blogid : 7629 postid : 1306

नग्न तस्वीर बनवाने का अहसास कैसा होता है?

Posted On: 3 Feb, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आमतौर पर जब आप अजनबी लोगों से घिरे रहते हैं तब आप खुद को थोड़ा असहज तो महसूस करते होंगे. सिलेब्रिटीज को तो सेंटर ऑफ ऐट्रेक्शन बनने की आदत है लेकिन जब सभी लोग एक ही व्यक्ति को घूर-घूरकर देखने लगे तो यह किसी भी व्यक्ति बड़ा अजीबोगरीब अहसास हो सकता है. अब ऐसे में अगर आप पूरी तरह नग्न अवस्था में बैठे हैं और वो भी अपना पोट्रेट बनवाने के लिए तो सोचिए आपको कैसा लगेगा? आपको तो शायद सोचने में भी शर्म आए लेकिन एक व्यक्ति ऐसा भी है जिसने अजनबी लोगों से घिरे कमरे में आसानी से अपने कपड़े उतार दिए. सुनने में अजीब लगे लेकिन सच है कि ग्लासगो के लाइव ड्राइंग क्लब में एक व्यक्ति ने अपनी पोट्रेट बनवाने के लिए अपने सारे कपड़े ही उतार दिए.


Read - अरे जिम छोड़ों, कीड़े खाओ और वजन घटाओं


बतौर न्यूड मॉडल वह व्यक्ति पेंटिंग बनाने वाले लोगों के सामने बैठा और यह समझने की कोशिश की कि जब आप सर्वजनिक तौर पर नग्न होकर बैठते हैं तो वह अहसास कैसा होता है.


Read - Horror Story in Hindi – हर अमावस की रात को आती है वो


ह्यु विलियम्स नाम के इस व्यक्ति का कहना है कि “मैंने ट्यॉलेट में अपना गाउन उतारा, जो विशेषतौर पर इसी अवसर के लिए खरीदा था. फिर मुझे उस कमरे में ले जाया गया जहां कई लोग बैठे थे, लेकिन जब बिना कपड़ों के मैं कुर्सी पर बैठा तो मुझे ऐसा लगा जैसे की यहां बहुत अकेलापन है.



पहले तो कोई भी कलाकार ह्यु की पेंटिंग बनाने के लिए तैयार नहीं हुआ लेकिन बाद में उन्हें ऐसा व्यक्ति मिल ही गया जिसने उन्हें अपना विषय चुन लिया.

Read - बाप रे, यह क्या अजूबा है !!


नग्न अवस्था में लोगों के बीच बैठना असहज तो होता ही है लेकिन ह्यु का कहना था कि लोग उन्हें इसीलिए नहीं देख रहे थे क्योंकि वह नग्न थे बल्कि इसीलिए देख रहे थे क्योंकि वह उनके लिए एक पेंटिंग की विषयवस्तु थे. ह्यु के अनुसार लोग उन्हें इस तरह से देख रहे थे जैसे वह फल और सब्जियों से भरी एक टोकरी हो.


Read - भानगढ़ – सूरज ढलते ही दिखाई देता है खौफनाक मंजर

उल्लेखनीय बात तो यह है कि ह्यु ने इस पूरे घटनाक्रम को नग्नता की दृष्टि से नहीं बल्कि कलात्मक दृष्टिकोण से देखा. अपना नग्न पोट्रेट बनवाते हुए ह्यु को अहसास हुआ कि वह कोई व्यक्ति नहीं एक कलात्मक चुनौती है जिसे कलाकारों द्वारा सुलझाया जा रहा है. उन्हें पहले ही यह सलाह दी गई थी कि वह कलाकारों की आंखों में ना झांके.



कलाकारों को अपनी कला का प्रदर्शन करना है यह बात तो समझ में आती है लेकिन अब आप सोच रहे होंगे कि लोग नग्न पोट्रेट बनवाने के लिए क्यों तैयार हो जाते हैं? जो लोग नग्न होते हैं उन सभी के पास अलग-अलग कारण है. जैसे  49 वर्षीय कैरल का कहना है कि वह पिछले आठ साल से यह काम कर रही हैं और उनमें झिझक जैसी कोई चीज नहीं है. वहीं कैट का कहना था कि उन्हें यह मानसिक तौर पर शांति देता है क्योंकि उन्हें अपना दिमाग नहीं चलाना पड़ता.


Read

तो क्या एलियन का वेलकम करने के लिए तैयार हैं आप !!

कोई कहता है चाउमीन मत खाओ तो कोई कहता है भाई बना लो

Real Horror Stories in Hindi – गायब द्वीप का रहस्य



Post Your Comment: क्या आपको लगता है अजनबी लोगों के सामने न्यूड होना इतना आसान है?


Tags: न्यूड पिक्चर, न्यूड, nude photos, nude paintings, odd news, something different, getting nude in front of strangers





Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

TAMANNA के द्वारा
February 4, 2013

हैरानी भरा लेख


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran