blogid : 7629 postid : 574963

इंसानों को जिन्दा निगल जाती है यह सड़क

Posted On: 3 Aug, 2013 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कहते हैं जीवन और मृत्यु पर किसी का कोई वश नहीं होता. मनुष्य शरीर नश्वर है इसीलिए जिसने इस दुनियां में जन्म लिया है उसका अंत होना भी तय है. परंतु मानव शरीर का अंत कब और कहां होगा इसके बारे में कभी कोई नहीं जान पाया.



लेकिन दुनियां में एक स्थान ऐसा है जहां अगर आप पहुंच गए तो वहां से जीवित वापस लौटना बहुत कठिन या यूं कहें कि असंभव ही है.



ब्राजील की यह सड़क मौत की सड़क के रूप में जाने जाती है जहां से गुजरने वाली गाड़ियों या अन्य वाहनों का दुर्घटनाग्रस्त होना अब एक सामान्य लेकिन खतरनाक हकीकत बन चुकी है. कैमिनो डे ला मुर्टे के नाम से कुख्यात इस सड़क को वर्ष 1995 में इंटर अमेरिकन डेवलपमेंट बैंक ने दुनियां की सबसे खतरनाक सड़क की संज्ञा से नवाजा है.



अभी कुछ ही दिन पहले यहां एक ट्रक का बहुत भयंकर एक्सिडेंट हुआ. हैरानी वाली बात है कि एक अनुभवी चालक द्वारा चलाया जा रहा ट्रक अचानक ही अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया. खाई में ग़िरने के कारण ट्रक चालक की भी मृत्यु हो गई. एक अन्य हादसे में भी एक ट्रक की हालत इतनी बिगड़ गई कि उसमें बैठे चालक का क्या हुआ होगा इस बारे में सोचकर ही सिहरन सी होने लगती है.



सरकारी आंकड़ों पर नजर डालें तो 38 मील लंबे इस सड़क मार्ग पर अब तक 300-400 हादसे घट चुके हैं. शोधकर्ता और वैज्ञानिकों का कहना है कि इस सड़क की बनावट सही नहीं है, विषम रास्ता होने के कारण इस रास्ते पर हादसे होते हैं. लेकिन लोगों का तो कुछ और ही कहना है. वह इस सड़क पर होने वाले हादसों को पारलौकिक शक्तियों के साथ जोड़ते हैं.


युवाओं की पसंदीदा साइट यू-ट्यूब (YouTube) जिसमें गानों और फिल्मी दृश्यों के साथ-साथ लोग वास्तविक फुटेज भी डाल देते हैं, उसमें इन दोनों एक्सिडेंट की लाइव फुटेज अपलोड की गई है. आप स्वयं उन भयानक हादसों को देखकर यह अंदाजा लगा सकते हैं कि यह सड़क कितनी डरावनी और खतरनाक है.

YouTube Preview Image




Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran