Menu
blogid : 7629 postid : 964

प्रेमिका नहीं बिल्ली की जुदाई में दे दी जान !!

प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वाले लोग तो आपने बहुत देखे होंगे, कॅरियर या नौकरी में असफल साबित होने या प्रेमी द्वारा धोखा दिए जाने से आहत लोगों के आत्महत्या करने जैसे किस्से भी आपने सुने होंगे. कुछ लोग तो घर में मामूली झगड़े से ही अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए विवश हो जाते हैं.


cat loverलेकिन क्या कभी आपने किसी को अपने पालतू जानवर के गम में शरीर त्यागते सुना है. जी हां, कई लोग अपने पालतू जानवरों से इतना अधिक प्रेम करते हैं कि वह उनकी जुदाई को वहन ही नहीं कर पाते. यही कारण है कि जब उनके अपने प्रिय पालतू जानवर का निधन होता है तो धीरे-धीरे वह भी अपने जीवन से उकता जाते हैं और कुछ ही समय में अपना देह त्याग देते हैं.


इस तरह की एक घटना अभी कुछ दिनों पहले ब्रिटेन में घटी जहां अपनी पालतू बिल्ली की मौत से दुखी एक शख्स ने आत्महत्या कर ली. एक समाचार पत्र द सन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन का रहने वाला माइकल मैकालीस अपनी (44) अपनी पालतू बिल्ली से इतना अधिक लगाव रखता था कि उसकी मौत के तीन दिन बाद तक वह उसके शव के साथ ही रहता था. उसके शव के साथ वह सोता और खाना खाता था. वह भावनात्मक रूप से असहाय और कमजोर होता जा रहा था. बिल्ली को श्रद्धांजलि देने के लिए उसने अपनी 13 वर्षीय बिल्ली का वीडियो भी इंटरनेट पर डाला था. वीडियो के साथ उसने लिखा कि यह उसकी यादें हैं, वह एक बेहद शानदार और प्यारी बिल्ली थी.


अपनी स्नेही बिल्ली की मौत के आठ दिनों के भीतर मैकालीस ने भी अपने प्राण त्याग दिए. मैकालीस की बहन जूलियट का कहना है बिल्ली की मौत के पश्चात मैकालीस ने बिल्ली का अंतिम संस्कार करने आए व्यक्ति को बता दिया था कि वह भी बहुत दिनों तक जीवित नहीं रहेगा.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh