Menu
blogid : 7629 postid : 1101

बिल्ली की मां बनी एक कुतिया

अफवाहें तो आपने बहुत सुनी होंगी लेकिन जिस घटना का जिक्र हम यहां करने वाले हैं उसे अफवाह मानने की भूल आपको नहीं करनी चाहिए.


cat and dogआमतौर पर या यूं कहे प्राकृतिक तौर पर जैसे इंसान केवल इंसान को ही जन्म दे सकता है वैसे ही जानवर भी अपने जैसे दूसरे जानवर को ही दुनिया में लाने का अधिकार रखता है. हालांकि कई बार तकनीकों और आधुनिक सुविधाओं की सहायता से मिक्स ब्रीड प्रजाति का जन्म भी मुमकिन हो जाता है लेकिन नॉर्थ कोरिया के लोग उस समय हैरान रह गए जब उन्हें यह पता चला कि एक कुतिया ने बिल्ली के बच्चे को जन्म दिया है.


इस कुतिया के मालिक जियॉंग पियॉंग बॉंग ने नवजात बिल्ली के बच्चे की तस्वीरें दिखाते हुए इसे एक चमत्कार से कम नहीं बताया है. जियॉंग का कहना है कि जब उनकी पालतू कुतिया ने इस बच्चे को जन्म दिया तो वह स्वयं यह विश्वास ही नहीं कर पा रहे थे कि उनकी कुतिया ने बिल्ली जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया है. सबसे अद्भुत बात तो यह थी कि उसकी आवाज भी बिलकुल बिल्ली के बच्चे की ही तरह थी.


अगर जानना चाहते हैं भविष्य तो….!!!]


हालांकि वेटेरिनरी साइंस कॉलेज के प्रोफेसर का कहना है कि यह कतई संभव नहीं हो सकता कि कोई कुतिया बिल्ली के बच्चे को जन्म दे. हां, यह हो सकता है कि वह नवजात बच्चा इस उम्र में बिल्ली की तरह दिखता हो.


यह पहली ऐसी घटना नहीं है जब दूसरे प्रजाति के जीव ने किसी अन्य प्रजाति के जीव को जन्म दिया है. इससे पहले भी ऐसा सुनने में आया था कि ब्राजील में एक बिल्ली ने दो कुत्तों को जन्म दिया है. [Read –जब एक मिनट में हो गए 61 सेकेंड !!]


कुत्ते-बिल्ली की दुश्मनी से तो हम सभी वाकिफ हैं लेकिन यह अनोखा वाकया अपने आप में हैरानी पैदा करने वाला है. हो सकता है इस अद्भुत घटना के बाद कुत्ते और बिल्ली में भी दोस्ती हो जाए.[Read – हैवानियत का नमूना हैं इतिहास की सबसे क्रूरतम सभ्यताएं!!]


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh