Menu
blogid : 7629 postid : 1282

‘इसे प्रकाशित न करें’

एक सामान्य से परिवार से ताल्लुक रखने वाली, सामान्य जीवन जीने वाली एक आम युवती इंग्लैंड के राजकुमार प्रिंस चार्ल्स से विवाह करने के बाद प्रिंसेस ऑफ वेल्स लेडी डायना बनकर राजपरिवार का हिस्सा तो बनी लेकिन सभी सुख-सुविधाओं और शोहरत से भरा जीवन जीने के बावजूद वह अपने लिए कुछ नहीं कर पाई और उसे राज परिवार के तौर-तरीकों, आचार-संहिता में बंधकर अपनी सभी इच्छाओं और अपेक्षाओं को दरकिनार करना पड़ा.


Read – रात के अंधेरे में भटकती रूहों की दर्दनाक कहानी


प्रिंसेस डायना एक ऐसा नाम हैं जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी जानते हैं. अगर राजकुमारी डायना के जीवन पर नजर डाली जाए तो बहुत से लोगों को उनके जीवन में हुई उथल-पुथल किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं लगेगी. एक ऐसी कहानी जिसमें एक सामान्य पृष्ठभूमि से संबंध रखने वाली बेहद खूबसूरत स्त्री कैसे इंग्लैंड के राजघराने में शामिल हो जाती है. उसके पास सब कुछ है लेकिन कुछ नहीं है तो वह है आत्मिक संतुष्टि.


Read – Real Horror Stories in Hindi – कब्रिस्तान में लगी वो शर्त …


प्रिंसेस डायना का कहना था कि मैं एक स्वच्छंद महिला हूं, बहुत से लोगों को मेरा स्वतंत्र रहना पसंद नहीं है लेकिन मैं ऐसी ही हूं. कहीं ना कहीं उनका यह कहना साफ प्रमाणित करता है कि डायना राजपरिवार के नियम कानूनों से त्रस्त आ चुकी थीं और उनसे आजाद होना चाहती थीं.


लेकिन शाही परिवार द्वारा लागू आचार-संहिता, नियम और कानूनों को तोड़ना प्रिंसेस डायना के लिए संभव नहीं हो पा रहा था, जिसके परिणामस्वरूप उनका वैवाहिक जीवन पूरी तरह उलझ गया था. राज परिवार से संबंध होने के बावजूद डायना एक साधारण मनुष्य की भांति जीवन व्यतीत करना चाहती थीं. जन सामान्य से मिलना उन्हें बहुत पसंद था, लेकिन वह अपने वैवाहिक जीवन में ऐसा नहीं कर पाईं.


प्रिसेंस ऑफ वेल्स होने के बावजूद डायना का संबंध आम पुरुषों से रहा. विवाहेत्तर संबंधों में लिप्त रहकर डायना एक सुकून की तलाश कर रही थीं जो उन्हें अपने ही ड्राइवर के साथ रहकर मिला. एक राजकुमार की पत्नी होने के बावजूद डायना ने अपने ड्राइवर के साथ एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर रखा.


Read – क्या सच में दिखाई दे रही है राजकुमारी डायना की आत्मा


सभी लोग जानते हैं कि डायना और उनका ड्राइवर एक-दूसरे से प्रेम करते थे लेकिन अब प्रिंसेस डायना के एक और प्रेमी के बारे में पता चला है.


डेली मेल के अनुसार राजकुमारी डायना की एक दुर्लभ फोटो जल्द ही अमेरिका में नीलाम की जाएगी जिसमें वह अपने एक पुरुष मित्र के साथ बेहद करीबी अवस्था में हैं. रिपोर्ट की मानें तो यह तस्वीर वर्ष 1979 और 1980 के आसपास की है जब डायना युवा थीं. इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में प्रिंसेस डायाना एक लकड़ी के घर में अपने पुरुष मित्र के साथ लेटी हुई हैं और तस्वीर के ऊपर यह साफ लिखा है “नॉट टू पब्लिश” यानि प्रकाशित ना करें.


उनका मित्र किताब को उनके कंधे पर रखकर पढ़ रहा है. पीछे की खिड़की पर जॉनी वॉकर की व्हिस्की रखी है. इस फोटो को खींचने वाला फोटोग्राफर कौन था यह तो पहचान नहीं हो पाई है. लेकिन यह डायना की सगाई के दो दिन बाद डेली मिरर अखबार को 26 फरवरी, 1981 को बेच दी गई थी. इसे ‘प्रकाशित न करें’ की मुहर के साथ लंबे समय तक बंद लिफाफे में रखा गया और करीब सात साल पहले ही इसे किसी निजी अभिलेखागार ने खरीद लिया.


Read – कुछ तो है, लेकिन क्या?

जिस अभिलेखागार ने इस फोटो को खरीदा था अब वह इसे नीलामी के लिए रख रहा है. 8×10 इंच की इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो की कीमत लगभग 750 पाउंड यानि 65,250 रुपए के आसपास है. लेकिन इस फोटो पर ‘प्रकाशित ना किया जाए’ लिखा होने के कारण इसकी कीमत कई गुणा अधिक बढ़ गई है.


कहीं यहां भूत-पिशाचों का डेरा तो नहीं !!

मरने के बाद लौट आते हैं लोग !!

सेक्स और प्यार के अलावा क्या चाहता है ‘उनका’ दिल

Tags: horror stories in hindi, princess diana, princess of wale, prince charles, diana affairs, diana boyfriends, romantic stories in hindi, love stories, england, डायना, प्रिंसेस डायना

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh