blogid : 7629 postid : 1288

तो क्या एलियन का वेलकम करने के लिए तैयार हैं आप !!

Posted On: 10 Jan, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

तो क्या आप भी अपने पड़ोस के लोगों की रोज-रोज की किचकिच और चुगलखोरी से परेशान हो गए हैं!! पड़ोस के बच्चे जब गली में क्रिकेट खेलते हैं तो उनकी बॉल आपके घर जरूर आती है और वो भी उस समय जब आप आराम फरमा रहे होते हैं. आपके पड़ोसियों की दूध और चीनी कुछ ज्यादा ही जल्दी समाप्त हो जाती है जिसके चलते वह आपके घर के चक्कर लगाने लगते हैं.

Read - मुझसे बेहतर कोई मिले तो बताना


यह कुछ ऐसे पड़ोसियों की निशानी है जो किसी के लिए भी सिरदर्द बन सकते हैं. लेकिन अब ज्यादा समय तक आपको ऐसे पड़ोसियों को नहीं झेलना पड़ेगा. अरे नहीं आपके पड़ोसी कहीं नहीं जा रहे हैं बल्कि अगर आप उनसे पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो बस आपको थोड़ा पैसा खर्च करना पड़ेगा. यह तरीका है कि पृथ्वी के लोग जिन एलियन से जुड़ी मिस्ट्री सॉल्व नहीं कर पा रहे हैं आप मंगल पर अपना घर लेकर उन्हीं के पड़ोसी बन जाएं.

Read - इस उम्र में भी सेक्स की चाहत है जनाब


कैलिफोर्निया (अमेरिका) स्थित कंपनी स्पेस एक्स के संस्थापक इयोन मस्क मंगल यानि मार्स ग्रह पर एक छोटा सा शहर बसाने की योजना बना रहे हैं जिसमें 80 हजार के आसपास लोगों के रहने की व्यवस्था होगी.


उल्लेखनीय है इसी कंपनी यानि स्पेस एक्स ने पिछले साल 22 मई को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में निजी अंतरिक्ष यान भेजकर एक इतिहास रचा था.


Read - किस खतरे की ओर इशारा है धरती पर एलियन का आना !!


उल्लेखनीय है कि लाल ग्रह के नाम से विख्यात मंगल पर वे लोग प्रवेश नहीं कर पाएंगे जो मांसाहार का सेवन करते हैं. अब इसके पीछे क्या कारण है यह अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है.


रॉयल एयरोनॉटिकल सोसायटी से बातचीत के दौरान इस 41 वर्षीय अरबपति उद्योगपति मस्क ने कहा कि वह पिछले दस वर्षों से यह विचार कर रहे थे लेकिन उस समय ऐसी कल्पना कर पाना मुश्किल था क्योंकि ना तो रॉकेट साइंस ने तरक्की की थी और ना ही कोई खास तकनीक ही प्राप्त थी. अभी तक अंतरिक्ष के क्षेत्र में नासा एकछत्र राज कर रहा था जिसके चलते अन्य कोई भी संस्था अंतरिक्ष से जुड़े मसलों में दिलचस्पी नहीं लेती थी.

Read - ‘इसे प्रकाशित न करें’


इयोन मस्क की यह योजना नहीं थी कि वह मंगल ग्रह की खोज करेंगे लेकिन अब वह इस बात को लेकर बहुत हद तक आशांवित हैं कि वह जल्द ही मार्स पर अपना शहर बसाने जैसी योजना को साकार रूप दे देंगे. वह अपने मिशन को साकार रूप देने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.


आपको यह भी जान लेना चाहिएकि 146 वर्ष पुरानी रॉयल एयरोनॉटिकल सोसायटी नवंबर,  2012 में अंतरिक्ष से जुड़ी विभिन्न खोजों में विशिष्ट सहयोग देने के लिए इयोन मस्क को सम्मानित भी कर चुकी है.


Read


उसे आज भी वह औरत दिखाई देती है….

आज भी उस घर में कोई रोता है…..!!

मुझे शर्म आती है कि मैं एक पुरुष हूं


Tags: aliens on earth, aliens, mystery behind aliens, mysterious world, infotainment issues, एलियन, रहस्य, NASA, robotic science, new technologies



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

4 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Jay के द्वारा
June 19, 2016

कभी नही

    Jay के द्वारा
    June 19, 2016

    ऎलियन नही होते

रोहन के द्वारा
January 10, 2013

एलियन जैस कुछ नहीं होता

Tamanna के द्वारा
January 10, 2013

बहुत महंगा सौदा है


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran