Best Web Blogs    English News

facebook connectrss-feed

अद्भुत दुनिया

रंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

612 Posts

742 comments

दहशत का सबब बनी मिस्र की ‘ममी’

पोस्टेड ओन: 30 Jun, 2013 जनरल डब्बा में

वैसे अब इसे मानव मस्तिष्क में उठने वाली लहर कह लीजिए या फिर सामान्य जिज्ञासा की पहचान लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि जब भी कहीं हॉरर, प्रेत या पिशाच से जुड़ी खबरें सुनते या पढ़ते हैं तो भले ही हम खुद को बेखौफ बताते हुए इन सब बातों को मनगढ़ंत करार दें लेकिन सच यही है कि कहीं ना कहीं हमारा दिमाग इन सब बातों पर अटक जाता है और हम यह सोचने के लिए विवश हो जाते हैं कि क्या वाकई ऐसा हो सकता है या अगर ऐसा है तो क्या सच में प्रेत आत्माएं आसानी से इंसानी दुनिया में विचरण करती हैं?



manchester mummyमिस्र के चर्चित पिरामिडों में कैद ममी के बारे में तो हम सभी जानते हैं. प्राचीन मिस्र में ऐसा माना था कि मरने के बाद भी आत्मा को हर उस चीज की जरूरत पड़ती है जो वह जीवित रहते हुए प्रयोग कर रही है. इसीलिए जब भी कोई मरता था तो उसके शरीर को केमिकल लगाकर कुछ इस तरह दफनाया जाता था कि उसके मृत शरीर में से बदबू ना आए और ना ही उसका शरीर सामान्य गति के साथ गलने लगे. इतना ही नहीं मरने के बाद भी जीवन के होने में यकीन रखने वाले मिस्र के लोग मृत शरीर के साथ जरूरी सामान भी रख दिया करते थे, ताकि आत्मा को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ ना हो.



मरने के बाद भी जीवन जैसी बात मिस्र के लोगों के साथ अन्य देशों के लोगों को आज बहुत दिलचस्प लगती है और यह सब वृत्तांत तब और ज्यादा आकर्षित करते हैं जब ममी के जिंदा होने की बात सुनाई देने लगे. ममी अलाइव, ममी रिटर्न जैसी हॉलिवुड फिल्में देखने वाले लोग ममी के खौफ से भली-भांति परिचित होंगे लेकिन हो सकता है उन्हें यह सब फिल्मी मसाला लगता हो. अगर ऐसा है तो हम आपको एक अजीबोगरीब घटना से अवगत करवाने जा रहे हैं जो ममी की दहशत और उसके जिन्दा होने जैसी बातों को स्वत: बयान करती है.


इंसानी जुबान में बात करता है यह हाथी


मैनचेस्टर म्यूजियम (ब्रिटेन) में एक ऐसी प्राचीन मिस्र की मूर्ति को लाया गया है जो अपने आप घूमती है. दिनभर शांत और एक तरफ पड़ी रहने वाली यह मूर्ति दिन ढलते ही भयानक मंजर को आमंत्रित करती है. कार्बन डेटिंग प्रक्रिया के तहत इस 10 इंच ऊंची मूर्ति की उम्र लगभग 18,00 बी.सी. बताई जा रही है और इसे 1933 में ब्रिटेन के इस म्यूजियम में लाया गया था. लेकिन अब यह मूर्ति घूमने लगी है, वह अपनी जगह बदलने लगी है.



यह मूर्ति एक पुरानी ममी की कब्र में से निकाली गई है और अब जब यह मूर्ति अपनी दिशा बदलकर इधर-उधर घूमने लगी है तो यह सामान्य लोगों के साथ-साथ संग्रहालयों से जुड़े लोगों के लिए जिज्ञासा का विषय बन गई है.


खजाने की आत्मा अपने वारिस की तलाश कर रही है

उल्लेखनीय है कि जब संग्रहालय से जुड़े लोगों ने अगले दिन मूर्ति की दिशा को बदला हुआ देखा तो उन्होंने इस मूर्ति के सामने सीसीटीवी लगा दिया और अगले दिन जब कैमरे की फुटेज में इस मूर्ति को घूमते हुए देखा तो किसी को भी अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ.


खौफनाक है खूबसूरत शिमला की हर रात !!

अब इस कब्रिस्तान में किसी मुर्दे को दफनाया नहीं जाता


Tags: Manchester mummy moving,  Manchester mummy museum, Manchester mummy horror, horror stories, Egypt mummy, ममी,मेनचेस्टर ममी,मेनचेस्टर ममी हॉरर, भूत-प्रेत




Tags: horror stories  भूत-प्रेत  Manchester mummy moving  Manchester mummy museum  Manchester mummy horror  Egypt mummy  ममी  मेनचेस्टर ममी  मेनचेस्टर ममी हॉरर  

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Similar articles :
जब नेपोलियन ने मिस्र के राजा फराओ की कब्र में गुजारी रात…

मरने के बाद वो इंसानी बस्ती में लौटे तो जरूर पर फिर वापिस कभी अपनी दुनिया तक नहीं पहुंच पाए….!!

गुप्त साधनाओं के लिए मशहूर इन श्मशानों की हकीकत आपके रोंगटे खड़े कर देगी

इस मंदिर में रात को कदम रखते ही पत्थर बन जाते हैं लोग, यह कोई श्राप है या जादू आज तक कोई नहीं जान सका

कटे हुए सिर के बावजूद वो हर रात घोड़े पर सवार होकर आता है…जानिए एक खौफनाक हकीकत

Real Horror Stories in Hindi: रात के अंधेरे में डराता सन्नाटों का शोर

ऐसा टोटका जो भूत-पिशाच की समस्या सुलझाएगा

खजाने की आत्मा अपने वारिस की तलाश कर रही है

पेड़ पर ही लटकती रहती है उसकी लाश

शाम ढलते ही घेर लेती हैं शैतानी आत्माएं

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

  • ज्यादा चर्चित
  • ज्यादा पठित
  • अधि मूल्यित