Menu
blogid : 7629 postid : 453

Horrible murder mysteries

imagesमहिला सशक्तिकरण की इससे बड़ी मिसाल और क्या हो सकती है कि जहां अब तक केवल पति या ससुरालवाले ही बहु से छुटकारा पाने के लिए या फिर अधिक दहेज की लालसा के कारण उसे जिंदा जला डालते थे या फिर अन्य किसी तरीके से उसकी हत्या कर दी जाती थी. लेकिन अब महिलाएं भी इस काम में बराबरी का साथ निभा रही हैं. अब महिलाओं ने भी अपने पति को जान से मारने और एक शातिर अपराधी की तरह उसके शव को छिपाने में हाथ आजमाने शुरू कर दिए हैं.


बांसवाड़ा (राजस्थान) के खाड़ा डेरा गांव में एक पत्नी द्वारा अपने पति को पहले मारने और फिर उसके शव को दफनाने का मामला सामने आया है. हालांकि अभी इस घटना के कारण को अभी तक स्पष्ट नहीं किया जा सका है लेकिन घरवालों और आसपास के लोगों ने आपसी विवाद और आए दिन होने वाले कलह को ही इस पति की हत्या का कारण बताया है.


उल्लेखनीय है कि मृतक लालजी के पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी कि लालजी के घर से बहुत तेज बदबू आ रही है, उसकी पत्नी भी घर पर नहीं है और बाहर ताला लगा हुआ है. गांव वालों का यह भी कहना था कि बहुत दिनों से उन्होंने लालजी को देखा तक नहीं है. सूचना पाते ही पुलिस लालजी के घर का ताला तोड़कर अंदर पहुंची. पहली तफ्तीश के दौरान पुलिस को कुछ भी समझ नहीं आया कि बदबू आ कहां से रही है. पुलिस को चूल्हे के पास की जमीन थोड़ी संदेहजनक लगी इसीलिए उन्होंने जमीन खोदनी शुरू की वहां उन्हें लालजी की कब्र मिली.


पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के अनुसार लालजी के सिर पर भारी हथियार से कई दफा वार किया गया था जिसके कारण उनकी मृत्यु हुई.



इस परिवार की लंबाई तो देखिए


लालजी की मां का कहना है कि आरोपी पत्नी राधा लालजी की दूसरी पत्नी है. करीब 15 दिन पहले यह लालजी से झगड़ा कर अपने मायके चली गई थी. कुछ दिन पहले ही लालजी, राधा को वापस घर लाया था. बहु के घर आने के अगले दिन लालजी की मां भी बेटे के घर आ गई थी, लेकिन उसे लालजी कहीं नजर नहीं आया. इतना ही नहीं बहु ने अपनी सास को तीन दिनों तक घर के बाहर ही रखा उसे अंदर ही नहीं आने दिया. लालजी की मां का खाना और रहना सब घर के बाहर ही था. जब उनकी बहु भी घर को ताला लगा कर कहीं चली गई और फिर लौटी ही नहीं तब उन्हें अपने बेटे की ज्यादा चिंता होने लगी और उसके बाद पुलिस को सूचित किया गया. अभी भी पुलिस राधा नामक आरोपी पत्नी को पकड़ नहीं पाई है.


हालांकि यह घटना बहुत दुखद है लेकिन फिर भी इसने उस कथन को सिद्ध कर दिया है कि अगर कोई महिला बदला लेने पर आती है तो वह क्या कर सकती है इस बात का अंदाजा तक नहीं लगाया जा सकता.


Read Hindi News



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh