Menu
blogid : 7629 postid : 599034

आपके पालतू जानवर गिनीज बुक में आपका नाम दर्ज करवा सकते हैं

skateboarding goatगिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते. अरे इंसान तो छोड़िए जनाब, अब तो जानवर भी भी गिनीज बुक में आने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. अब आप सोचेंगे कि जानवरों को कैसे पता कि गिनीज बुक जैसा कोई वर्ल्ड रिकॉर्ड भी होता है. आप ठीक सोच रहे हैं लेकिन अब जानवर भी बुद्धिमान हो गए हैं. आपको पता नहीं लेकिन आपके पालतू जानवर भी इतने ही बुद्धिमान होंगे. हो सकता है आपने उनकी प्रतिभा को पहचाना न हो लेकिन वे आपको मान दिलाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं! कैसे? शायद कुछ ऐसे!


2014 के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने वालों में एक नाम अमेरिका की ‘हप्पी’ का भी है. आप जरूर जानना चाहेंगे कि ये हप्पी कौन है! अंदाजा लगाइए यहां जानवरों की बात हो रही है तो यह कौन सा जानवर होगा? जी नहीं, यह कोई कुता, बिल्ली, शेर, भालू या बंदर नहीं है. ये है सबसे अलग ‘बकरी’. लेकिन इसे आम बकरी समझने की भूल मत कीजिए. यह इंसानों से एक कदम आगे चलने वाली बकरी है.

Read: घोंघा खाकर इंसान ‘हल्क’ में बदल गया

अमेरिका की मेलोडी कूक की यह बकरी आज चर्चित चेहरा है. क्यों? क्योंकि यह आम बकरियों की तरह धीरे-धीरे चलने की बजाय सीधे स्केट पर दौड़ती है. जी हां, हप्पी स्केटिंग करती है. इसने बकरियों की स्केटिंग का पिछला रिकॉर्ड भी तोड़ा है. इसके लिए इसका नाम 2014 के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ है. हप्पी की केयर टेकर मेलोडी कूक कहती हैं कि गिनीज बुक में नाम दर्ज होने के बाद इसके हाव-भाव में भी बहुत बदलाव आया है. वह शायद समझती है कि अन्य बकरियों में वह बहुत खास है. इसलिए उसकी चाल भी अब गर्वीली हो गई है. उससे बात करने पर भी उसका अंदाज अब खास व्यक्तियों की तरह होने लगा है.

Read:

आप पहचान भी नहीं सकेंगे कि यह आप जैसा नहीं है

प्रेमी जोड़े एक दूसरे का खून पीते हैं


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh