Menu
blogid : 7629 postid : 1436

उल्लू जैसी हरकतें और कार्टून जैसी शक्ल होगी आपकी

मानव बंदर से इंसान बना, पर क्या कभी आपने सोचा है कि भविष्य में इंसान कैसा दिखेगा? पहले इंसानों की लंबाई बहुत अधिक होती थी, उनकी शारीरिक क्षमता भी आज के इंसानों की तुलना में कई गुना थी, जबकि आज दिन ब दिन इंसानों की औसत ऊंचाई और आयु भी घटने लगी है. ऐसे और कई परिवर्तन आपको कल और आज के मानव में मिलेंगे. वक्त के साथ भविष्य के मानवों की शारीरिक संरचना में भी आज की तुलना में कई परिवर्तन आएंगे. पर भविष्य का मानव ऐसा भी दिख सकता है, शायद आपने कल्पना नहीं की होगी.



न्यूयॉर्क के दो शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि भविष्य का मानव कार्टून कैरेक्टर पोकमॉन की तरह दिखेगा. इन दोनों शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि एक लाख वर्ष बाद भविष्य के इंसान पोकमॉन की तरह दिखेंगे. उनकी बड़ी-बड़ी आंखें होंगी तथा सिर भी बड़ा होगा. तब इन लोगों की आंखें सामान्य बड़ी न होकर डिज्नी कैरेक्टरों की तरह बड़ी-बड़ी और गोल होंगी. साथ ही इनके देखने की क्षमता भी आज के मुकाबले ज्यादा होगी. इनकी आंखें तब आज की तुलना में इस लिहाज से भी ज्यादा उपयोगी होंगी क्योंकि बिल्ली की तरह इनकी आंखें रात में चमकने के साथ ही, उल्लू की तरह इनकी आंखें पीछे भी देख सकेंगी. तो आप कह सकते हैं कि जानवर से इंसान बना मानव वापस जानवरों की बहुत सी खूबियां विकसित कर लेगा.



Tags: Pokémon, Human Structure in Future, Human Look in Future, Human Body Structure after Million Years,कार्टून, पोकिमॉन, ह्युमैन, भविष्य मानव

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh