी कहानियों की श्रृंखला में यहां कई स्थान ऐसे भी हैं जो कहानियां नहीं बल्कि असलियत में भूतहा और डरावनी मानी जाती हैं.


: इस महल से जुड़ी कहावतों और कहानियों का संबंध चौदहवीं शताब्दी से है. ऐसा माना जाता है यहां दो बहुत लोकप्रिय महिलाओं, सफेद औरत और नीली औरत की आत्मा घूमती है. सफेद औरत मार्ग्रेट पोमेरॉय है. मार्ग्रेट की बहन उससे बहुत जलती थी. इसी जलन के कारण उसने मार्ग्रेट को कैद कर दिया था. कैद और भूख के कारण मार्ग्रेट की मृत्यु हो गई. वहीं नीली औरत कौन है यह अभी तक किसी को पता नहीं चला. लेकिन जो भी उस नीली औरत के पीछे जाता है वह कभी भी वापस नहीं आया.


dominican hill philippinesडोमिनिकन हिल (फिलिपींस): लोगों का मानना है कि युद्ध के समय जो लोग मारे गए थे उनकी आत्माएं यहां भ्रमण करती हैं. वे घायल सैनिक या मरीज जो जीना चाहते थे वह आज भी इस स्थान पर रहते हैं. दरवाजों को जोर-जोर से खटखटाना, बर्तनों को तोड़ना और अजीब तरह से चिल्लाना यहां आत्माओं की पुष्टि करता है.



edinburgh castle scotlandएडिनबर्ग का महल (स्कॉटलैंड): इस मध्ययुगीन महल के विषय में प्रचलित कहानियां भी अत्याधिक भयानक हैं. देखने में यह महल बहुत खूबसूरत और आकर्षक है. इसके आसपास की जगह भी देखने में बहुत सुंदर है. लेकिन इस सुंदरता के बीच मृत लोगों की आवाजें और चीखें हैं. प्लेग और अमेरिकी स्वतंत्रता संग्राम के समय मरे लोगों की आत्माएं यहां घूमती हैं. कुछ लोग यहां कुत्तों की आत्माओं के होने की भी बात करते हैं.


monte cristo australiaमोंट क्रिस्टो (ऑस्ट्रेलिया): ऑस्ट्रेलिया का यह स्थान बेहद खतरनाक है. लोगों का मानना है कि यहां एक महिला की आत्मा रहती है. पति के मृत्यु के पश्चात मिसेज क्रॉली नामक यह महिला 23 वर्ष में मात्र 2 बार अपने घर से बाहर निकली. आज यह अपने घर में किसी को भी घुसने नहीं देती. विशेषकर अपने कमरे में वह हमेशा अपनी मौजूदगी दर्ज करवाती है. लाइटों का अपने आप जलना और बंद हो जाना इस मकान की एक सामान्य निशानी है. कुछ लोगों का कहना है कि जैसे ही वह उस कमरे में गए उनकी सांस अपने आप बंद होने लगी. लेकिन कमरे से बाहर आने पर उनका स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक हो गया.


ancient ram inn englandएनशेंट रैम इन (इंगलैंड): कब्रिस्तान के ऊपर बनी यह इमारत पूरी तरह आत्माओं के कब्जे में है. यहां अजीब सी आवाजें हर समय सुनाई देती हैं. घर में बदबू के साथ-साथ असाधारण वस्तुएं भी मिलती रहती हैं. ऐसा माना जाता है कि यहां हत्याएं होती थीं और बच्चों की बलि दी जाती थी.




highgate cemetery londonहाइगेट सिमिट्री (लंदन): यह स्थान लंदन का सबसे कुख्यात भूतहा जगह है. यहां सर कटी आत्माएं घूमती हैं. यह एक बहुत सुंदर और आकर्षक स्थान है. यहां आने वाले लोग इसकी कलाकारी के भी कायल हो जाते हैं. कार्ल मार्क्स को भी यहीं दफनाया गया था.





screaming tunnel ontarioस्क्रीमिंग टनल (ओंटारियो): स्क्रीमिंग टनल का रहस्य नायग्रा फॉल्स से संबंधित सभी कहानियों में सबसे ज्यादा भयानक है. यह टनल नायग्रा फॉल्स को टोरंटो से जोड़ती है. स्थानीय लोगों के अनुसार इस टनल में एक जलती हुई लड़की की आत्मा घूमती है. रात के समय वह इस टनल में बैठती है और माचिस से खुद को जलाकर पूरी रात चिल्लाती है.



ohiyo university americaओहिओ यूनिवर्सिटी (अमेरिका): इस यूनिवर्सिटी के ज्यादातर परिसर हॉंटेड माने जाते हैं. ब्रिटिश सोसाइटी फॉर फिसिकल रिसर्च का कहना है कि ओहिओ यूनिवर्सिटी दुनियां के सबसे हॉरर स्थानों में से एक है. विल्सन हॉल एक लड़की, जिसे सब चुड़ैल मानते थे, के कारण बहुत प्रसिद्ध हुआ था. वह लड़की अपने खून से इस हॉल की दीवारों पर असाधारण और रहस्यमयी कहानियां लिखने के बाद मर गई. वहीं वॉशिंगटन हॉल के विषय में ऐसा माना जाता है कि यहां उन खिलाड़ियों की आत्माएं घूमती हैं जो एक हादसे के अंदर मारे गए थे. कभी-कभार उन्हें बास्केटबॉल खेलते भी सुना जा सकता है.

Haunted Places In World

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh