Menu
blogid : 7629 postid : 1165

मौत और खून से प्यार होता है यहां…..

आपने कभी सोचा है ऐसे लोगों के बारे में जो दुनिया से अलग होते हैं. ज्यादा मत सोचिए हम बात कर रहे हैं ऐसे लोगों के बारे में जो दुनिया से अलग हैं पर किसी समझदारी के कारण नहीं बल्कि वो दुनिया से इसलिए अलग हैं क्योंकि वो लोगों को जिंदा नहीं देख सकते. उन्हें सिर्फ किसी के खून, किसी की मौत से प्यार होता है.


serial killerआइए जानते हैं कुछ ऐसे ही सीरियल किलर्स के बारे में:


  • 1404 में पैदा हुए फ्रांस के अमीर घराने के गिल्स दे रेज को आधुनिक इतिहास का पहला सीरियल किलर माना जाता है. सीरियल किलिंग करने से पहले वह सेना में मिलिट्री कैप्टन के पद पर था. उस पर जवान बच्चों खासकर लड़कों को पीटने, यातना देने और शोषण करने का आरोप था. सुनहरे बालों वाले लड़कों को वह अपने घर ले जाता था और उनका बलात्कार करता था और फिर मौत के घाट उतार देता था.


  • अमेरिका के रिचर्ड ट्रेंनटन चेज ने कैलिफोर्निया में एक महीने में ही छह लोगों की हत्या कर दी थी. कैलिफोर्निया में इतना प्रसिद्ध होने के बाद इसका नाम द वैम्पायर रख दिया था. रिचर्ड की निष्ठुरता की पराकाष्ठा इतनी थी कि अपने शिकार को मारने के बाद वह उसका खून पी जाता था.

  • जॉन हेग को एसिड बाथ मर्डरर के नाम से जाना जाता था. इंग्लैंड में जॉन पर छह लोगों के कत्ल का इल्जाम लगा, लेकिन बाद में उसने नौ हत्या की बात कबूली. इसके हत्या करने का तरीका बाकी सीरियल किलर से अलग था. वह लोगों से पहले जमीन-जायदाद के लिए दबाव बनाता था फिर बाद में उनके शरीर को सल्फ्यूरिक एसिड से घुला देता था. कई बार पुलिस को शव की पहचान करने में पसीने छूट जाते थे.

  • लाहौर के जावेद इकबाल मुगल को सिर्फ 18 महीनों में 100 से ज्यादा हत्याओं का दोषी माना गया था. इकबाल ने एक बच्चे को सड़क से उठाया और उसको ड्रग देकर रेप किया फिर गला दबाकर मार डाला. उसके छोटे-छोटे टुकड़े कर दिए और उनको हाइड्रोक्लोरिक एसिड से भरे टब में डाल दिया. उसके बाद उसके शव को पूरी तरह नष्ट कर दिया.


सीरियल किलर आखिर क्यों?

सीरियल किलर का नाम आते ही खूंखार दरिंदे की छवि उभरती है. सीरियल किलर वो शख्स होता है जो तीन या उससे ज्यादा हत्याएं करता है. सीरियल किलर की बात चले तो मोर्गन फ्रीमैन और ब्रैड पिट अभिनीत फिल्म ‘सेवन’ को नहीं भूला जा सकता. इसमें बताया गया है कि कैसे एक दार्शनिक सनकी हत्यारा अपने काम को अंजाम देता है और दो डिटेक्टिव उसका पीछा ही करते रह जाते हैं.


यह एक सनक और बीमारी का मेल कहा जा सकता है, क्योंकि ऐसे लोगों के लिए हत्या करना ही एक शगल जैसा है. दुनिया के कई सीरियल किलर के बयान से भी ये बात साफ हो जाती है कि उन्हें पीड़ित के शरीर से निकलते खून देखने से बड़ा सुकून मिलता है.


Read:प्रेमिका का अगला जन्म जाना जा सकता है पर….


Please post your comments:आपको क्या लगता है कि वो कौन से कारण होते है जो लोगों को सीरियल किलर्स बना देते है ?


Tags: serial killers, serial killer stories, serial killer stories horror, serial killer stories true, top serial killer stories, serial killers and psychology, serial killers and psychological disorders, serial killers and mass murderers, serial killers in world, worst serial killers in world history, worst serial killers in world

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh