Menu
blogid : 7629 postid : 1125

आसान नहीं है होटल के इस कमरे में ठहरना !!

हम आए दिन बढ़ती महंगाई को लेकर खासा परेशान रहते हैं. लेकिन यह भी एक सच है कि इस महंगाई के बीच बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिनकी संपत्ति और बैंक-बैलेंस में बिना किसी रुकावट और शायद निरंतर इजाफा ही हो रहा है. दुनिया में जैसे-जैसे अमीरों की संख्या में वृद्धि हो रही है वैसे-वैसे उनके आराम और विलास भरे जीवन को सहज बनाने के लिए भी नए-नए संसाधनों की भरमार देखी जा सकती है, जो भले ही बहुत महंगे हैं लेकिन इतने आरामदायक जिसके कहने ही क्या. वैसे भी जिनके पास भरपूर पैसा है उन्हें उसका मोल ही कहां पता होता है.


Read – क्या आपके सपने में भी आते हैं मरे हुए लोग


luxuriousवैसे तो दुनिया में ठहरने के लिए होटलों की कोई कमी नहीं है लेकिन जिनके पास दौलत है वह तो कुछ खास चुनिंदा और महंगी जगहों पर ही ठहरना पसंद करते हैं जिनकी अलग पहचान और अलग सुविधाएं होती हैं. जैसा जिनेवा का प्रेसीडेंट विलसन होटल. इस होटल का रॉयल पेंटहाउस सूइट दुनिया का सबसे महंगा सूइट है. जिसमें अगर आप एक रात भी ठहरते हैं तो आपको जो किराया देना पड़ेगा उससे आप एक सामान्य सा घर या फिर एक लग्जरी गाड़ी तक खरीद  सकते हैं. क्योंकि इस सूइट का एक रात का किराया है पूरे 35 लाख रुपए.


जिनेवा के इस होटल के एक फ्लोर में चार बेडरूम, छ: बाथरूम, एक कॉकटेल लाउंज है. इसके चारों ओर बुलेटप्रूफ खिड़कियां लगी हुई हैं. इस फ्लोर की छत इतनी शानदार है कि देखने वाला अपनी आंखों पर विश्वास तक नहीं कर पाएगा. इस फ्लोर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां से आप पूरे शहर का नजारा देख सकते हैं.


Read –  भविष्य जानना चाहते हैं तो …!!!


इस होटल का टॉप फ्लोर, जिसे इम्पीरियल नाम दिया गया है, पर जाने के लिए सीढ़ियां या एस्केलटर नहीं हैं. अगर आपको जाना है तो आप सिर्फ लिफ्ट के सहारे ही वहां पहुंच सकते हैं. प्रेसिडेंट विलसन होटल के इस सूइट को दुनिया के अमीर सिलेब्रिटीज, राजनीतिज्ञ और व्यवसायियों की पहली पसंद माना जाता है.


Read – दुनियां के विनाश की ओर इशारा करता एक और सबूत


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh