blogid : 7629 postid : 1130

आखिर क्या रहस्य है नदी के इस लाल रंग का !!

Posted On: 17 Aug, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

शक्ति और तेज को दर्शाता लाल रंग खून का भी परिचायक होता है. जंग के मैदान में लहूलुहान होने या मौत के पिंजरे में लाल रंग चमकने जैसी बात तो समझ में आती है लेकिन जब पानी का रंग बेहद सौम्य होता है तो दक्षिणी फ्रांस में बहने वाली यह नदी आखिर लाल रंग से क्यों दहक रही है?


seaकामार्ग (दक्षिणी फ्रांस) के आसपास बहने वाली इस नदी ने अचानक ही अपना रंग बदल लिया. जिसने भी इस नदी के बदले रंग को देखा उसकी आंखें खुली की खुली रह गईं. लोग अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पा रहे थे कि जिस नदी का रंग नीला होना चाहिए था आखिर वह किस वजह से एकदम लाल हो गई. ऐसे में कोई ठोस वजह ना मिल पाने के कारण लोगों ने भिन्न-भिन्न धारणाएं बनानी शुरू कर दी. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस नदी का लाल रंग मानव रक्त को दर्शाता है. हो ना हो इसके अंदर बहुत से लोगों की हत्या की गई है जिसकी वजह से इस नदी की सौम्यता खो गई है. लोगों का मानना है कि इस स्थान पर जरूर नरसंहार हुआ है जो किसी के संज्ञान में नहीं आ पाया. नदी का बदलता रंग इसी ओर इशारा कर रहा है. वहीं दूसरी ओर बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो यह मान रहे हैं कि यह आने वाले किसी भयंकर दैवीय प्रकोप की ओर इशारा कर रहा है


Read – रहस्य और रोमांच का केंद्र बन गया यह लाल गृह


किसी हिंसक फिल्म के दिल दहला देने वाले दृश्य की तरह प्रतीत होती यह नदी असल में लाल रंग की क्यों नजर आने लगी इसका कोई पुख्ता कारण कोई बता नहीं पा रहा है. हालांकि वैज्ञानिकों का कहना है कि पानी के भीतर नमक की मात्रा अधिक हो जाने पर इस नदी का रंग गहरा लाल हो गया है लेकिन स्थानीय लोग उनकी बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं. वह अभी भी इसी दहशत में हैं कि ना जाने आगे क्या होने वाला है.


Read - शादी से पहले मां बनो, तभी होगा विवाह !!





Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran