blogid : 7629 postid : 1375

ऐसे स्थान जहां खतरनाक और दुष्ट आत्माएं कैद हैं

Posted On: 10 May, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भूत-प्रेत से जुड़ा कोई भी लेख, कहानी या फिर फिल्म इंसानी मस्तिष्क को सबसे पहले और सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं लेकिन सच यही है कि इस पर तब तक विश्वास नहीं किया जा सकता जब तक कि कोई इन्हें अपनी आंखों से ना देख ले या फिर कोई इन्हें महसूस ना कर ले. ऐसा ही कुछ तथ्य भूत बंगलों से जुड़ा हुआ है जिस पर वो व्यक्ति कभी विश्वास नहीं करता जिसने वहां मौजूद पारलौकिक शक्तियों का अनुभव ना किया हो. आज हम आपको ऐसे ही कुछ विश्व प्रसिद्ध हॉंटेड हाउस के बारे में बताएंगे जिनके भीतर बुरी आत्माओं का वास तो है लेकिन जहां कुछ लोग इसे सिर्फ मनगढ़ंत कहानी मानते हैं तो कुछ इन जगहों का नाम सुनकर भी कांप जाते हैं.

वो मानव जाति की तबाही का इंतजार कर रहा है

1. व्हाइट हाइस: जी हां, विश्व के सबसे ताकतवर आदमी का निवास स्थान व्हाइट हाउस सिर्फ इसलिए नहीं जाना जाता क्योंकि वहां अमेरिका के राष्ट्रपति रहते हैं बल्कि इससे भी ज्यादा खास बात यह है कि यहां अमेरिका के दूसरे राष्ट्रपति जॉन एडम्स, जिन्होंने अमेरिका के स्वतंत्रता संग्राम में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, की आत्मा आज भी इस स्थान को छोड़कर नहीं गई है. बहुत से लोगों ने यहां किसे बूढ़े व्यक्ति को घूमते देखा है, जो एक ही नजर में आंखों से ओझल हो जाता है. कुछ लोग इस बूढ़ी परछाई को लिंकन की आत्मा कहते हैं लेकिन इस परछाई के पहनावे और व्यवहार से इसे जॉन एडम्स का ही प्रेत कहा जाता है.

जब इंसानी दुनिया में प्रवेश कर ले जिन्न

2. द शूनर होटल (इंगलैंड): विश्व का सबसे पुराना और सबसे भूतहा स्थान है यह होटल. इतिहास के महान चरित्र किंग जॉर्ज तृतीय और चार्ल्स डिकन इस होटल में बहुत  समय तक रुके थे. उन्हें यहां ठहरना पसंद था. वैसे तो यह होटल आज भी आमजन के पूरी रात खुला रहता है लेकिन फिर भी आप यहां ठहरने का रिस्क नहीं ले सकते क्योंकि ब्रिटेन की एक पैरानॉर्मल सोसायटी ने यह पाया है कि यहां प्रेत आत्माएं अपनी मौजूदगी दर्ज करवा चुकी हैं और उनके साथ समीपता रखना इंसानों के लिए घातक सिद्ध हो सकता है. इस होटल के कमरे 17 और 28 बेहद खौफनाक हैं, यहां ठहरने वाला कोई भी व्यक्ति अपनी जान नहीं बचा पाया है.

धर्म के नाम पर मानव बलि की खौफनाक घटनाएं

3. ला लौरी हाउस (अमेरिका): सन 1800 के शुरुआती दौर में इस होटल में मैडम ला लौरी रहा करती थी. दुनिया के सामने वह एक बहुत अच्छी महिला के तौर पर रहती थी लेकिन पीठ पीछे वह अपने गुलामों और नौकरों के साथ बहुत बुरा और अमानवीय सलूक करती थी. एक रात उनके एक गुलाम ने उस घर में आग लगा दी जिसमें जलकर ला लौरी की मौत हो गई. लेकिन उस आग में सिर्फ उनका शरीर जला था क्योंकि उसकी आत्मा आज भी वही भटक रही है और वहां आने वाले लोगों को यातनाएं देती है. लोगों ने कई बार वहां अजीब सी आवाजें सुनी हैं, जो सुनने में बेहद डरावनी होती हैं.

सबसे पुरानी पहाड़ी का रहस्य

4. द टॉवर ऑफ लंदन (इंग्लैंड): एक समय था जब इस जगह इंग्लैंड की खतरनाक कुख्यात हस्तियों को बंदी बनाकर रखा जाता था, जिनमें से कई बंधकों के सिर काट दिए गए या उन्हें फांसी पर लटका दिया गया. उन्हीं मृत बंधकों की खतरनाक आत्माएं आज यहां भटकती हैं और आने-जाने वाले हर व्यक्ति को परेशान करती हैं. लोगों ने कई बार यहां दर्द से चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनी हैं और कटे सिर वाले शरीर को घूमते हुए देखा है.

मरने के बाद भी नहीं मिटी उसकी प्रेम कहानी !!

काले जादू के साये में बीती वो खौफनाक रात

कहानी नहीं खौफनाक हकीकत है ये !!

Tags: Horror stories in hindi, real horror stories in hindi, black magic and miracles, horror, भूत-प्रेत, काला जादू, आत्माओं का सच, बिहार, ghost stories, white house ghost, america ghost story,



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (4 votes, average: 3.75 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

sarju के द्वारा
May 19, 2015

bhut


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran