Menu
blogid : 7629 postid : 1059

गए थे जान बचाने पर ये कैसी आफत गले पड़ी !!

अपनी जान को जोखिम में डालकर एक व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति की मदद की और इनाम के तौर पर उसके बॉस ने उसे नौकरी से ही निकाल दिया. भले ही यह खबर आपको थोड़ी अटपटी और हैरान कर देने वाली लगे लेकिन सच यही है कि कई बार हमें नेकी का फल बदी के रूप में मिल जाता है.



drowningवैसे तो टॉमस लोपेज ने जो काम किया उसके लिए उसे एक बड़ा और भारी इनाम मिलना चाहिए था लेकिन उसे इनाम तो मिला नहीं उलटे बॉस ने ही उसे नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. लोपेज समुद्री बीच पर लाइफ गार्ड के तौर पर काम करता था. अपनी जॉब के अनुसार उसे बीच पर आए लोगों को डूबने से बचाना होता था. लेकिन अपनी सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने के एवज में उसे अपनी जॉब से ही हाथ धोना पड़ा.


दिलचस्प फेसबुक एप्लिकेशन


इससे पहले कि आप लोपेज के विषय में गलत धारणाएं बनाएं आपको यह बात जाननी चाहिए कि लोपेज का कसूर बस इतना था कि उसने जिस स्थान पर जाकर डूबते हुए व्यक्ति को बचाया था वह उसकी कंपनी की सीमा रेखा से लगभग 1500 फीट दूर था. बस फिर क्या था, टॉमस लोपेज के बॉस ने यह तो नहीं देखा कि उसने एक डूबते हुए व्यक्ति को बचाया है. इसके उलट नियम तोड़ने के कारण टॉमस को निकाल दिया गया. कंपनी प्रवक्ता का कहना है कि लोपेज ने ड्यूटी के समय अपनी सीमा-रेखा से बाहर जानने की कोशिश की, उसने कंपनी के नियमों को तोड़ा है और ऐसा करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए कंपनी में कोई जगह नहीं है.


जहां टॉमस के बॉस जैसे निर्दयी लोग हैं वहीं उसकी कंपनी में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो टॉमस का साथ देने के लिए आगे आए हैं. जैसे ही कंपनी से लोपेज को निकाले जाने की खबर आई बॉस के इस निर्णय का तीव्र विरोध शुरू हो गया. लोपेज के साथ काम करने वाले दो अन्य लाइफ गार्ड्स ने लोपेज को निकाले जाने के विरोध में तुरंत इस्तीफा दे दिया.


लोपेज का तो यह कहना है कि भले ही उसे कंपनी द्वारा निकाला गया है लेकिन फिर भी उसे इस बात की खुशी है कि उसने किसी असहाय व्यक्ति की जान बचाई है.

जवान महिलाओं को खा जाती है यह सड़क


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh