Menu
blogid : 7629 postid : 1378

Real Ghost Stories in Hindi: जब रूहों को सामने देखकर सहम गए थे लोग

horrorकई बार ऐसा होता है जब हमारे सामने कुछ ऐसा घटित होता है जिसकी उम्मीद भी हमें नहीं होती. जिन शक्तियों को हम अंधविश्वास या मनगढ़ंत मानकर नजरअंदाज कर देते हैं किंतु जब वो हमारी आंखों के सामने जीवंत रूप लेकर उपस्थित हो जाती हैं तो हमारे पास उन पर विश्वास करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचता. ऐसी ही कुछ घटनाएं आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिनका गवाह बनने वाले आपके और हमारे जैसे आम लोग ही थे लेकिन अपने सामने उस आलौकिक ताकत को देखना कोई आसान काम नहीं है.



ऐसे स्थान जहां खतरनाक और दुष्ट आत्माएं कैद हैं


1. इंगलैंड की ब्राउन लेडी: वर्ष 1936 की एक रात इंग्लैंड स्थित रेहम हॉल में एक महिला के साये को देखा गया. वह साया भूरे रंग के कपड़ों में था जिसकी वजह से उसे आज ब्राउन लेडी के नाम से जाना जाता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस ब्राउन लेडी का साया नजर आता है उसका नाम लेडी डोरोथी था और वह चार्ल्स टाउनशेंड नामक व्यक्ति की दूसरी पत्नी थी. डोरोथी ने अपने पति के साथ विश्वासघात किया था और सजा के तौर पर चार्ल्स ने उसे कमरे में बंद कर दिया और कमरे में ही उसकी मौत हो गई थी. उल्लेखनीय है कि स्थानीय लोगों ने तो कई बार उस साये को देखने की बात कही थी लेकिन जॉर्ज पंचम ने भी इस साये को देखा था.


धर्म के नाम पर मानव बलि की खौफनाक घटनाएं


2. शिकागो का भूतहा कब्रिस्तान: 1999 में अजीबोगरीब हरकतें महसूस होने के कारण शिकागो के इस कब्रिस्तान को बंद कर दिया गया था. घोस्ट रिसर्च सोसायटी के सदस्य जब इस कब्रिस्तान की जांच के लिए गए तो अपने अत्याधुनिक कैमरों से उन्होंने कुछ तस्वीरें लीं. उस समय वहां का माहौल सामान्य था लेकिन जब वो तस्वीरे डेवलप होकर आईं तो उन्हें देखकर सब हैरान हो गए क्योंकि उसमें एक ऐसी महिला दिखाई दी जिसने बहुत पुराने कपड़े पहने हुए थे, जबकि असलियत में वहां कोई नहीं था.


वो मानव जाति की तबाही का इंतजार कर रहा है


3. मासूम का साया उस कब्र पर: ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक मां अपनी मासूम बच्ची की कब्र पर रोज आती थी लेकिन एक दिन जब उसने वहां फोटो खींची तो उसमें वो सब भी कैद हो गया जो असलियत में दिखाई नहीं देता. उल्लेखनीय है कि जब वो फोटो डेवलप होकर आई तो उसमें उसी मासूम का साया दिखाई दिया जिसकी कब्र पर वो आकर अकसर रोया करती थी.


मानो या ना मानो लेकिन ऐसा भी होता है


4. खजाने की रक्षा करता है वो साया: रोमानिया देश के सबसे पुराने होटल डिसेबल के विषय में ऐसा माना है कि उसके नीचे बहुत पुराना खजाना छिपा हुआ है. इतना ही नहीं वहां अकसर एक काले साये को घूमते हुए देखा जाता है जिसके बारे में कहा जाता है कि वह खजाने की रक्षा करता है.


वह गर्भवती औरत आज भी दिखाई देती है वहां


5. मरने के बाद भी लौटा उसका प्यार: प्यार हमेशा साथ निभाता है और यह कहावत एक बूढ़े कपल के विषय में सच प्रतीत होती है. अमेरिकी बुजुर्ग महिला डेनियल रसेल अपने परिवार के साथ एक पिकनिक पर गई थी और वहां जो तस्वीरें ली गईं उनमें डेनियल के साथ उनके मृत पति के साये को भी देखा गया. इस घटना के कुछ समय बाद डेनियल की भी मौत हो गई थी इसीलिए ऐसा माना जाता है कि उसके पति का साया उसे साथ ही लेने आया था.


उनकी रूह आज भी वहीं भटक रही है

जब इंसानी दुनिया में प्रवेश कर ले जिन्न

अगर आप हैंडसम हैं तो आपके साथ भी ऐसा हो सकता है


real scary ghost stories in hindi, ghost in hindi, paranormal activity, real hindi ghost story, real ghost story, भूत-प्रेत की कहानी, भूत प्रेत, हिन्दी हॉरर स्टोरी, stories in hindi, real horror stories in hindi, black magic and miracles, horror, भूत-प्रेत, काला जादू, आत्माओं का सच,  ghost stories, white house ghost, america ghost story

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh