blogid : 7629 postid : 1318

Real Horror Stories in hindi - कब्र की खुदाई देख ली तो

Posted On: 19 Feb, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

मनोवैज्ञानिकों की मानें तो सपने वही हैं जो हम दिन में सोचते हैं. हम दिनभर जिस विचारों से घिरे रहते हैं अंतत: वही रात के समय सपना बनकर हमारी आंखों में विचरण करते हैं. लेकिन जैसा हम सभी जानते हैं चमत्कार और अलौकिक ताकतों का सिद्धांत विज्ञान से उलट सोच रखता है कुछ उसी प्रकार सपनों में अजीबोगरीब चीजें देखना, जिनका हकीकत से कुछ भी लेना-देना ना हो लेकिन जब वह नींद में आपकी बंद आंखों में कौंधती हैं तो उनका भी कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है.


Read - Real Horror Stories in Hindi – शैतानी ताकतों का मसीहा बन बैठा वो


विज्ञान जिन सिद्धांतों को सिरे से नकारती है उनके अनुसार सपनों की दुनिया हमारी हकीकत की दुनिया से बिल्कुल अलग होती है. इतनी अलग कि उसका खुली आंखों से देखी हुई चीजों से कोई खास सरोकार नहीं होता. जरा सोचिए सपने में अगर आप किसी मुर्दे से बात करते हैं तो इसका हकीकत से क्या लेना-देना? वैसे ही अगर आप किसी मरे हुए व्यक्ति की कब्र पर खड़े हैं या उसे पुकार रहे हैं तो इसका आपकी जागती आंखों से कोई संबंध नहीं है.


Read – Real Horror Stories in Hindi – गायब द्वीप का रहस्य

आज हम आपको बताते हैं कि स्वप्न ज्योतिष के अनुसार सपने में किसी मरे हुए व्यक्ति के दिखने के क्या-क्या परिणाम हो सकते हैं:


1. अगर सपने में आप स्वयं किसी ऐसे व्यक्ति को पुकार रहे हैं जो इस दुनिया में है ही नहीं अर्थात जिसकी मृत्यु हो चुकी है तो समझ लीजिए जल्द ही कोई बड़ी विपदा आपका दरवाजा खटखटाने वाली है. इतना ही नहीं हो सकता है निकट भविष्य में आपको कुछ दुख भी भोगने पड़ें.


Read - अरे जिम छोड़ों, कीड़े खाओ और वजन घटाओं


2. स्वप्न ज्योतिष के अनुसार वह व्यक्ति जो स्वयं को किसी मृत व्यक्ति से बात करते हुए देखता है उसकी सारी चिंताएं और परेशानियां समाप्त होने को होती हैं. इतना ही नहीं अगर सपने में आपने किसी आत्मा या प्रेत से दोस्ती कर ली तो समझिए वह आपके सारे दुख हर कर ले जाएंगे. आपके काम और व्यापार में भी उन्नति होने की संभावना है.


Read – Real Horror Stories in Hindi – काले जादू में बदल गई वो दुश्मनी

3. स्वयं की शव यात्रा देखने वाले लोगों की उम्र में वृद्धि हो जाती है लेकिन पहले से ही किसी रोग से लड़ रहा व्यक्ति अगर अपनी शव यात्रा देख ले तो उसकी उम्र कम हो जाती है या हो सकता है जल्द ही उसकी मृत्यु भी हो जाए.


4. अगर आपने अपने सपने में ताबूत को देखा है तो संभवत: निकट भविष्य में आप किसी बड़ी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं. इसके अलावा कोई अगर अपने सपने में साफ सुथरी शमशान भूमि देखता है तो उसका व्यापार दुगनी गति से फलने फूलने लगता है.



5. कब्र पर कोई ना कोई पंक्ति अवश्य लिखी होती है लेकिन अगर सपने में आप वे पंक्तियां पढ़ते हैं तो बहुत हद तक संभव है कि व्यापार या नौकरी में आपको लाभ हो और साथ ही कोई उच्च पद प्राप्त हो.



6. अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी कब्र की खुदाई होते हुए या खुदी हुई कब्र को देखता है उसे प्रेम संबंधों में निराशा हाथ लगती है.



7. कोई पति या प्रेमी सपने में अपने पत्नी या प्रेमिका के शव को देखता है तो वह स्वयं दुखों का भागी बनता है. इसके अलावा अगर सपने में कोई खुद को जहर पीकर आत्महत्या करते हुए देखता है तो उसके मार्ग में केवल दुख ही दुख रह जाते हैं.


Read - मरे हुए लोगों की शांति भंग की तो….!!!


8. अगर कोई महिला अपने सपने में राक्षस या फिर डरावनी आकृति वाले किसी व्यक्ति को देखती है तो उसका जीवनसाथी उसे धोखा देने की कोशिश कर रहा होता है.



कुदरत का करिश्मा कहें या फिर पिछले जन्म का…..

शैतानी रूहों की चपेट में आ गया पूरा गांव !!

पिछले जन्म की यादें क्या आपको भी परेशान करती हैं?


Tags: dreams, dead people in dreams, dreams and reality, सपने में मरे हुए लोगों का आना, really scary horror stories, horror story, हॉरर स्टोरीज, भूत की कहानियां






Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (5 votes, average: 3.80 out of 5)
Loading ... Loading ...

4 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

dipu के द्वारा
July 5, 2014

a43K

Ashish kumar pandey के द्वारा
May 20, 2014

यह कहानी बहुत अच्छी है ,ऐसी कहानी मैंने कहीं नहीं पड़ी है.

तमन्ना के द्वारा
February 19, 2013

सच में ऐसा होता है?

    hema roka magar के द्वारा
    October 1, 2013

    yes aisa hota hai, is duniya me ek ajag duniya bhi hai jisme bhoot preat ya aatmaa rahate… wo hamare aas paas hi hote hai lekin hum unhe nahi dekh sakte…….. mai jub 3 year old ki thi to meri mom ne bhoot ko chuwa tha but uskaa face nahi dekh saki kiyouki andhere me uskaa face kewal kaala hi lag raha tha, apko sayed me yekin na ho meri is baato me but ye such ahi … jub unhone uth kar kamre ki lifgt jalaai to woha pe koi bhi nahi thaa…………………


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran