Best Web Blogs    English News

facebook connectrss-feed

अद्भुत दुनिया

रंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

657 Posts

821 comments

दहशत का सबब बनी मिस्र की ‘ममी’

पोस्टेड ओन: 30 Jun, 2013 जनरल डब्बा में

वैसे अब इसे मानव मस्तिष्क में उठने वाली लहर कह लीजिए या फिर सामान्य जिज्ञासा की पहचान लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि जब भी कहीं हॉरर, प्रेत या पिशाच से जुड़ी खबरें सुनते या पढ़ते हैं तो भले ही हम खुद को बेखौफ बताते हुए इन सब बातों को मनगढ़ंत करार दें लेकिन सच यही है कि कहीं ना कहीं हमारा दिमाग इन सब बातों पर अटक जाता है और हम यह सोचने के लिए विवश हो जाते हैं कि क्या वाकई ऐसा हो सकता है या अगर ऐसा है तो क्या सच में प्रेत आत्माएं आसानी से इंसानी दुनिया में विचरण करती हैं?



manchester mummyमिस्र के चर्चित पिरामिडों में कैद ममी के बारे में तो हम सभी जानते हैं. प्राचीन मिस्र में ऐसा माना था कि मरने के बाद भी आत्मा को हर उस चीज की जरूरत पड़ती है जो वह जीवित रहते हुए प्रयोग कर रही है. इसीलिए जब भी कोई मरता था तो उसके शरीर को केमिकल लगाकर कुछ इस तरह दफनाया जाता था कि उसके मृत शरीर में से बदबू ना आए और ना ही उसका शरीर सामान्य गति के साथ गलने लगे. इतना ही नहीं मरने के बाद भी जीवन के होने में यकीन रखने वाले मिस्र के लोग मृत शरीर के साथ जरूरी सामान भी रख दिया करते थे, ताकि आत्मा को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ ना हो.



मरने के बाद भी जीवन जैसी बात मिस्र के लोगों के साथ अन्य देशों के लोगों को आज बहुत दिलचस्प लगती है और यह सब वृत्तांत तब और ज्यादा आकर्षित करते हैं जब ममी के जिंदा होने की बात सुनाई देने लगे. ममी अलाइव, ममी रिटर्न जैसी हॉलिवुड फिल्में देखने वाले लोग ममी के खौफ से भली-भांति परिचित होंगे लेकिन हो सकता है उन्हें यह सब फिल्मी मसाला लगता हो. अगर ऐसा है तो हम आपको एक अजीबोगरीब घटना से अवगत करवाने जा रहे हैं जो ममी की दहशत और उसके जिन्दा होने जैसी बातों को स्वत: बयान करती है.


इंसानी जुबान में बात करता है यह हाथी


मैनचेस्टर म्यूजियम (ब्रिटेन) में एक ऐसी प्राचीन मिस्र की मूर्ति को लाया गया है जो अपने आप घूमती है. दिनभर शांत और एक तरफ पड़ी रहने वाली यह मूर्ति दिन ढलते ही भयानक मंजर को आमंत्रित करती है. कार्बन डेटिंग प्रक्रिया के तहत इस 10 इंच ऊंची मूर्ति की उम्र लगभग 18,00 बी.सी. बताई जा रही है और इसे 1933 में ब्रिटेन के इस म्यूजियम में लाया गया था. लेकिन अब यह मूर्ति घूमने लगी है, वह अपनी जगह बदलने लगी है.



यह मूर्ति एक पुरानी ममी की कब्र में से निकाली गई है और अब जब यह मूर्ति अपनी दिशा बदलकर इधर-उधर घूमने लगी है तो यह सामान्य लोगों के साथ-साथ संग्रहालयों से जुड़े लोगों के लिए जिज्ञासा का विषय बन गई है.


खजाने की आत्मा अपने वारिस की तलाश कर रही है

उल्लेखनीय है कि जब संग्रहालय से जुड़े लोगों ने अगले दिन मूर्ति की दिशा को बदला हुआ देखा तो उन्होंने इस मूर्ति के सामने सीसीटीवी लगा दिया और अगले दिन जब कैमरे की फुटेज में इस मूर्ति को घूमते हुए देखा तो किसी को भी अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ.


खौफनाक है खूबसूरत शिमला की हर रात !!

अब इस कब्रिस्तान में किसी मुर्दे को दफनाया नहीं जाता


Tags: Manchester mummy moving,  Manchester mummy museum, Manchester mummy horror, horror stories, Egypt mummy, ममी,मेनचेस्टर ममी,मेनचेस्टर ममी हॉरर, भूत-प्रेत




Tags: horror stories   भूत-प्रेत   Manchester mummy moving   Manchester mummy museum   Manchester mummy horror   Egypt mummy   ममी   मेनचेस्टर ममी   मेनचेस्टर ममी हॉरर  

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • Share this pageFacebook0Google+0Twitter0LinkedIn0
  • SocialTwist Tell-a-Friend

WordPress › Error

Error establishing a database connection

This either means that the username and password information in your wp-config.php file is incorrect or we can't contact the database server at . This could mean your host's database server is down.

  • Are you sure you have the correct username and password?
  • Are you sure that you have typed the correct hostname?
  • Are you sure that the database server is running?

If you're unsure what these terms mean you should probably contact your host. If you still need help you can always visit the WordPress Support Forums.