Menu
blogid : 7629 postid : 1184

यकीन मानिए सच में आत्माएं रास्ता रोकती हैं

कुछ लोग मानते हैं कि आत्माएं सच में आती हैं पर कुछ लोगों को यह सब बातें बकवास लगती हैं. पर आज यह बात सुनकर आपको हैरानी होगी कि सच में आत्माएं आती हैं और आत्माओं के आने के कारण कई हादसे भी होते हैं. क्या सच में आत्माओं का काम लोगों को दुख देना होता है या फिर आत्माएं सिर्फ अपना अहसास कराने के लिए आती हैं? कुछ आत्माएं लोगों को दुख देती हैं पर कुछ आत्माएं लोगों की सहायता भी करती हैं. किंतु सवाल यह है कि वो कौन सी आत्माएं होती हैं जो अपनी जिद मनवाने के लिए लोगों को आघात पहुंचाने की कोशिश करती हैं? वास्तविक जिन्दगी में ऐसी आत्माएं शायद होती हैं जो लोगों के रास्ते में आने की कोशिश करती हैं या फिर कोई हादसा करके लोगों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करती हैं.

Read:12 दरवाजों का रहस्य


आत्मा का रास्ता रोकनाकुछ कहानियां ऐसी हैं जो हैरत में डाल देती हैं. कुछ लोगों का कहना है कि जमानिया से गाजीपुर की ओर आते समय बीच रास्ते में हादसे होना आम बात है. कहते हैं कि जमानिया और गाजीपुर जाते समय बीच रास्ते में एक आम का पेड़ पड़ता है जिस पेड़ के आसपास ही कार या वाहन से हादसे होते हैं. आम के पेड़ के आसपास हादसे होने के कारण उसे अब खूनी पेड़ कहा जाता है. कहते हैं कि उस आम के पेड़ में लोगों का खून पीने की चाह होती है जिस कारण वो खूनी पेड़ अपने आसपास वाहन हादसे करता है.


खूनी पेड़ के बारे में यह भी कहा जाता है कि खूनी पेड़ में किसी आत्मा का निवास है जो लोगों को परेशान करने के लिए हादसों का सहारा लेती है और वो अपने रास्ते से जाने वाले हर व्यक्ति को परेशान करती है. खूनी पेड़ में बसी आत्मा की मंशा सिर्फ लोगों को परेशान करने तक सीमित नहीं है बल्कि खूनी पेड़ में बसी आत्मा लोगों के खून को भी पीने की चाह रखती है. क्या यह सब बातें सच हैं? क्या लोग आज भी आत्माओं पर विश्वास करते हैं और यह मानते हैं कि किसी व्यक्ति की इच्छा पूरी ना होने पर मरने के बाद व्यक्ति लोगों को परेशान करके अपनी इच्छा को पूरी करने की कोशिश करता हैं और इच्छा पूरी ना होने पर लोगों की जान भी ले सकता है. यह सब बातें तो हैरत में डालती ही हैं पर ज्यादा हैरत की बात तो यह है कि जब यह कहा जाता है कि आत्माएं किसी भी पेड़ में समा जाती हैं और फिर उस पेड़ का साथ तब तक नहीं छोड़ती हैं जब तक कि वो लोगों के खून से अपनी प्यास ना बुझा लें.

Read:कब्र में भी सुकून नहीं मिलता यदि……


Please post your comments on: क्या कभी किसी आत्मा ने आपका रास्ता रोका है?

Tags: horror stories, suspense stories, suspense stories in hindi, horror stories in hindi, आत्मा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh