Menu
blogid : 7629 postid : 643812

जहां भूतों का होना आम बात है

हॉरर कहानियां आपने सुनी होंगी, टीवी पर देखी होंगी. इन हॉरर कहानियों के वजूद को भ्रामक जानकर, मनोरंजन का एक हिस्सा मानकर हम इसे भूल जाते हैं. पर सोचिए अगर हॉरर स्टोरी आपकी हकीकत बन जाए तो! यहां जिन हॉरर स्टोरी के बारे में हम बता रहे हैं रूह कपांने वाले हैं. इन्हें जानकर शायद एक बार को आप कह उठें – ना बाबा, ना! ऐसी रीयल स्टोरी न हो तो अच्छा है.


अमेरिका के व्हाइट हाउस की भूतहा कहानियां आपने कई बार सुनी होगी. लेकिन व्हाइट हाउस की तरह अमेरिका में और भी कई हॉरर जगहें हैं जिसकी हॉरर स्टोरी शायद आपने अब तक सुनी नहीं होगी. इन जगहों की हॉरर स्टोरी जानकर आप कांप उठेंगे.


वेवर्ली हिल्स सैनेटोरियम: अमेरिका के सबसे अधिक हॉरर जगहों में एक ‘वेवर्ली हिल्स सैनेटोरियम’ भी है. टीबी के इलाज के लिए सन् 1910 में खोला गया यह अस्पताल 1924 में दुबारा बनाया गया. वेवर्ली हिल्स सैनेटोरियम अस्पताल की हॉरर स्टोरी शुरू होती है इसके कमरा नं. 502 और लाशों को ठिकाने लगाने वाली भुतहा सुरंग से. कहते हैं इसके कमरा नं 502 में किसी बुरी आत्मा का वास है जिसके कारण इस कमरे में अक्सर मौतें होती रहती हैं जिसकी असली वजह आज तक कोई नहीं जान पाया. इस कमरे में कई नर्सों की मौत आत्महत्या करने से हो चुकी है लेकिन आत्महत्या का कारण किसी को नहीं पता. लोगों का मानना है कि इस कमरे में कोई बुरी आत्मा है जो इन मौतों को अंजाम देती है लेकिन लोगों को यह आत्महत्या लगती है. वेवर्ली हिल्स सैनेटोरियम की हॉरर स्टोरी में एक और हॉरर इसका सुरंग है. 1910 में जब टीबी से बहुत मौतें हो रही थीं, लाशों को ठिकाने लगाने के लिए इसमें एक सुरंग बनाया गया था. लोगों का कहना है कि इस सुरंग से अजीब-अजीब सी आवाजें आती हैं लेकिन ये आवाजें किसकी हैं और कहां से आती हैं इसका पता आज तक कोई नहीं लगा सका.


स्टैनली होटल: 1900 ई. में बना यह होटल अमेरिका की हॉरर स्टोरी और हौंटेड जगहों में महत्वपूर्ण है. हॉरर स्टोरी को प्रत्यक्ष रूप से देखने की इच्छा रखने वाले लोग यहां घूमने जाया करते हैं. कहते हैं यहां दिन में भी भूत नजर आते हैं. यहां के कर्मचारी, सफाई कर्मचारियों को भी अक्सर इन भूतों से वास्ता पड़ता है. इस होटल की विशेषता यह है कि यहां के भूत ज्यादातर बच्चे हैं और लोगों को डराने की बजाय उनका मनोरंजन करते हैं. यहां जाने वाले लोग भूत देखने की कई कहानियां बताते हैं. एक टूरिस्ट जो होटल से बाहर आकर इसकी तस्वीर ले रहा था, ने जब तस्वीर देखी तो हैरान रह गया. होटल के कमरों की खिड़कियों पर किसी छाया जैसी बच्चे की तस्वीर थी जो वास्तव में उस वक्त कोई नहीं देख सकता था. हालांकि यह जगह भूतों का बसेरा मानी जाती है लेकिन हॉंटेड जगह देखने के शौकीन लोगों की यह पसंदीदा जगह है.

American Horror Story

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh