blogid : 7629 postid : 1226

वीरान घर में आज भी भटकती है मधुबाला की रूह - Real Horror Story in Hindi

Posted On: 6 Nov, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

haunted houseकहते हैं वो इमारत जो वर्षों तक सुनसान रहती है वहां भूत-प्रेत अपना कब्जा जमा लेते हैं. बहुत से लोगों को यह मात्र एक अफवाह और डरावनी कहानी लगे लेकिन जो लोग इन बातों पर विश्वास करते हैं उनके लिए यह सच एक ऐसी वास्तविकता है जो किसी के भी चेहरे का रंग उड़ा सकती है.


मुगल-ए-आजम और महल जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी का जादू बिखेरेने वाली अभिनेत्री मधुबाला का घर अब एक भूतहा खंडहर में तब्दील हो गया है. आसपड़ोस के लोगों की मानें तो इस घर में से अजीब-अजीब सी आवाजें आती हैं और रात के समय किसी के रोने जैसा आभास होता है. भले ही यह बात आप सभी को अफवाह प्रतीत हो लेकिन इससे इंकार किया जाना भी संभव नहीं है.

Read – मेरे बच्चे में शैतान की रुह है


आज से लगभग 42 वर्ष पहले मधुबाला का देहांत हो गया था. यही वजह है कि आज इस घर को खरीदने वाला कोई नहीं है और यह इमारत अभी भी वीरान पड़ी है.


मधुबाला का देहावसान आज से लगभग बयालीस वर्ष पहले हुआ था. गायक और अभिनेता रहे किशोर कुमार से विवाह करने के बाद भी मधुबाला बांद्रा उपनगर स्थित पाली हिल के अरेबियन विला नामक अपने घर पर ही रहा करती थीं और दिल में छेद होने की वजह से मधुबाला का निधन हुआ था.

Read – मरने के बाद भी नहीं मिटी उसकी प्रेम कहानी !!


उल्लेखनीय है कि मृत्यु से कुछ समय पहले ही मधुबाला ने यह दिया था कि वह दोबारा इस दुनिया में आना चाहती हैं और पुन: अभिनेत्री ही बनना चाहती हैं. उनकी सबसे बड़ी इच्छा थी कि वह भारत में ही जन्म लें.


अपनी घातक बीमारी के कारण वह अभिनय नहीं कर पाईं और अभिनय के सपने देखकर ही अपना समय व्यतीत करती रहीं. फिल्मी दुनिया से दूरी बनाकर रह पाना उनके लिए बहुत कठिन था इसीलिए लोगों का मानना है कि मरने के बाद भी उनकी आत्मा उसी घर में भटक कर रह गई है.


Read – मरे हुए लोगों की शांति भंग की तो अंजाम बुरा होगा !!!


अरेबियन विला के पड़ोस में रहने वाले लोगों का कहना है कि जब मधुबाला उस घर में रहती थीं तब रोज रात को वहां से रोने, गाने और चिल्लाने की आवाजें आती थीं और इन आवाज़ों में मुख्य स्वर स्वयं मधुबाला का रहता था. कुछ लोगों ने मधुबाला की उस आवाज को रिकॉर्ड किया और अब उस जगह से जो आवाजें आती हैं उसे मधुबाला की उन आवाजों के साथ मिलाकर देखा गया तो सभी यह सोचकर हैरान रह गए कि दोनों ही आवाजें समान हैं.


कई बार इस घर को बेचने की कोशिश की गई, इसमें रंग-रोगन करवाया गया लेकिन फिर भी कोई भी ग्राहक इसे खरीदने के लिए तैयार नहीं हुआ. लोगों का यह विश्वास है कि हो ना हो इस घर में मधुबाला की आत्मा का वास है जो इस दुनिया को छोड़कर जाने की इच्छुक नहीं है. हालांकि बहुत कम लोग हैं जिनका सामना मधुबाला की आत्मा से हुआ है लेकिन ऐसा भी नहीं है कि किसी को उनकी आत्मा के वहां होने जैसा महसूस नहीं हुआ.


अगर आपके आसपड़ोस में भी कोई ना कोई घर ऐसा है, जो एक लंबे समय से खाली और वीरान पड़ा है, तो अगली बार उसके पास जाने से पहले कई बार सोचिए.


Read

कहानी नहीं खौफनाक हकीकत है यह

काले जादू के साये में बीती वो काली अंधेरी रात !!


Tags: horror stories, horror story, horror thriller, thriller, madhubala, haunted places, real horror stories, भूत-प्रेत, आत्माएं



NEWS OF THE DAY:  मिल ही गया इंसाफ, अजमल कसाब को मिली फांसी



Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (9 votes, average: 3.78 out of 5)
Loading ... Loading ...

3 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

manoj kumar shukla के द्वारा
November 24, 2012

किशोर कुमार का गाना बजा दो मधुबाला की आत्मा को मोक्ष मिल जाएगी.

Sushma Gupta के द्वारा
November 21, 2012

आज समाज में इन अनजान रूहों से भी भयानक समस्याएं मानवता को चुनौती दे रहीं ,उनपर ही यदि विचारणीय लेख प्रस्तुत किये जाएँ,तो अधिक प्रासंगिक होगा…

क्या बताएं के द्वारा
November 17, 2012

हिंदी अखबारों का वाकई बहुत ही बुरा हाल है. ऐसा लगता है जैसे अज्ञानी लोग अज्ञानियों के लिए अखबार निकालते हों. यह अंधविश्वसास वाली खबर कैसे कोई जिम्मेदार अखबार अपनी साइट पर चला सकता है। कुछ तो सुधार करो। एक बार आनंद बाजार पत्रिका के मालिक अविक सरकार ने कहा था कि हिंदी अखबार खुद ही दूसरे दरजे (निम्न कोटि) का अखबार बना रहना चाहते हैं।


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran