Menu
blogid : 7629 postid : 1389

Horror Stories in Hindi: खौफनाक रातों में दिल्ली डराती भी है

देश की राजधानी दिल्ली को हिंदुस्तान का दिल भी कहा जाता है. लेकिन इस दिल में भी कुछ ऐसे राज दफ्न हैं, जिन्हें सुलझा पाना बहुत कठिन या कहें नामुमकिन है. दिल्ली ना सिर्फ राजनीतिक घटनाक्रमों या स्वतंत्रता आंदोलनों की साक्षी रही है बल्कि एक ऐसी अंधेरी दुनिया से भी इसका साक्षात्कार होता रहा है जो बेहद खौफनाक है. आज हम आपको दिल्ली जैसे महानगर की उन काली गलियों से रूबरू करवाएंगे जहां जाने से लोग सहमते और कतराते  हैं, क्योंकि उन्हें लगता है वहां आत्माओं का वास है.


1. दिल्ली कैंट: दिल्ली का खूबसूरत और शांत इलाका जहां सेना के कई मुख्यालय हैं, वह भले ही बाहरी शत्रुओं से पूरी तरह सुरक्षित हो लेकिन अंदरूनी बुरी ताकतों से वह आज भी उसी तरह घिरा हुआ है जैसे कभी हुआ करता था. वहां एक ऐसी बुरी आत्मा घूमती है जो हर आने जाने वाले को परेशान करती है. स्थानीय लोगों का कहना है कि एक ऐसी लड़की की आत्मा सफेद लिबास में इस जगह के आसपास घूमती है जो हर आने जाने वाले से लिफ्ट मांगती है लेकिन जैसे ही उसे लिफ्ट दी जाती है वह अपने आप गायब हो जाती है.


2. खूनी दरवाजा: जैसा कि इस जगह का नाम ही यह साफ बता रहा है कि यह जगह बेहद डरावनी है. बहादुरशाह जफर के तीन शहजादे, मिर्जा मुगल, क्रिज सुल्तान के अलावा उसके पोते अबु बकर को ब्रिटिश जनरल विलियम हडसन ने गोली से छलनी कर दिया था. इसीलिए यहां आने वाले हर विदेशी को इन तीन मुगल शाहजादों की आत्माएं बहुत परेशान करती हैं, वह हर विदेशी से अपनी मौत का बदला लेना चाहती हैं.


3. जमाली कमाली मस्जिद: दो महान सूफी संतों, जमाली-कमाली को इस मस्जिद में दफनाया गया था. यहां रात के समय आने वाले लोगों ने महसूस किया है कि उनके आसपास कोई शक्ति मौजूद है जो उन्हें थप्पड़ मारकर चली जाती है और उसके जाने के बाद हवा उन्हें चारों ओर से घेर लेती है.


4. संजय वन: बरगद के पेड़ों से घिरा यह जंगल भी बुरी आत्माओं के प्रकोप से बच नहीं पाया है. बेहद घना होने की वजह से यहां कई बार अजीबोगरीब आवाजों को तो सुना ही गया है लेकिन यहां आने वाले शिकारियों ने किसी सफेद कपड़े पहने महिला को पेड़ के आसपास घूमते देखा है.


5. लोथियन सिमेट्री: ईसाई धर्म के लोगों के शव को इस कब्रिस्तान में दफनाया जाता है. कब्रिस्तान होने की वजह से यहां आत्माओं से जुड़ी कई कहानियां भी प्रचलित हैं. कुछ लोगों ने यहां सिर कटी आत्मा को कब्र के पास बैठे देखा है और जानकारों का कहना है कि यह एक सैनिक का भूत है जिसे उसकी प्रेमिका ने ठुकरा दिया था. प्रेम में ठुकराए जाने के बाद उसने अपनी गर्दन काट ली थी. उसकी आत्मा हर अमावस्या की रात यहां टहलती देखी जाती है.


Horror Places in Delhi, horror places, delhi horror, indian horror stories, Horror Stories in Hindi, delhi, mughals, भूत-प्रेत, हिन्दी हॉरर कहानियां, दिल्ली के भूतहा स्थान



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh