Menu
blogid : 7629 postid : 604670

यहां कुछ भी हो सकता है

woman-superglue-mouthकहते हैं असल जिंदगी का कहानियों से कोई वास्ता नहीं होता. कहानियां सिर्फ कहानियां होती हैं. इसलिए कई बार लोग फिल्मों या किताबों में पढ़ी कहानियों पर सच्ची घटना बताकर कही गई कहानियों पर यकीन नहीं करते. हां यह और बात है कि इन कहानियों को पढ़ने का लुत्फ हर कोई उठाना चाहता है. लेकिन जरूरी नहीं कि हर कहानी झूठी ही हो. कई बार असल जिंदगी की कहानियां भी इतनी दिलचस्प होती हैं कि आपके लिए इसपर यकीन करना मुश्किल हो जाता है. आप आश्चर्य के साथ सोचते हैं कि ऐसा भी हो सकता है! लेकिन जनाब जिंदगी की हकीकत से दिलचस्प कहानी किसी की कल्पना में नहीं हो सकती. इसीलिए तो कहते हैं कि जिंदगी आखिर जिंदगी होती है, यहां कुछ भी हो सकता है.


न्यूजीलैंड की एक महिला की कहानी कुछ ऐसी ही है. डुनेडिन के दक्षिणी शहर में एक महिला ने आधी रात में अंधेरे में लिप बाम की जगह होठों पर गोंद लगा लिया. सर्दी होने के कारण वह इसकी गंध भी नहीं पहचान सकी. उसे इसका पता तब चला जब सांस लेने में दिक्कत होने लगी, क्योंकि महिला पहले ही सर्दी में कफ के कारण नाक की जगह से मुंह से सांस ले रही थी. अब होंठ चिपक जाने से उसका दम घुटने लगा. इस मेडिकल इमरजेंसी में बेचारी महिला ने किसी तरह एंबुलेंस को फोन किया पर होंठ चिपके होने के कारण वह न कुछ बोल सकती थी और न अपना पता ही बता सकती थी. इसलिए डॉक्टर और पुलिस को महिला का पता करने में एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ा. महिला फोन पर उनके हर सवाल के जवाब में बस बंद मुंह से ह्मम! कर सकती थी.


अंत में उसने उनके हर सवाल की हां में फोन पर एक बार ठक कर और जवाब न में होने पर दो ठक करना शुरू किया. बहुत देर बाद गली-गली छानकर पुलिस महिला तक पहुंच सकी. तब जाकर उसे अस्पताल ले जाया जा सका और महिला की जान बची.


तो अगली बार अंधेरे में लिप बाम लगाने से पहले एक बार जरूर सोचिएगा. यह जानलेवा भी हो सकता है. कैसे, वह तो अब आप समझ ही गए होंगे.

Woman Superglue Mouth

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh